Coronavirus: मध्य प्रदेश से ट्रक के टैंक के अंदर छिप कर लखनऊ जा रहे थे 18 प्रवासी मजदूर, पुलिस ने पकड़ा

By प्रिया कुमारी | Published: May 2, 2020 05:11 PM2020-05-02T17:11:35+5:302020-05-02T17:11:35+5:30

मध्य प्रदेश के इंदौर शहर में पुलिस ने 18 लोगों को पकड़ा जो ट्रक के टैंक के भीतर छिप कर अपने घर को जा रहे थे।

in Madhya Pradesh 18 migrants hiding in truck tank caught by police | Coronavirus: मध्य प्रदेश से ट्रक के टैंक के अंदर छिप कर लखनऊ जा रहे थे 18 प्रवासी मजदूर, पुलिस ने पकड़ा

मध्य प्रदेश से ट्रक के टैंक के अंदर छिप कर लखनऊ जा रहे थे 18 प्रवासी मजदूर (Photo-ANI Twitter)

Highlightsमध्य प्रदेश के इंदौर शहर में ट्रक के टैंक के भीतर छिप कर अपने घर को जा रहे थे। ट्रक को पुलिस स्टेशन भेजा दिया गया है प्राथमिकी दर्ज की गई है।

कोरोना वायरस के कारण हुए लॉकडाउन में लोग अपने घर के लिए रवाना हो चुके हैं। कुछ लोग पैदल निकल रहे है तो कुछ लोग साइकिल से जिसके पास जो साधन है, उससे घर को निकल चुके हैं। वहीं मध्य प्रदेश के इंदौर शहर में 18 प्रवासी मजदूर ट्रक के टैंक के अंदर छिप कर यात्रा कर रहे थे। वे अपने घर लखनऊ जा रहे थे।

समाचार एजेंसी एएनआई ने एजेंसी ने 41 सेकंड के एक वीडियो को ट्वीट किया जिसमें पुलिस अधिकारी  टैंक से एक-एक करके बाहर निकाल रहे हैं। ये लोग महाराष्ट्र से लखनउ जा रहे थे। ट्रक को पुलिस स्टेशन भेजा दिया गया है प्राथमिकी दर्ज की गई है। 

केंद्रीय गृह मंत्रालय ने 29 अप्रैल को अंतरराज्यीय मूवमेंट के लिए नए दिशानिर्देश जारी किए थे ताकि फंसे हुए प्रवासी मजदूरों, पर्यटकों और छात्रों को उनके घरों में वापस जाने की अनुमति दी जा सके। लेकिन किसी भी प्रवासियों, पर्यटकों और छात्रों इस तरीके से आने पर प्रतिबंधित लगाया गया है। केंद्रीय गृह मंत्रालय ने कहा था कि नए दिशानिर्देश 4 मई से लागू होंगे। दिशानिर्देशों में कहा गया है कि सभी फंसे हुए लोग सख्त चिकित्सा जांच के बाद घर वापस जा सकते हैं।


राज्यों को वापस भेजने से पहले थर्मल परीक्षण और क्वराटाइंन की सुविधा का पूरा ध्यान रखा जाए। उन्होंने कहा कि उन्हें परिवहन के लिए सैनिटाइज्ड बसों की भी व्यवस्था करनी होगी। राज्य की सरकारें दूसरे राज्यों के मजदूरों कके लिए अपने घर भेजने के लिए हर संभव प्रयास कर रही है।  मालूम हो देश भर में लॉकडाउन की अवधि को 17 मई तक के लिए बढ़ा दिया गया है। 

Web Title: in Madhya Pradesh 18 migrants hiding in truck tank caught by police

मध्य प्रदेश से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे