राहुल गांधी के मुस्लिम लीग को धर्मनिरपेक्ष बताने के बाद बीजेपी और कांग्रेस के बीच सोशल मीडिया पर छिड़ी जंग, जानें किसने क्या कहा

By शिवेन्द्र कुमार राय | Published: June 2, 2023 01:46 PM2023-06-02T13:46:40+5:302023-06-02T13:48:21+5:30

राहुल गांधी से केरल में इंडियन यूनियन मुस्लिम लीग (IUML) से गठबंधन के बारे में सवाल पूछा गया था। जवाब में गांधी ने कहा कि मुस्लिम लीग पूरी तरह से धर्मनिरपेक्ष पार्टी है। मुस्लिम लीग के बारे में कुछ भी गैर-धर्मनिरपेक्ष नहीं है। अब राहुल गांधी के बयान के बाद सोशल मीडिया पर बीजेपी और कांग्रेस समर्थकों के बीच जंग छिड़ी हुई है।

war of words on social media between BJP and Congress after Rahul Gandhi called Muslim League secular | राहुल गांधी के मुस्लिम लीग को धर्मनिरपेक्ष बताने के बाद बीजेपी और कांग्रेस के बीच सोशल मीडिया पर छिड़ी जंग, जानें किसने क्या कहा

वॉशिंगटन में प्रेस क्लब में कांग्रेस नेता राहुल गांधी

Highlightsअमेरिका यात्रा के दौरान वॉशिंगटन में प्रेस क्लब में राहुल ने सवालों के जवाब दिएइंडियन यूनियन मुस्लिम लीग (IUML) को धर्मनिरपेक्ष बतायासोशल मीडिया पर बीजेपी और कांग्रेस के बीच छिड़ी जंग

नई दिल्ली: कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने अपनी अमेरिका यात्रा के दौरान वॉशिंगटन में प्रेस क्लब में एक सवाल का जवाब देते हुए मुस्लिम लीग को धर्मनिरपेक्ष करार दिया। राहुल गांधी से केरल में इंडियन यूनियन मुस्लिम लीग (IUML) से गठबंधन के बारे में सवाल पूछा गया था।  जवाब में गांधी ने कहा कि मुस्लिम लीग पूरी तरह से धर्मनिरपेक्ष पार्टी है। मुस्लिम लीग के बारे में कुछ भी गैर-धर्मनिरपेक्ष नहीं है। अब राहुल गांधी के बयान के बाद सोशल मीडिया पर बीजेपी और कांग्रेस समर्थकों के बीच जंग छिड़ी हुई है।

राहुल के बयान की प्रतिक्रिया में बीजेपी आईटी सेल के हेड अमित मालवीय ने कहा कि जिन्ना की मुस्लिम लीग, जो पार्टी धार्मिक आधार पर भारत के विभाजन के लिए जिम्मेदार है, राहुल गांधी उसे एक 'धर्मनिरपेक्ष' पार्टी बता रहे हैं। अपने ट्वीट में मालवीय ने कहा, "राहुल भले ही कम पढ़े-लिखे हों, लेकिन यहां वे कपटी और कपटी हैं। वायनाड में स्वीकार्यता बनाए रखने के लिए राहुल गांधी की मजबूरी है कि मुस्लिम लीग को धर्मनिरपेक्ष पार्टी कहना।"

अमित मालवीय पर कांग्रेस प्रवक्ता सुप्रिया श्रीनेत की प्रतिक्रिया आई। सुप्रिया श्रीनेत ने बीजेपी आईटी सेल के हेड अमित मालवीय को फेक न्यूज फैलाने वाला कहा। सुप्रिया श्रीनेत ने कहा, "आधी रात को आपको काम करते हुए देखकर अच्छा लगा। लेकिन राहुल गांधी की अमेरिका यात्रा पर नजर रखने वाले कुछ और नींद की कमी वाले दिनों के लिए तैयार हो जाइए। आपको एक उदास जीवन मिला है।"

अमित मालवीय को जवाब देते हुए पवन खेड़ा ने कहा, "अनपढ़ हो भाई? केरल की मुस्लिम लीग और जिन्ना की मुस्लिम लीग में फर्क़ नहीं मालूम? जिन्ना वाली मुस्लिम लीग वो जिस के साथ तुम्हारे पूर्वजों ने गठबंधन किया। दूसरी वाली मुस्लिम लीग वो, जिसके साथ भाजपा ने गठबंधन किया था।" 

राहुल गांधी ने अमेरिका यात्रा के दौरानभारत में अगले साल 2024 में होने वाले चुनावों के बारे में भी बात की। राहुल गांधी ने अमेरिका में कहा कि पीएम मोदी 2024 का लोकसभा चुनाव नहीं जीतने वाले हैं। उन्होंने कहा, "यह उतना आसान नहीं है जितना लोग समझते हैं। एक एकजुट विपक्ष भाजपा को हरा देगा। अगले चुनाव में कांग्रेस लोगों को चौंका देगी।" 

इसकी प्रतिक्रिया में  उत्तर प्रदेश के उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने उनपर हमला बोला। मौर्य ने कहा कि 2024 का चुनाव सामने है, वह (राहुल गांधी) जो कुछ भी कहना चाहते हैं, उन्हें यहां जनता के बीच बोलना चाहिए। केशव प्रसाद मौर्य ने ये भी पूछा कि वह विदेशी धरती पर देश का अपमान क्यों कर रहे हैं? इसके लिए उन्हें माफी मांगनी चाहिए।

Web Title: war of words on social media between BJP and Congress after Rahul Gandhi called Muslim League secular

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे