वालयार में दो नाबालिग बहनों के साथ रेप और हत्या मामला: केरल हाईकोर्ट ने पिनराई विजयन सरकार से मांगा स्पष्टीकरण

By रोहित कुमार पोरवाल | Published: November 13, 2019 04:25 PM2019-11-13T16:25:50+5:302019-11-13T17:15:04+5:30

वालयार में 2017 में दो नाबालिग बहनों की कथित तौर पर रेप के बाद हत्या कर दी गई थी। पीड़ित परिवार अर्से से इस मामले न्याय की गुहार कर रहा है। 

Walayar rape & murder of 2 minor girls in 2017: Kerala High Court seeks explanation from govt | वालयार में दो नाबालिग बहनों के साथ रेप और हत्या मामला: केरल हाईकोर्ट ने पिनराई विजयन सरकार से मांगा स्पष्टीकरण

तस्वीर का इस्तेमाल केवल प्रतीकात्मक तौर पर किया गया है। (फाइल फोटो)

Highlightsकेरल के वालयार रेप और हत्या मामले में हाईकोर्ट ने सूबे की पिनराई विजयन सरकार से स्पष्टीकरण मांगा है। वालयार में 2017 में दो नाबालिग बहनों की कथित तौर पर रेप के बाद हत्या कर दी गई थी। पीड़ित परिवार अर्से से इस मामले न्याय की गुहार कर रहा है।

केरल के वालयार रेप और हत्या मामले में हाईकोर्ट ने सूबे की पिनराई विजयन सरकार से स्पष्टीकरण मांगा है। वालयार में 2017 में दो नाबालिग बहनों की कथित तौर पर रेप के बाद हत्या कर दी गई थी। पीड़ित परिवार अर्से से इस मामले न्याय की गुहार कर रहा है। 

हाईकोर्ट ने बाल यौन अपराध संरक्षण (POCSO) अदालत के उस फैसले पर रोक लगा दी जिसमें सबूतों के अभाव में आरोपियों को बरी किया गया था।


वालयार मामले में केरल हाईकोर्ट नें बुधवार (13 नवंबर) को मृतक बहनों की मां की अर्जी स्वीकार कर ली और मामले बरी हुए आरोपियों को लेकर किया गया फैसला रोक दिया। अदालत ने आरोपियों और राज्य सरकार को अधिसूचना जारी की है। 

बता दें कि वालयार मामले में तीन आरोपियों को बरी कर दिया गया था। पीड़ित परिवार लगातार अपनी बच्चियों के लिए न्याय की गुहार कर रहा था। लोगों ने पीड़ित परिवार के समर्थन में कई प्रदर्शन किए। 

पोक्सो अदालत ने जब आरोपियों को बरी कर दिया तो राज्य भर में आंदोलन देखे गए। महिलाओं की सुरक्षा की मांग को लेकर लोग सड़कों पर उतर आए। दो मासूम बच्चियों के साथ रेप और हत्या मामले ने लोगों को झकझोर दिया और उनके विरोध का असर दिखाई दिया। 

राज्य सरकार ने एक समिति बनाई। यह समिति बाल यौन शोषण अधिनियम (POCSO) के अंतर्गत आने वाले मामलों को देखती है।

Web Title: Walayar rape & murder of 2 minor girls in 2017: Kerala High Court seeks explanation from govt

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे