Madhya Pradesh Election 2023: सिंधिया के क्षेत्र ग्वालियर में भाजपा कार्यसमिति की बैठक, रिपोर्ट कार्ड जारी करेंगे शाह, ग्वालियर-चंबल क्षेत्र की 34 सीट पर नजर

By लोकमत न्यूज़ डेस्क | Published: August 17, 2023 05:34 PM2023-08-17T17:34:01+5:302023-08-17T17:35:35+5:30

Madhya Pradesh Election 2023: भाजपा के अंदरूनी सूत्रों ने कहा कि पार्टी विधायकों, सांसदों, जिला अध्यक्षों और महासचिवों को ग्वालियर पहुंचने के लिए कहा गया है।

Madhya Pradesh Election 2023 BJP working committee meeting Jyotiraditya Scindia constituency Gwalior Amit Shah will issue report card eye 34 seats in Gwalior-Chambal region | Madhya Pradesh Election 2023: सिंधिया के क्षेत्र ग्वालियर में भाजपा कार्यसमिति की बैठक, रिपोर्ट कार्ड जारी करेंगे शाह, ग्वालियर-चंबल क्षेत्र की 34 सीट पर नजर

file photo

Highlightsज्योतिरादित्य सिंधिया के क्षेत्र ग्वालियर में भाजपा की कार्यसमिति की बैठक की अध्यक्षता करेंगे।शिवराज सिंह चौहान सरकार का रिपोर्ट कार्ड जारी करेंगे।कांग्रेस से हारने के बाद भाजपा इस इलाके में अपना आधार बढ़ाना चाहती है।

Madhya Pradesh Election 2023: केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह रविवार को यहां मध्य प्रदेश सरकार का रिपोर्ट कार्ड जारी करेंगे और नागरिक उड्डयन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया के क्षेत्र ग्वालियर में भाजपा की कार्यसमिति की बैठक की अध्यक्षता करेंगे। पार्टी के एक पदाधिकारी ने बृहस्पतिवार को यह जानकारी दी।

प्रदेश भाजपा के एक नेता ने कहा कि शाह 20 अगस्त को सुबह यहां (भोपाल) आएंगे और शिवराज सिंह चौहान सरकार का रिपोर्ट कार्ड जारी करेंगे। इसके बाद वह ग्वालियर के लिए रवाना होंगे जहां वह भाजपा कार्यसमिति की बैठक की अध्यक्षता करेंगे और संबोधित करेंगे। भाजपा के अंदरूनी सूत्रों ने कहा कि पार्टी विधायकों, सांसदों, जिला अध्यक्षों और महासचिवों को ग्वालियर पहुंचने के लिए कहा गया है।

उन्होंने कहा कि लगभग 1,200 पदाधिकारियों को बैठक में बुलाया गया है। मध्य प्रदेश में अगले कुछ महीनों में विधानसभा चुनाव होने की संभावना है। राजनीतिक पर्यवेक्षकों के अनुसार, भाजपा ग्वालियर और चंबल क्षेत्र में अच्छा प्रदर्शन करने का प्रयास कर रही है। ग्वालियर में पिछले वर्ष 57 साल बाद महापौर का चुनाव कांग्रेस से हारने के बाद भाजपा इस इलाके में अपना आधार बढ़ाना चाहती है।

एक महीने से भी कम समय में शाह का राज्य का यह दूसरा दौरा होगा। इसके पहले 30 जुलाई को शाह ने इंदौर जिले का दौरा किया था, जहां उन्होंने बूथ स्तर के कार्यकर्ताओं को संबोधित किया। वर्ष 2018 के विधानसभा चुनाव में कांग्रेस ने ग्वालियर और चंबल क्षेत्र की 34 में से 26 सीट जीतीं, तब ज्‍योतिरादित्‍य सिंधिया कांग्रेस में थे।

सिंधिया के अपने वफादारों के साथ भाजपा में चले जाने के बाद, नवंबर 2020 में ग्वालियर और चंबल क्षेत्र में हुए उपचुनावों में कांग्रेस 19 में से सिर्फ सात सीट जीत सकी थी। एक राजनीतिक पर्यवेक्षक ने कहा कि पिछले साल ग्वालियर में महापौर के चुनाव में झटका लगने के बाद अब भाजपा कोई जोखिम नहीं उठाना चाहती।

Web Title: Madhya Pradesh Election 2023 BJP working committee meeting Jyotiraditya Scindia constituency Gwalior Amit Shah will issue report card eye 34 seats in Gwalior-Chambal region

मध्य प्रदेश से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे