कांवड़ मेला 2023: एक कंधे पर बुढ़ी मां और दूसरे पर गंगा जल लिए हरिद्वार जाता दिखा युवक, बोला-150 किमी का सफर ऐसे करूंगा पूरा

By आजाद खान | Published: July 4, 2023 10:22 PM2023-07-04T22:22:17+5:302023-07-04T22:22:17+5:30

श्रवण कुमार की तरह अपनी मां को भी कांवड़ यात्रा पर ले जाते हुए युवक ने कहा है कि "मुझे भगवान ये करने की शक्ति दे रहे हैं। यात्रा करीब 150 किमी की है। मैं पूरी यात्रा इन्हें कंधे पर लेकर करूंगा।"

youth carry old mother and ganga jal in kanwar mela yatra 2023 in haridwar | कांवड़ मेला 2023: एक कंधे पर बुढ़ी मां और दूसरे पर गंगा जल लिए हरिद्वार जाता दिखा युवक, बोला-150 किमी का सफर ऐसे करूंगा पूरा

फोटो सोर्स: ANI

Highlightsहरिद्वार में आज से कांवड़ मेले की शुरुआत हो गई है।ऐसे में सोशल मीडिया पर इस यात्रा के कई वीडियो वायरल हो रहे है।ऐसा ही एक वीडियो भी सामने आया है जिसमें एक युवक श्रवण कुमार की तरह अपनी मां को भी इस यात्रा पर ले जाते हुए दिखाई दिया है।

देहरादून:  हरिद्वार में आज से कांवड़ के मेले की शुरुआत हो गई है। ऐसे में देश भर से कांवड़ियां भोलेनाथ की दर्शन के लिए हरिद्वार पहुंचना शुरू कर दिया है। कांवड़ मेला को देखते हुए सोशल मीडिया पर इस मेला के कई वीडियो खूब तेजी से वायरल हो रहे है। 

ऐसा ही एक वीडियो सामने आया है जिसमें श्रवण कुमार की तरह ही अपनी मां को एक युवक भोलेनाथ की दर्शन कराने के लिए ले जा रहा है। इस तरह के कई वीडियो सामने आए है जिसमें श्रवण कुमार की तरह की कई कांवड़ियां अपने माता और पिता को कांवड़ यात्रा पर ले जाते हुए देखा गया है। 

क्लिप में क्या दिखाई दिया

न्यूज एजेंसी एएनआई द्वारा जारी इस वीडियो में यह देखने को मिला है कि एक युवक कांवड़ यात्रा पर जा रहा है। उसके साथ कुछ और लोग है जो उसे यात्रा पर उसका साथ दे रहे है और वे भी यात्रा पर जा रहे है। वीडियो में युवक को अपनी एक कांवड़ में अपनी बुढ़ी मां को बैठाए हुए और दूसरी कंधे वाले कांवड़ में गंगा जल रखे हुए इस यात्रा को कर रहा है। 

जारी वीडियो में कभी अपनी कांवड़ को उठाते तो कभी कांवड़ को लेकर सड़कों के कीनारे चलते हुए देखा गया है। उसके साथ और लोग जो इस यात्रा पर जा रहे है वे भी अपनी कांवड़ के साथ युवक के साथ चल रहे हैं। वीडियो में युवक की मां बुढ़ी हालत में है और वह कांवड़ में बैठी हुई नजर आ रही है। 

क्या है पूरा मामला

एएनआई के अनुसार, इस युवक का नाम राम कुमार है और वह काफी दूर से आया है जो अपनी मां के साथ हरिद्वार जा रहा है। अपनी यात्रा पर बोलते हुए युवक ने कहा है कि  "मुझे भगवान ये करने की शक्ति दे रहे हैं। यात्रा करीब 150 किमी की है। मैं पूरी यात्रा इन्हें कंधे पर लेकर करूंगा।"

Web Title: youth carry old mother and ganga jal in kanwar mela yatra 2023 in haridwar

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे