संदिग्ध परिस्थितियों में जहर खाने से महिला की मौत, मायके ने दहेज हत्या का लगाया आरोप

By भाषा | Published: August 10, 2021 07:34 PM2021-08-10T19:34:04+5:302021-08-10T19:34:04+5:30

Woman dies after consuming poison under suspicious circumstances, maternal uncle alleges dowry death | संदिग्ध परिस्थितियों में जहर खाने से महिला की मौत, मायके ने दहेज हत्या का लगाया आरोप

संदिग्ध परिस्थितियों में जहर खाने से महिला की मौत, मायके ने दहेज हत्या का लगाया आरोप

जींद (हरियाणा), 10 अगस्त जिले के जुलाना थाना क्षेत्र के मालवी गांव में मंगलवार को संदिग्ध परिस्थितियों कथित तौर पर जहर खाने से महिला की मौत हो गई। मृतका के मायके वालों ने दहेज की मांग पूरी नहीं होने पर ससुराल पक्ष पर महिला को जहर देकर हत्या करने का आरोप लगाया है। जुलाना थाने की पुलिस ने मृतका के पिता की शिकायत पर पति समेत सात लोगों के खिलाफ दहेज हत्या का मामला दर्ज किया है।

मृतका के पिता गांव पेगां निवाासी सुरेंद्र ने पुलिस को दी शिकायत में बताया कि उनकी बेटी सुनयना की शादी 25 नवंबर 2018 को सोमबीर के साथ हुई थी। सुनयना का सात माह का बेटा भी है। सुसराल वाले सुनयना पर दहेज के लिए दबाव बनाते थे और अकसर मारपीठ करते थे।

पुलिस को दी गई तहरीर के मुताबिक गत आठ अगस्त को सुसराल पक्ष ने फोन कर सुनयना के बेटे के लिए 50 हजार रुपये की मांग की थी। पिता का आरोप है कि सुनयना की मौत को लेकर भी सुसराल पक्ष गुमराह करता रहा।

जुलाना थाने की पुलिस ने बताया कि सुरेंद्र की शिकायत पर पति सोमबीर, देवर पवन, सास सुनीता, मौसी सास राजबाला, जोगेंद्र के खिलाफ दहेज हत्या का मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी गई है।

Disclaimer: लोकमत हिन्दी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।

Web Title: Woman dies after consuming poison under suspicious circumstances, maternal uncle alleges dowry death

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे