Madhya Pradesh Election 2023: विधानसभा चुनाव नहीं लड़ना चाहतीं भाजपा नेता और मंत्री सिंधिया, क्या बीजेपी सिंधिया परिवार से किसी और को टिकट देगी?

By लोकमत न्यूज़ डेस्क | Published: September 30, 2023 11:24 AM2023-09-30T11:24:23+5:302023-09-30T11:26:11+5:30

Madhya Pradesh Election 2023: 2013 से शिवपुरी से विधायक यशोधरा राजे सिंधिया ने एक महीने पहले नेतृत्व को बताया था कि वह चुनाव नहीं लड़ना चाहतीं हैं, क्योंकि वह चार बार कोविड-19 से संक्रमित हो चुकी हैं।

Madhya Pradesh Election 2023 BJP leader minister Yashodhara Raje Scindia does not want contest assembly elections her name is not list 79 candidates what is reason? | Madhya Pradesh Election 2023: विधानसभा चुनाव नहीं लड़ना चाहतीं भाजपा नेता और मंत्री सिंधिया, क्या बीजेपी सिंधिया परिवार से किसी और को टिकट देगी?

file photo

Highlightsक्या बीजेपी सिंधिया परिवार से किसी और को टिकट देगी?चुनाव प्रचार के दौरान क्षेत्र का दौरा करने और अपने क्षेत्र के लोगों से जुड़े रहने में असमर्थ हैं।शिवपुरी संभाग में एकमात्र सीट है जिसे भाजपा 50,000 से अधिक वोटों के अंतर से जीतेगी।

Madhya Pradesh Election 2023: मध्य प्रदेश की मंत्री और भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की नेता यशोधरा राजे सिंधिया ने स्वास्थ्य कारणों का हवाला देते हुए साल के अंत में होने वाले विधानसभा चुनाव लड़ने की अनिच्छा व्यक्त की है। उनके करीबी सूत्रों ने यह जानकारी दी। क्या बीजेपी सिंधिया परिवार से किसी और को टिकट देगी?

सूत्रों ने बताया कि 2013 से शिवपुरी से विधायक सिंधिया ने एक महीने पहले पार्टी नेतृत्व को बताया था कि वह चुनाव नहीं लड़ना चाहतीं हैं, क्योंकि वह चार बार कोविड-19 से संक्रमित हो चुकी हैं। सूत्रों ने बताया कि उन्होंने भाजपा नेतृत्व से कहा है कि वह स्वास्थ्य कारणों से चुनाव प्रचार के दौरान क्षेत्र का दौरा करने और अपने क्षेत्र के लोगों से जुड़े रहने में असमर्थ हैं।

उन्होंने कहा कि बीमारी से उबरने के लिए सिंधिया को कम से कम छह महीने लगेंगे और थकान से निपटने के लिए उन्हें आराम की जरूरत है। सूत्रों ने कहा कि एक सर्वेक्षण से पता चला है कि शिवपुरी संभाग में एकमात्र सीट है जिसे भाजपा 50,000 से अधिक वोटों के अंतर से जीतेगी और इसने उन अटकलों को खारिज कर दिया कि वह चुनाव इसलिए नहीं लड़ रही हैं।

क्योंकि आगामी चुनावों में स्थिति कठिन हो सकती है। वर्ष के अंत में होने वाले विधानसभा चुनाव के लिए भाजपा ने दो सूचियां जारी कर 79 उम्मीदवारों के नामों की घोषणा कर दी है लेकिन इन सूचियों में सिंधिया और मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान का नाम शामिल नहीं है। सूची में तीन केंद्रीय मंत्री, लोकसभा सदस्यों के साथ-साथ महासचिव और इंदौर के कद्दावर नेता कैलाश विजयवर्गीय नाम भी शामिल हैं। 

Web Title: Madhya Pradesh Election 2023 BJP leader minister Yashodhara Raje Scindia does not want contest assembly elections her name is not list 79 candidates what is reason?

मध्य प्रदेश से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे