यस बैंक-डीएचएफएल मामला: सीबीआई अदालत ने राणा कपूर की पत्नी, बेटियों को न्यायिक हिरासत में भेजा

By भाषा | Published: September 18, 2021 08:27 PM2021-09-18T20:27:47+5:302021-09-18T20:27:47+5:30

Yes Bank-DHFL case: CBI court sends Rana Kapoor's wife, daughters to judicial custody | यस बैंक-डीएचएफएल मामला: सीबीआई अदालत ने राणा कपूर की पत्नी, बेटियों को न्यायिक हिरासत में भेजा

यस बैंक-डीएचएफएल मामला: सीबीआई अदालत ने राणा कपूर की पत्नी, बेटियों को न्यायिक हिरासत में भेजा

मुंबई, 18 सितंबर मुंबई की एक विशेष सीबीआई अदालत ने शनिवार को यस बैंक के संस्थापक राणा कपूर की पत्नी और दो बेटियों को निजी क्षेत्र के ऋणदाता डीएचएफएल से जुड़े एक मामले में जमानत देने से इनकार कर दिया और उन्हें 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेज दिया।

मामले में जांच एजेंसी द्वारा दायर आरोप-पत्र में कपूर की पत्नी बिंदू और बेटियों राधा खन्ना तथा रोशनी को आरोपी बनाया गया है और अदालत ने आरोप-पत्र का संज्ञान लेते हुए तीनों को तलब किया था।

तीनों अदालत में पेश हुए और अपने विधिक दल के जरिए जमानत के लिए आवेदन दिया। उनके अधिवक्ताओं ने अदालत में कहा कि बिंदू, राधा और रोशनी को गिरफ्तार किये बगैर ही आरोप-पत्र दायर कर दिया गया और उच्चतम न्यायालय के फैसले के अनुसार वे जमानत पाने की हकदार हैं।

हालांकि विशेष न्यायाधीश एस यू वाड़ेगांवकर ने उनकी जमानत याचिका अस्वीकार करते हुए उन्हें 23 सितंबर तक के लिए न्यायिक हिरासत में भेज दिया।

केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) के अनुसार, कपूर ने डीएचएफएल के कपिल वधावन के साथ आपराधिक साजिश रची। इसी से संबंधित एक मामले में कपूर जेल में बंद हैं और उस मामले की जांच प्रवर्तन निदेशालय कर रहा है।

Disclaimer: लोकमत हिन्दी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।

Web Title: Yes Bank-DHFL case: CBI court sends Rana Kapoor's wife, daughters to judicial custody

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे