फिर लौट आया जीका वायरस, जयपुर में हुई महिला की दर्दनाक मौत

By भाषा | Published: September 23, 2018 03:15 PM2018-09-23T15:15:53+5:302018-09-23T15:15:53+5:30

जयपुर के सवाई मानसिंह चिकित्सालय के प्राचार्य डॉ. यू एस अग्रवाल ने रविवार को बताया कि एक बुजुर्ग महिला को जोडों में दर्द, आखें लाल होने और कमजोरी के कारण 11 सितम्बर को अस्पताल में भर्ती कराया गया था।

Zika Virus returned again, old  woman died in Jaipur | फिर लौट आया जीका वायरस, जयपुर में हुई महिला की दर्दनाक मौत

फिर लौट आया जीका वायरस, जयपुर में हुई महिला की दर्दनाक मौत

जयपुर, 23 सितम्बर: पुणे के राष्ट्रीय विषाणु विज्ञान संस्थान ने जयपुर की एक बुजुर्ग महिला के जीका वायरस से संक्रमित होने की पुष्टि की है।

जयपुर के सवाई मानसिंह चिकित्सालय के प्राचार्य डॉ. यू एस अग्रवाल ने रविवार को बताया कि एक बुजुर्ग महिला को जोडों में दर्द, आखें लाल होने और कमजोरी के कारण 11 सितम्बर को अस्पताल में भर्ती कराया गया था। डेंगू, स्वाइन फ्लू अन्य जांच सामान्य मिलने पर नमूने को पुणे की प्रयोगशाला में जांच के लिये भेजा गया। पुणे में जांच में महिला में जीका वायरस की पुष्टि हुई है।

उन्होंने बताया कि प्रदेश में जीका वायरस से किसी व्यक्ति के संक्रमित होने का संभवत: यह पहला मामला है। उन्होंने बताया कि महिला की जांच की रिपोर्ट शनिवार को प्राप्त हुई थी।

जयपुर के शास्त्रीनगर निवासी बुजुर्ग महिला में जीका वायरस की पुष्टि होने के बाद अस्पताल प्रशासन ने चिकित्सा विभाग को सर्तक कर दिया है। डॉ. अग्रवाल ने बताया कि महिला को ठीक होने पर कुछ दिन पूर्व अस्पताल से छुट्टी दे दी गई।

Web Title: Zika Virus returned again, old  woman died in Jaipur

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे