येदियुरप्पा सर्वमान्य नेता, मुख्यमंत्री का कार्यकाल पूरा करेंगे : कर्नाटक प्रदेश भाजपा अध्यक्ष

By भाषा | Published: April 12, 2021 05:49 PM2021-04-12T17:49:48+5:302021-04-12T17:49:48+5:30

Yeddyurappa all-time leader, will complete the term of Chief Minister: Karnataka Pradesh BJP President | येदियुरप्पा सर्वमान्य नेता, मुख्यमंत्री का कार्यकाल पूरा करेंगे : कर्नाटक प्रदेश भाजपा अध्यक्ष

येदियुरप्पा सर्वमान्य नेता, मुख्यमंत्री का कार्यकाल पूरा करेंगे : कर्नाटक प्रदेश भाजपा अध्यक्ष

बगलकोट (कर्नाटक), 12 अप्रैल कर्नाटक में नेतृत्व में बदलाव की अटकलों के बीच प्रदेश भाजपा अध्यक्ष नलिन कुमार कटील ने सोमवार को कहा कि मुख्यमंत्री बी एस येदियुरप्पा सर्वमान्य नेता हैं और वह अपना कार्यकाल पूरा करेंगे।

एक सवाल के जवाब में कटील ने कहा, ‘‘अगले दो, ढाई साल के लिए येदियुरप्पा मुख्यमंत्री होंगे, वह हमारे सर्वमान्य नेता हैं। (नेतृत्व में) कोई बदलाव नहीं होगा।’’

कटील ने संवाददाताओं से कहा कि अगर मीडिया ऐसे किसी बदलाव के बारे में चौक-चौराहे पर बोलने वालों को अहमियत देता है, तो पार्टी इसके लिए जिम्मेदार नहीं हैं।

कुछ हलकों में अटकलें लगायी जा रही हैं कि भाजपा आलाकमान येदियुरप्पा (78) की उम्र को देखते हुए आगामी दिनों में कर्नाटक में नेतृत्व में बदलाव पर विचार कर रहा है।

प्रदेश भाजपा ने पूर्व में भी इन अटकलों को खारिज किया था। वहीं, पार्टी के ही वरिष्ठ विधायक बसन्नागौड़ा पाटिल यतनाल जैसे नेताओं के बयान से अटकलों को बल मिला।

पूर्व केंद्रीय मंत्री यतनाल ने नयी तारीख बताते हुए बुधवार को कहा था कि मई के बाद मुख्यमंत्री पद पर बदलाव होगा।

कटील ने मुख्यमंत्री पद पर बदलाव के लिए यतनाल के बयान को प्रचार का हथकंडा बताया और मीडिया से उनसे सवाल नहीं पूछने को कहा।

कटील ने कहा कि पार्टी ने अनुशासन भंग करने के लिए यतनाल को नोटिस जारी किया और मामला अनुशासनात्मक समिति के पास है, जो इस पर विचार कर रही है और उपयुक्त फैसला करेगी।

यतनाल ने दावा किया था कि वह भाई-भतीजावाद और भ्रष्टाचार के खिलाफ आवाज उठा रहे हैं। इस बारे में पूछे जाने पर प्रदेश भाजपा अध्यक्ष ने कहा कि अगर इस तरह का कोई मुद्दा है तो उसके समाधान के लिए पार्टी के भीतर मंच पर सवाल उठाए जा सकते हैं लेकिन अनुशासन भंग कर सड़क पर बयानबाजी करना ठीक नहीं है।

Disclaimer: लोकमत हिन्दी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।

Web Title: Yeddyurappa all-time leader, will complete the term of Chief Minister: Karnataka Pradesh BJP President

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे