‘पशु चिकित्सक से दुष्कर्म के आरोपियों की तरह ही दी जाए सजा’

By भाषा | Published: December 8, 2019 06:12 AM2019-12-08T06:12:32+5:302019-12-08T06:12:32+5:30

आरोपी आदतन दुष्कर्मी और हत्यारा था। साइबराबाद पुलिस ने शुक्रवार सुबह मुठभेड़ के दौरान पशुचिकित्सक से दुष्कर्म और हत्या के चारों आरोपियों को मार गिराया था।

'Veterinarian should be punished just like the accused of rape' | ‘पशु चिकित्सक से दुष्कर्म के आरोपियों की तरह ही दी जाए सजा’

‘पशु चिकित्सक से दुष्कर्म के आरोपियों की तरह ही दी जाए सजा’

Highlights मामलों में भी अपराधियों को उसी तरह मारा जाए जैसा कि शहर में पशु चिकित्सक युवती से सामूहिक दुष्कर्म और हत्या के आरोपियों को मारा गया। एक दलित महिला और 19 वर्षीय युवती की 25 और 27 नवंबर को दुष्कर्म के बाद हत्या कर दी गई थी।

दुष्कर्म के बाद हत्या की शिकार हुई पांच लड़कियों एवं युवतियों के परिजनों ने शनिवार को मांग की कि इन मामलों में भी अपराधियों को उसी तरह मारा जाए जैसा कि शहर में पशु चिकित्सक युवती से सामूहिक दुष्कर्म और हत्या के आरोपियों को मारा गया। कुमरन भीम आसिफाबाद और वारंगल जिलों में विभिन्न स्थानों पर कई संगठनों के कार्यकर्ताओं, छात्रों और पीड़िता के परिजनों ने मार्च निकालकर ऐसे ही ‘न्याय’ की मांग रखी।

यहां एक दलित महिला और 19 वर्षीय युवती की 25 और 27 नवंबर को दुष्कर्म के बाद हत्या कर दी गई थी। यदाद्री भुवनागिरी जिले के हाजीपुर गांव में 2015 में कथित तौर पर दुष्कर्म के बाद हत्या कर एक कुएं में दफना दी गईं तीन नाबालिग लड़कियों के परिजनों ने भी “त्वरित सजा” की मांग की। कुमरन भीम आसिफाबाद में एक दलित महिला का शव मिला था जिसका सिर कुचला हुआ था जबकि शरीर पर धारदार हथियार से वार किये जाने के भी निशान थे।

इस घटना के सिलसिले में तीन लोगों को गिरफ्तार किया गया थआ। वारंगल जिले में 27 नवंबर को एक किशोरी की उसके जन्मदिन पर उसके ही पुरुष मित्र ने दुष्कर्म के बाद हत्या कर दी थी। आरोपी को 28 नवंबर को गिरफ्तार कर लिया गया था।

इसी साल अप्रैल में 28 वर्षीय एक लिफ्ट मेकेनिक को कथित तौर पर 2015 में तीन नाबालिक लड़कियों की दुष्कर्म के बाद हत्या करने तथा शवों को एक परित्यक्त कुएं में फेंकने के आरोप में गिरफ्तार किया गया था। आरोपी आदतन दुष्कर्मी और हत्यारा था। साइबराबाद पुलिस ने शुक्रवार सुबह मुठभेड़ के दौरान पशुचिकित्सक से दुष्कर्म और हत्या के चारों आरोपियों को मार गिराया था।

Web Title: 'Veterinarian should be punished just like the accused of rape'

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे