वीडियो: उदयनिधि स्टालिन के सनातन धर्म को लेकर दिए गए बयान पर किसने क्या कहा, यहां देखिए

By शिवेन्द्र कुमार राय | Published: September 4, 2023 04:49 PM2023-09-04T16:49:43+5:302023-09-04T16:51:39+5:30

भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने जहां द्रमुक नेता की टिप्पणी को ‘नफरती भाषण’ करार देते हुए उच्चतम न्यायालय से उनके खिलाफ कानून के मुताबिक कार्रवाई करने की अपील की। वहीं दूसरी तरफ कई नेताओं ने भी कड़ा विरोध दर्ज कराया।

Video Who said what on Udhayanidhi Stalin's statement about Sanatan Dharma see here | वीडियो: उदयनिधि स्टालिन के सनातन धर्म को लेकर दिए गए बयान पर किसने क्या कहा, यहां देखिए

उदयनिधि स्टालिन ने सनातन धर्म की तुलना डेंगू, मलेरिया से की थी

Highlightsउदयनिधि स्टालिन ने सनातन धर्म को लेकर दिया था विवादित बयान विवादित बयान के बाद प्रतिक्रियाओं का दौर जारीउदयनिधि स्टालिन ने सनातन धर्म की तुलना डेंगू, मलेरिया से की थी

 नई दिल्ली: द्रविड़ मुनेत्र कषगम (द्रमुक) नेता उदयनिधि स्टालिन द्वारा सनातन धर्म को लेकर दिए गए विवादित बयान के बाद प्रतिक्रियाओं का दौर जारी है। भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने जहां  द्रमुक नेता की टिप्पणी को ‘नफरती भाषण’ करार देते हुए उच्चतम न्यायालय से उनके खिलाफ कानून के मुताबिक कार्रवाई करने की अपील की। वहीं दूसरी तरफ कई नेताओं ने भी कड़ा विरोध दर्ज कराया।

हरियाणा के गृह मंत्री अनिल विज ने कहा, "बहुत ही विवादित बयान दिया है। उनको शायद अल्पज्ञान है। उन्हें मालूम नहीं की सनातन वो है जो कल भी था, आज भी है और आने वाले कल भी रहेगा।"

उदयनिधि स्टालिन की सनातन धर्म को लेकर की गई विवादित टिप्पणी पर रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने राजस्थान में एक सभा के दौरान कहा, "इन्हीं के गठबंधन DMK ने सनातन धर्म पर चोट पहुंचाई और कांग्रेस के लोगों ने चुप्पी साध रखी है। मैं अशोक गहलोत से पूछता हूं कि आप क्यों नहीं बोलते? सोनिया गांधी, राहुल गांधी, मल्लिकार्जुन खरगे क्यों नहीं बोलते कि सनातन धर्म के बारे में उनकी सोच क्या है?"

 केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने कहा, "अगर स्टालिन के बेटे अपनी बात पर कायम है कि 'मैं भगवा को मिटा कर ही दम लूंगा' तो इसका जवाब राहुल गांधी, लालू यादव और नीतीश कुमार को देना होगा कि मुंबई की बैठक के बाद कौन सी विरासत खड़ी की है? चाहे उदयनिधि स्टालिन हो या लालू यादव हों, हिंदू इसका जवाब देगा, इसका प्रतिकार लेगा।"

उदयनिधि स्टालिन की सनातन धर्म को लेकर की गई विवादित टिप्पणी पर केंद्रीय मंत्री अश्विनी कुमार चौबे ने कहा, "मुझे लग रहा है कि यह इनका दिवालियापन है। उन्हें पता नहीं है कि हमारी संस्कृति सनातन है और सनातन संस्कृति का अपमान नहीं सहेगा हिंदुस्तान...औरंगजेब और बाबर जो नहीं कर सके वो इस गठबंधन ठगबंधन के लोग कर रहे हैं। जितना औरंगजेब और बाबर ने देश को नष्ट नहीं किया उससे ज्यादा ठगबंधन के नेता और नेता पुत्र, भ्रष्टाचारी, दुराचारी जमात बनाकर देश को लूटने की साज़िश कर रहे हैं।"

विवादित टिप्पणी पर उत्तराखंड CM पुष्कर सिंह धामी ने कहा, "उदयनिधि स्टालिन का बयान निंदनीय है। उसकी जितनी निंदा की जाए कम है। यह INDIA गठबंधन की सोच को दर्शाता है...गठबंधन के अन्य सहयोगियों द्वारा इस पर कोई बयान न देना, चुप्पी साधना उनकी सोच को दर्शाता है।"

 बिहार भाजपा अध्यक्ष सम्राट चौधरी ने कहा, "गठबंधन (INDIA) ने मुंबई की बैठक में तय किया है कि इस देश से सनातन धर्म को खत्म करने का अभियान चलाएंगे क्योंकि न लालू यादव कुछ बोल रहे हैं और न ही राहुल गांधी या नीतीश कुमार में से कोई कुछ नहीं बोल रहा है।"

 केंद्रीय मंत्री प्रह्लाद सिंह पटेल ने कहा, "कांग्रेस का यह रवैया मुंबई की INDIA बैठक का षड्यंत्र लगता है। जब भी सनातन और हिंदुओं पर हमले होते हैं, कांग्रेस और विपक्ष मौन रहती है...देश को इसपर विचार करना होगा। मैं इसकी घोर निंदा करता हूं।"

केंद्रीय मंत्री धर्मेंद्र प्रधान ने कहा, "भारत की सभ्यता, मूल आस्था, सनातन धर्म, हिंदू धर्म को गाली देने, कोसने और अपमानित करने की एक प्रतियोगिता सी शुरू हो गई है। तीन दिन पहले ये घटना हुई। ये घटना अनायास या अचानक नहीं हुई है। एक सेमिनार में उदयनिधि ने ऐसा बोला है। उससे पहले घमण्डिया गठबंधन की बैठक हुई, जिसमें वो संयोजक और नेता तय नहीं कर पाए, लेकिन 'सनातन धर्म' को नीचा दिखाने की नीति तय कर ली।"

Web Title: Video Who said what on Udhayanidhi Stalin's statement about Sanatan Dharma see here

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे