Vivek Bindra vs Sandeep Maheshwari: संदीप माहेश्वरी पर खुलकर बोले डॉ विवेक बिंद्रा

By लोकमत न्यूज़ डेस्क | Published: April 13, 2024 06:34 PM2024-04-13T18:34:50+5:302024-04-13T18:39:19+5:30

Vivek Bindra vs Sandeep Maheshwari: संदीप माहेश्वरी वर्सेज डॉ विवेक बिंद्रा, मामला बिगड़ेगा या सुलझेगा? प्रेस कॉन्फ्रेंस कर डॉ बिंद्रा ने दिए जवाब

Vivek Bindra vs Sandeep Maheshwari: Dr. Vivek Bindra spoke openly on Sandeep Maheshwari | Vivek Bindra vs Sandeep Maheshwari: संदीप माहेश्वरी पर खुलकर बोले डॉ विवेक बिंद्रा

Vivek Bindra vs Sandeep Maheshwari: संदीप माहेश्वरी पर खुलकर बोले डॉ विवेक बिंद्रा

Highlightsबिंद्रा ने बताया कि संदीप माहेश्वरी के द्वारा उनपर लगाए गए स्कैम और फ्रॉड जैसे गंभीर आरोपों को कोर्ट ने आपराधिक मानहानि का मामला मानाजिसके चलते संदीप माहेश्वरी के खिलाफ समन भी जारी किया गयासमन पर रोक लगाने के लिए संदीप माहेश्वरी ने पंजाब और हरियाणा हाईकोर्ट का दरवाजा खटखटाया था

Vivek Bindra vs Sandeep Maheshwari: पिछले कई महीनों से चल रहे संदीप माहेश्वरी बनाम डॉ. विवेक बिंद्रा के विवाद मामले में डॉ विवेक बिंद्रा ने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस कर सार्वजनिक तौर पर अपना सामने रखा है। गौरतलब है कि इतने महीनों से आधिकारिक बयान ना आने का कारण फरीदाबाद कोर्ट का वो आदेश था जिसमें संदीप माहेश्वरी और डॉ विवेक बिंद्रा दोनों पर ही एक-दूसरे के खिलाफ बोलने पर पाबंदी लगाई गई थी। बता दें कि ये मामला अभी कोर्ट में विचाराधीन है, लेकिन कोर्ट की ओर से अभी केवल डॉ बिंद्रा को इस प्रकरण में सावर्जनिक रुप से बोलने की राहत दी गई है, जिसके बाद डॉ विवेक बिंद्रा ने 9 अप्रैल को एक प्रेस कर मीडिया के सामने इस मामले से जुड़ा अपना पूरा पक्ष रखा। 

इस प्रेस कॉन्फ्रेंस में डॉ विवेक बिंद्रा ने बताया कि संदीप माहेश्वरी के द्वारा उनपर लगाए गए स्कैम और फ्रॉड जैसे गंभीर आरोपों को फरीदाबाद कोर्ट ने आपराधिक मानहानि का मामला माना है जिसके चलते संदीप माहेश्वरी के खिलाफ समन भी जारी किया गया। इस समन पर रोक लगाने के लिए और उसे निष्क्रिय करने के लिए संदीप माहेश्वरी ने पंजाब और हरियाणा हाईकोर्ट का दरवाजा खटखटाया था, जहां उनकी अपील को कोर्ट ने ये कहकर ख़ारिज कर दिया कि डॉ विवेक बिंद्रा की गैरमौजूदगी के बिना वो इस मामले की सुनवाई नहीं करेंगे, साथ ही उन्हें फरीदाबाद कोर्ट के सामने ही पेश होने का आदेश भी दिया।

संदीप माहेश्वरी की बढ़ीं मुसीबतें

डॉ विवेक बिंद्रा ने ये भी बताया कि कोर्ट ने इस बात को माना है कि संदीप माहेश्वरी ने उनके खिलाफ जो विडियोज और पोस्ट सोशल मीडिया पर डाले थे वो बिजनेस प्रतिद्वंदी होने के नाते डाले थे जिससे उनकी सामाजिक छवि धूमिल हुई। 

डॉ विवेक बिंद्रा की अर्जी पर ही फरीदाबाद कोर्ट ने संदीप माहेश्वरी और विवेक बिंद्रा दोनों पर ही एक-दूसरे के खिलाफ बोलने पर पाबंदी लगाई थी। अब जाकर कोर्ट ने डॉ विवेक बिंद्रा पर से इस पाबंदी को हटा दिया है जिसके बाद प्रेस कॉन्फ्रेंस करके उन्होंने अपना पक्ष मीडिया के सामने रखा लेकिन संदीप माहेश्वरी पर कोर्ट की पाबंदी अब भी जारी है।

इस प्रेस कॉन्फ्रेंस में डॉ विवेक बिंद्रा ने संदीप माहेश्वरी के सामने सुलह करने का प्रस्ताव भी रखा। डॉ बिंद्रा विवाद की शुरुआत से ही संदीप माहेश्वरी को आमने सामने बैठकर सबकुछ सुलझाने का आमंत्रण देते आए हैं लेकिन संदीप माहेश्वरी को तरफ से इस प्रस्ताव को कभी भी स्वीकार नहीं किया गया था। 

कोर्ट ने नहीं मिली संदीप माहेश्वरी को कोई भी राहत

देखा जाए तो अब इस मामले में संदीप माहेश्वरी कोर्ट और केस के मामलों में घिरते नज़र आ रहे हैं। डॉ विवेक बिंद्रा के खिलाफ कोई भी मानहानि से जुड़ी बात कहने पर फरीदाबाद कोर्ट की पाबंदी उनपर अब भी जारी है साथ कोर्ट ने इस मामले ने उनके खिलाफ़ समन भी जारी किया है। वहीं इस पूरे मामले में हाईकोर्ट की तरफ से भी उन्हें कोई राहत नहीं मिली है।
 

Web Title: Vivek Bindra vs Sandeep Maheshwari: Dr. Vivek Bindra spoke openly on Sandeep Maheshwari

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे

टॅग्स :courtकोर्ट