योगी ने गुजरात से मंगाई रेमडेसिविर

By भाषा | Published: April 14, 2021 08:57 PM2021-04-14T20:57:59+5:302021-04-14T20:57:59+5:30

Yogi ordered Remedesvir from Gujarat | योगी ने गुजरात से मंगाई रेमडेसिविर

योगी ने गुजरात से मंगाई रेमडेसिविर

लखनऊ, 14 अप्रैल उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामलों के मद्देनजर बुधवार को गुजरात से रेमडेसिविर की 25000 शीशी मंगवायीं।

मुख्यमंत्री कार्यालय से किए गए ट्वीट के मुताबिक, "मुख्यमंत्री ने अहमदाबाद से 25,000 रेमडेसिविर की तत्काल उपलब्धता के आदेश स्वास्थ्य विभाग को दिए हैं।"

ट्वीट के मुताबिक मुख्यमंत्री के आदेशानुसार स्वास्थ्य विभाग के अधिकारी राजकीय वायुयान से आज ही अहमदाबाद से रेमडेसिविर इंजेक्शन ले आएंगे।

बुधवार को ही इस दवा की खेप उत्तर प्रदेश पहुंच गयी।

इसके पूर्व, पिछले साल नौ जून को भी मुख्यमंत्री ने ट्रूनेट मशीन लाने के लिये एक सरकारी विमान गोवा भेजा था और सात अप्रैल को बेंगलुरू से चिकित्सा उपकरण मंगवाये थे।

मुख्यमंत्री ने स्वास्थ्य विभाग को कोविड का टीका निर्धारित बाजार मूल्य पर ही उपलब्ध कराना सुनिश्चित करने के निर्देश दिये। साथ ही कहा कि दवा की कोई कमी नहीं होनी चाहिये। उन्होंने यह भी कहा कि हर जिले में रेमडेसिविर, आईवरमेक्टिन, पैरासिटामॉल, डॉक्सीसाइक्लिन, एजीथ्रोमाइसिन, विटामिन सी, जिंक टैबलेट, विटामिन बी कॉम्प्लेक्स और विटामिन डी3 की उपलब्धता सुनिश्चित की जाए।

एक अधिकारी ने बताया कि इस वक्त रेमडेसिविर इंजेक्शन की पर्याप्त मात्रा उपलब्ध है और इसे गम्भीर मरीजों को दिया जा रहा है।

गम्भीर कमी के कारण केन्द्र सरकार ने रेमडेसिविर इंजेक्शन और रेमडेसिविर एक्टिव फार्मास्यूटिक इंग्रीडियेंट्स के निर्यात पर पाबंदी लगा दी है।

गौरतलब है कि उत्तर प्रदेश में कोविड-19 के मामलों में रोज नया उछाल आ रहा है। बुधवार को प्रदेश में 20 हजार से ज्यादा नए मरीजों में इस संक्रमण की पुष्टि हुई और 68 मरीजों की मौत भी हो गई।

Disclaimer: लोकमत हिन्दी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।

Web Title: Yogi ordered Remedesvir from Gujarat

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे