वीडियोः मुंबई में छाया अंधेरा, बारिश के साथ गिरे ओले; पुणे, अहमदनगर में भी आंधी और बारिश से बदला मौसम का मिजाज

By लोकमत न्यूज़ डेस्क | Published: March 7, 2023 11:19 AM2023-03-07T11:19:59+5:302023-03-07T11:39:41+5:30

आईएमडी के अधिकारी ने कहा कि मुंबई, पुणे और अहमदनगर जिले में अलग-अलग जगहों पर बिजली चमकने और हल्की से मध्यम स्तर की बारिश के साथ 30 से 40 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से तेज हवाएं चलने और आंधी आने का अनुमान है।

Video Darkness in Mumbai hail fell with rain Weather pattern changed due to storm and rain in Pune Ahmednagar | वीडियोः मुंबई में छाया अंधेरा, बारिश के साथ गिरे ओले; पुणे, अहमदनगर में भी आंधी और बारिश से बदला मौसम का मिजाज

वीडियोः मुंबई में छाया अंधेरा, बारिश के साथ गिरे ओले; पुणे, अहमदनगर में भी आंधी और बारिश से बदला मौसम का मिजाज

HighlightsIMD ने महाराष्ट्र के मुंबई, पुणे और अहमदनगर जिलों के लिए मंगलवार को आंधी और मध्यम स्तर की बारिश की चेतावनी जारी की।पिछले दो दिनों में महाराष्ट्र के कुछ हिस्सों को बिजली चमकने के साथ बेमौसम बारिश का सामना करना पड़ा है।  मुंबई के कई इलाकों में ओले भी गिरे हैं।

मुंबईः भारत मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) ने महाराष्ट्र के मुंबई, पुणे और अहमदनगर जिलों के लिए मंगलवार को आंधी और मध्यम स्तर की बारिश की चेतावनी जारी की। आईएमडी के एक अधिकारी ने बताया कि यह चेतावनी मंगलवार को सुबह जारी की गई और दोपहर तक प्रभावी रहेगी।

अधिकारी ने कहा, “मुंबई, पुणे और अहमदनगर जिले में अलग-अलग जगहों पर बिजली चमकने और हल्की से मध्यम स्तर की बारिश के साथ 30 से 40 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से तेज हवाएं चलने और आंधी आने का अनुमान है। बाहर निकलते समय सावधानी बरतें।” पिछले दो दिनों में महाराष्ट्र के कुछ हिस्सों को बिजली चमकने के साथ बेमौसम बारिश का सामना करना पड़ा है।  

शहर के कई हिस्सों और आसपास के इलाकों में बेमौसम बारिश से मुंबई वालों को हैरान कर दिया। खबरों के मुताबिक, मुंबई के कुछ इलाकों में ओलावृष्टि भी हुई। इसका वीडियो भी सामने आया है।  बीते दिनों मध्य प्रदेश, राजस्थान के कई इलाकों में बारिश और ओलावृष्टि हुई। अचानक हुई बारिश से इन राज्यों में मौसम का मिजाज बदल गया है। 

Web Title: Video Darkness in Mumbai hail fell with rain Weather pattern changed due to storm and rain in Pune Ahmednagar

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे

टॅग्स :Mumbaiमुंबई