इंदौर के जिलाधिकारी पर बदतमीजी का आरोप लगाकर महिला अधिकारी ने इस्तीफा दिया

By भाषा | Published: May 5, 2021 08:04 PM2021-05-05T20:04:48+5:302021-05-05T20:04:48+5:30

Woman officer resigns after accusing Indore District Magistrate of profanity | इंदौर के जिलाधिकारी पर बदतमीजी का आरोप लगाकर महिला अधिकारी ने इस्तीफा दिया

इंदौर के जिलाधिकारी पर बदतमीजी का आरोप लगाकर महिला अधिकारी ने इस्तीफा दिया

इंदौर, पांच मई मध्य प्रदेश में कोविड-19 से सबसे ज्यादा प्रभावित इंदौर जिले में प्रशासन के एक शीर्ष अधिकारी पर बदतमीजी का आरोप लगाते हुए स्वास्थ्य विभाग की महिला अफसर ने बुधवार को इस्तीफा दे दिया।

मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी (सीएमएचओ) कार्यालय से सम्बद्ध जिला स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. पूर्णिमा गाडरिया ने सोशल मीडिया पर अपना इस्तीफा खुद जारी किया।

प्रदेश के स्वास्थ्य आयुक्त के नाम भेजे गए इस्तीफे में गाडरिया ने हालांकि इस कदम के पीछे किसी भी कारण का उल्लेख नहीं किया है लेकिन मीडिया से बातचीत में उन्होंने आरोप लगाया कि जिलाधिकारी मनीष सिंह की बदतमीजी का लगातार शिकार होने कारण उन्हें शासकीय सेवा से त्यागपत्र देने पर मजबूर होना पड़ा।

इस्तीफा देने के बाद गाडरिया ने यहां संवाददाताओं से कहा, "मैं पिछले कुछ दिनों से देख रही हूं कि जिलाधिकारी मुझसे लगातार बदतमीजी से बात कर रहे हैं। वह अपनी हर नाकामी का ठीकरा हम पर फोड़ते हैं और स्वास्थ्य विभाग के अफसरों को निकम्मा कहते हैं।"

उन्होंने कहा, "जिलाधिकारी ने दो-तीन दिन पहले हुई एक बैठक में भी मुझसे बदतमीजी की थी। जिले के एक अस्पताल में किसी व्यक्ति को चिकित्सा किट नहीं मिलने पर उन्होंने आज फिर मुझसे फोन पर बदतमीजी से बात की और मुझे धमकाया कि मैं अपने पद से इस्तीफा दे दूं, वरना वह मुझे निलंबित कर देंगे।"

अधिकारी ने कहा, "मुझे लगा कि निलंबित होने से अच्छा है कि मैं इस्तीफा ही दे देती हूं।"

उधर, गाडरिया के आरोपों को खारिज करते हुए जिलाधिकारी सिंह ने दावा किया कि वह स्वास्थ्य विभाग के अपने प्रशासनिक दायित्वों का निर्वहन ठीक से नहीं कर रही हैं जिससे महामारी के दौर में आम लोग परेशान हो रहे हैं।

उन्होंने कहा, "खुड़ैल क्षेत्र के ग्रामीणों ने आज मुझसे शिकायत की कि वे जब कोविड-19 की जांच कराने फीवर क्लीनिक जा रहे हैं, तो उन्हें चिकित्सा किट नहीं मिल रही है। इस बारे में मैंने गाडरिया से बात की थी।"

सरकारी आंकड़ों के मुताबिक करीब 35 लाख की आबादी वाले जिले में 24 मार्च 2020 से लेकर अब तक कोरोना वायरस संक्रमण के कुल 1,19,902 मरीज मिले हैं। इनमें से 1,176 लोगों की इलाज के दौरान मौत हो चुकी है।

Disclaimer: लोकमत हिन्दी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।

Web Title: Woman officer resigns after accusing Indore District Magistrate of profanity

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे