आजादपुर इलाके में युवक और उसके दोस्त पर चाकू से हमला

By भाषा | Published: November 17, 2020 04:33 PM2020-11-17T16:33:47+5:302020-11-17T16:33:47+5:30

Youth and his friend attacked with knife in Azadpur area | आजादपुर इलाके में युवक और उसके दोस्त पर चाकू से हमला

आजादपुर इलाके में युवक और उसके दोस्त पर चाकू से हमला

नयी दिल्ली, 17 नवंबर उत्तर पश्चिम दिल्ली के आजादपुर इलाके में 18 वर्षीय युवक और उसके दोस्त पर कुछ लोगों ने कथित रूप से चाकू से हमला कर दिया।

पुलिस ने मंगलवार को बताया कि घटना में शिवम और मोहित (17) घायल हो गए हैं। वे आजादपुर के रहने वाले हैं। उनका शहर के एक अस्पताल में इलाज चल रहा है और उनकी हालत स्थिर बताई जा रही है।

उन्होंने बताया कि घटना दिवाली के एक दिन बाद रविवार सुबह की है और यह सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गई है।

पुलिस ने बताया कि फुटेज में दिख रहा है कि एक व्यस्त गली में एक समूह एक युवक को निशाना बना रहा है। उसे पीटा गया और चाकू घोंप दिया गया और बाद में घसीटकर एक संकरी गली में ले जाया गया। जब उसके दोस्त ने उसे बचाने की कोशिश की तो उसे भी चाकू मार दिया गया। वहीं राहगीर घटना को देखते रहे।

पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि सीसीटीवी फुटेज के आधार पर, दो आरोपियों सूरज कुमार (24) और सोमप्रकाश (23) को गिरफ्तार किया गया है और उनके साथियों को पकड़ने की कोशिशें की जा रही हैं।

अधिकारी ने बताया कि दोनों पीड़ितों को दिवाली पर एक पार्क में एक खास सीट को लेकर हुए झगड़े की वजह से निशाना बनाया गया है।

उन्होंने बताया कि आरोपियों ने इस मुद्दे पर झगड़े के बाद शिवम और मोहित को गंभीर परिणाम भुगतने की धमकी दी थी।

अधिकारी ने बताया कि इसके बाद रविवार सुबह आरोपियों ने अपने साथियों के साथ मिलकर शिवम और मोहित पर आजादपुर इलाके के रेलवे रोड पर चाकुओं से हमला कर दिया।

अधिकारी ने बताया कि दोनों को बाबू जगजीवन राम मेमोरियल अस्पताल ले जाया गया। शिवम के पेट और जांघ में कई जगह चाकू लगा है, उसे बाद में ट्रॉमा सेंटर रेफर कर दिया गया जहां उसका ऑपरेशन हुआ।

उत्तर पश्चिम दिल्ली की पुलिस उपायुक्त (डीसीपी) विजयंता आर्य ने कहा, ‘‘हमने भारतीय दंड संहिता की धारा 307 (हत्या की कोशिश) और 34 (समान मंशा से किया जाने वाला कृत्य) के तहत मामला दर्ज किया है और घटना के बाबत दो व्यक्तियों को गिरफ्तार कर लिया है।’’

पुलिस ने बताया कि अपराध में इस्तेमाल चाकू बरामद कर लिया गया है और मामले की तहकीकात की जा रही है।

Disclaimer: लोकमत हिन्दी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।

Web Title: Youth and his friend attacked with knife in Azadpur area

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे