विनेश फोगाट का अनुराग ठाकुर पर गंभीर आरोप- समिति बनाकर मामले को दबाना चाह रहे केंद्रीय खेल मंत्री

By मनाली रस्तोगी | Published: May 3, 2023 07:44 AM2023-05-03T07:44:33+5:302023-05-03T07:45:44+5:30

भारत की शीर्ष पहलवान विनेश फोगट ने मंगलवार को केंद्रीय खेल मंत्री अनुराग ठाकुर पर एक समिति बनाकर मामले को दबाने का आरोप लगाया और दावा किया कि शक्तिशाली लोगों के खिलाफ खड़ा होना कठिन है।

Wrestler Vinesh Phogat's big allegation on Anurag Thakur | विनेश फोगाट का अनुराग ठाकुर पर गंभीर आरोप- समिति बनाकर मामले को दबाना चाह रहे केंद्रीय खेल मंत्री

(फाइल फोटो)

Highlightsपहलवान पिछले महीने की 23 तारीख से बृजभूषण शरण सिंह पर खिलाड़ियों का यौन उत्पीड़न करने के आरोप में कार्रवाई की मांग को लेकर प्रदर्शन कर रहे हैं।दिल्ली पुलिस ने सात महिला पहलवानों के यौन उत्पीड़न के आरोपों को लेकर शुक्रवार को दो प्राथमिकी दर्ज की।पहलवानों ने महासंघ अध्यक्ष के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज करने का आदेश देने के लिए सुप्रीम कोर्ट का दरवाजा खटखटाया था।

नई दिल्ली: भारत की शीर्ष पहलवान विनेश फोगट ने मंगलवार को केंद्रीय खेल मंत्री अनुराग ठाकुर पर एक समिति बनाकर मामले को दबाने का आरोप लगाया और दावा किया कि शक्तिशाली लोगों के खिलाफ खड़ा होना कठिन है। बता दें कि पहलवान पिछले महीने की 23 तारीख से भारतीय कुश्ती महासंघ के अध्यक्ष बृजभूषण शरण सिंह पर खिलाड़ियों का यौन उत्पीड़न करने के आरोप में कार्रवाई की मांग को लेकर प्रदर्शन कर रहे हैं।

दिल्ली पुलिस ने सात महिला पहलवानों के यौन उत्पीड़न के आरोपों को लेकर शुक्रवार को दो प्राथमिकी दर्ज की। प्रदर्शन कर रहे पहलवानों ने महासंघ अध्यक्ष के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज करने का आदेश देने के लिए सुप्रीम कोर्ट का दरवाजा खटखटाया था। फोगाट ने पत्रकारों से बात करते हुए कहा, "ऐसे शख्स के खिलाफ खड़ा होना बहुत मुश्किल है जो इतने लंबे समय तक अपनी ताकत और पद का गलत इस्तेमाल कर रहा हो।"

उन्होंने आगे खुलासा किया कि पहलवानों ने पहली बार जंतर मंतर पर अपना विरोध शुरू करने से पहले एक अधिकारी से मुलाकात की थी। लेकिन, कोई कार्रवाई नहीं हुई। उन्होंने एक समिति बनाकर मामले को नहीं उठाने और दबाने के लिए ठाकुर की आलोचना की। विनेश फोगाट ने आरोप लगाया, "खेल मंत्री से बात करने के बाद हमने अपना विरोध समाप्त किया और सभी एथलीटों ने उन्हें यौन उत्पीड़न के बारे में बताया था।" 

उन्होंने कहा, "वहाँ उन्होंने समिति बनाकर मामले को दबाने का प्रयास किया; उस समय कोई कार्रवाई नहीं की गई थी।" पहलवानों का विरोध एक बड़े राजनीतिक मुद्दे में बदल गया है, जिसमें कई विपक्षी नेताओं ने उनका समर्थन किया और डब्ल्यूएफआई प्रमुख के इस्तीफे की मांग की है।

Web Title: Wrestler Vinesh Phogat's big allegation on Anurag Thakur

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे