Yes Bank: राणा कपूर के परिवार के खिलाफ लुक आउट सर्कुलर, बेटी रोशनी को लंदन जाने से रोका

By स्वाति सिंह | Published: March 8, 2020 07:18 PM2020-03-08T19:18:21+5:302020-03-08T19:25:25+5:30

Yes बैंक के सीईओ राणा कपूर की बेटी रोशनी कपूर के भारत छोड़ने पर रोक, उन्हें मुंबई एयरपोर्ट पर रोका गया। ब्रिटिश एयरवेज से वह लंदन जा रही थीं।

YesBank founder Rana Kapoor's daughter Roshni Kapoor stopped from leaving the country at Mumbai Airport. She going to London by British Airways. | Yes Bank: राणा कपूर के परिवार के खिलाफ लुक आउट सर्कुलर, बेटी रोशनी को लंदन जाने से रोका

रोशनी कपूर मुंबई एयरपोर्ट से लंदन जा रही थी।

Highlightsराणा कपूर के पूरे परिवार के खिलाफ लुक आउट सर्कुलर जारी किया गया है। राणा कपूर की बेटी रोशनी कपूर को लंदन जाने से रोका गया है।

Yes बैंक के पूर्व सीईओ राणा कपूर के पूरे परिवार के खिलाफ लुक आउट सर्कुलर जारी किया गया है। इसके बाद रविवार को राणा कपूर की बेटी रोशनी कपूर को लंदन जाने से रोका गया है। रोशनी कपूर मुंबई एयरपोर्ट से लंदन जा रही थी। लेकिन रोशनी को एयरपोर्ट पर रोक दिया गया। वहीं राणा कपूर के दामाद आदित्य के खिलाफ भी लुक आउट सर्कुलर जारी किया गया है। 

यस बैंक के संस्थापक राणा कपूर 11 मार्च तक ईडी के कस्टडी में रहेंगे-
बता दें कि प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने यस बैंक के संस्थापक राणा कपूर को करीब 30 घंटे तक पूछताछ के बाद गिरफ्तार कर लिया है। 11 मार्च तक वह ईडी की गिरफ्त में ही रहेंगे। इसके साथ ही ईडी ने कहा है कि रविवार सुबह करीब 11 बजे आरोपी को कोर्ट में पेश किया जाएगा।

ईडी ने शनिवार को राणा कपूर के सुमंद्र महल वाले घर में अपनी जांच रखी।  बता दें कि ईडी इस बात की जांच कर रहा है कि क्या यस बैंक प्रमोटर राणा कपूर और उनकी दो बेटियों की डमी कंपनी अर्बन वेंचर्स को घोटालेबाजों से 600 करोड़ रुपये मिले थे।

इसके अलावा, अधिकारियों ने बताया था कि कपूर को शनिवार शनिवार दोपहर में बालार्ड एस्टेट स्थित एजेंसी के कार्यालय लाया गया था। प्रवर्तन निदेशालय ने शुक्रवार रात वर्ली इलाके में 'समुद्र महल' परिसर में राणा के आवास की तलाशी ली थी और उससे सख्त सवाल जवाब किए। उन्होंने कहा कि कपूर से पूछताछ जारी है। 

यस बैंक के ग्राहकों के लिए ये है थोड़ी राहत भरी खबर-
इसके अलावा संकट से जूझ रही यस बैंक के ग्राहकों के लिए थोड़ी राहत भरी खबर है। दरअसल, अब Yes Bank के डेविड कार्ड होल्डर किसी भी बैंक के एटीएम से पैसा निकाल सकेंगे। इसकी अनुमति दे दी गई है। इससे पहले ग्राहकों को पैसे निकालने के लिए बैंक की शाखाओं के सामने लंबी-लंबी कतारों में लगा हुआ देखा जा रहा था।   

दरअसल, इससे पहले यस बैंक पूंजी जुटाने में असफल रहा है। इसके बाद गुरुवार को रिजर्व बैंक ने सरकार के साथ विचार विमर्श कर बैंक के निदेशक मंडल को बर्खास्त कर दिया और उसमें प्रशासक नियुक्त कर दिया। बैंक के लेनदेन पर रोक लगाते हुये तीन अप्रैल तक ग्राहकों के लिये खाते से निकासी को 50,000 रुपये पर सीमित कर दिया। 

यस बैंक ने केंद्रीय वित्तमंत्री और आरबीआई को टैग करते हुए शनिवार देर रात ट्वीट किया और लिखा, 'अब आप YES BANK और अन्य बैंकों के एटीएम से अपने यस बैंक के डेबिट कार्ड का इस्तेमाल कर पैसे निकाल सकते हैं। आपके धैर्य के लिए धन्यवाद।'

 

Web Title: YesBank founder Rana Kapoor's daughter Roshni Kapoor stopped from leaving the country at Mumbai Airport. She going to London by British Airways.

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे