Assembly Elections 2023: "भाजपा वोट खरीद रही है लेकिन कांग्रेस ने न तो ऐसा किया है और न कभी करेगी", नकुल नाथ का तीखा हमला

By आशीष कुमार पाण्डेय | Published: November 17, 2023 12:06 PM2023-11-17T12:06:59+5:302023-11-17T12:10:37+5:30

मध्य प्रदेश के छिंदवाड़ा से कांग्रेस के सांसद और पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ के बेटे नकुलनाथ ने सत्ताधारी भाजपा पर आरोप लगाया है कि वह मतदान अपने पक्ष में करने के लिए वोटरों को प्रलोभन दे रही है।

Assembly Elections 2023: "BJP is buying votes but Congress has neither done nor will do so", sharp attack by Nakul Nath | Assembly Elections 2023: "भाजपा वोट खरीद रही है लेकिन कांग्रेस ने न तो ऐसा किया है और न कभी करेगी", नकुल नाथ का तीखा हमला

फाइल फोटो

Highlightsनकुलनाथ ने भाजपा पर आरोप लगाया है कि वह वोटरों को प्रलोभन दे रही हैकमलनाथ के बेटे ने कहा कि कांग्रेस कभी भी ऐसी राजनीति नहीं करती हैवहीं शिवराज सिंह चौहान के बेटे कार्तिकेय सिंह चौहान ने कहा कि कांग्रेस आरोप-प्रत्यारोप का खेल खेल रही है

भोपाल: मध्य प्रदेश के छिंदवाड़ा से कांग्रेस के सांसद और पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ के बेटे नकुलनाथ ने सत्ताधारी भाजपा पर आरोप लगाया है कि वह मतदान अपने पक्ष में करने के लिए वोटरों को प्रलोभन दे रही है।

कांग्रेस सांसद नकुलनाथ ने छिंदवाड़ा में पत्रकारों से बात करते हुए कहा, "कांग्रेस के लिए आज का दिन बेहद खास है। पूर मध्य प्रदेश में माहौल कांग्रेस के पक्ष में है। पूरी जनता कमलनाथ को अपना आशीर्वाद दे रही है। एमपी में भारी बहुमत के साथ कांग्रेस को जीत मिलेगी।"

इसके बाद कमलनाथ के बेटे नकुलनाथ ने सत्ताधारी भाजपा पर हमला करते हुए कहा, "इस चुनाव में भाजपा सत्ता की ताकत का दुरुपयोग कर रही है। वोट के लिए शराब बांटी जा रही है, पैसे और साड़ियों से वोट खरीदा जा रहा है लेकिन कांग्रेस ने अपने राजनीतिक इतिहास में न तो कभी ऐसा किया है और न कभी ऐसा करेगी।"

वहीं कमलनाथ के बेटे नकुलनाथ के इन दावों के बीच मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के बेटे कार्तिकेय सिंह चौहान ने भाजपा की सत्ता में दोबारा वापसी की बात करते हुए कहा कि मध्य प्रदेश की जनता फिर से कमल खिलाने का काम करेगी।

जब उनके पूछ गया कि यदि चुनाव बाद भाजपा को जीत मिलती है तो क्या उनके पिता शिवराज सिह चौहान फिर से सीएम की गद्दी पर बैठेंगे। कार्तिकेय सिंह चौहान ने कहा, "मुख्यमंत्री का चयन पार्टी करेगी। चुनावी जीत के बाद पार्टी का केंद्रीय नेतृत्व, वरिष्ठ नेता और कार्यकर्ता मिलकर मुख्यमंत्री का चयन करेंगे। हम कांग्रेस की तरह नहीं है कि जहां एक परिवार के आदेश से सब कुछ होता है। कांग्रेस तो बतौर विपक्ष भी ठीक से कोई काम नहीं कर पाती है।"

मालूम हो कि शुक्रवार की सुबह से मध्य प्रदेश की कुल 230 विधानसभा सीटों पर एक साथ मतदान शुरू हुआ है। इस चुनाव में कुल 2,533 उम्मीदवार अपनी किस्मत आजमाने के लिए चुनावी मैदान में हैं। इसके लिए वोटिंग सुबह 7 बजे से शुरु हुई है, जो शाम 6 बजे तक चलेगी। चुनाव आयोग ने मतदान को सकुशल संपन्न कराने के लिए 64 हजार 523 मतदान केंद्र बनाए हैं।

प्रदेश में कुल मतदाताओं की संख्या 5 करोड़ 60 लाख 58 हजार 521 है। इनमें पुरुष मतदाताओं की संख्या 2 करोड़ 88 लाख, महिला मतदाताओं की संख्या 2 करोड़ 72 लाख है। वहीं बालाघाट जिले की बैहर, लांजी और परसवाड़ा, मंडला जिले की बिछिया और मंडला सीटों के 55 बूथों और डिंडोरी जिले के 40 मतदान केंद्रों पर मतदान केवल दोपहर तीन बजे तक ही होगा।

Web Title: Assembly Elections 2023: "BJP is buying votes but Congress has neither done nor will do so", sharp attack by Nakul Nath

मध्य प्रदेश से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे