अलग-अलग भर्ती परीक्षाओं के पेपर लीक होने पर वरुण गांधी का योगी सरकार से सवाल- कब तक युवाओं के भविष्य से होगा खिलवाड़?

By मनाली रस्तोगी | Published: August 1, 2022 01:54 PM2022-08-01T13:54:32+5:302022-08-01T13:56:07+5:30

वरुण गांधी उत्तर प्रदेश के पीलीभीत से लोकसभा सांसद हैं। पिछले एक साल में उन्होंने सरकार की नीति, खासकर युवाओं और नौकरियों पर सवाल उठाते हुए कई ट्वीट किए हैं।

varun gandhi questions yogi govt over paper leak in uttar pradesh | अलग-अलग भर्ती परीक्षाओं के पेपर लीक होने पर वरुण गांधी का योगी सरकार से सवाल- कब तक युवाओं के भविष्य से होगा खिलवाड़?

अलग-अलग भर्ती परीक्षाओं के पेपर लीक होने पर वरुण गांधी का योगी सरकार से सवाल- कब तक युवाओं के भविष्य से होगा खिलवाड़?

Highlightsअपने हालिया ट्वीट में गांधी ने कथित तौर पर प्रयागराज के एक परीक्षा केंद्र से एक वायरल वीडियो भी साझा किया।यही वीडियो समाजवादी पार्टी प्रमुख और उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने रविवार शाम ट्विटर पर शेयर किया।नवंबर 2021 में प्रश्न पत्र लीक होने के बाद उत्तर प्रदेश में शिक्षकों के लिए एक प्रमुख प्रवेश परीक्षा रद्द कर दी गई थी।

लखनऊ: उत्तर प्रदेश में एक और पेपर लीक के आरोपों की न केवल विपक्ष बल्कि भाजपा सांसद वरुण गांधी ने भी आलोचना की। यही नहीं, उन्होंने ट्वीट कर राज्य में 'संगठित शिक्षा माफिया' पर निशाना साधा। गांधी ने लिखा, "यूपीपुलिस, यूपीपीसीएल, यूपीएसएससी, नलकूप ऑपरेटर, यूपीटेट, बीएड, नीट आदि परीक्षा में पेपर लीक का मामला सामने आने के बाद अब राजस्व लेखपाल की परीक्षा में नकल माफिया छाए रहे।"

उन्होंने आगे लिखा, "आखिर कबतक संगठित रूप से चलित शिक्षा माफिया युवाओं के भविष्य के साथ खिलवाड़ करता रहेगा? यह बेहद दुर्भाग्यपूर्ण है!" वरुण गांधी ने इसके साथ एक वीडियो भी शेयर किया है। बता दें कि यूपी पुलिस का कहना है कि उन्होंने राज्य के राजस्व विभाग में 'लेखपालों' के लिए एक भर्ती अभियान के दौरान ब्लूटूथ उपकरणों के माध्यम से परीक्षार्थियों को धोखा देने में मदद करने के आरोप में रविवार को विभिन्न जिलों से कम से कम 21 लोगों को गिरफ्तार किया। उत्तर प्रदेश के 12 जिलों में रविवार को करीब 500 केंद्रों पर परीक्षा हुई।

मालूम हो, वरुण गांधी उत्तर प्रदेश के पीलीभीत से लोकसभा सांसद हैं। पिछले एक साल में उन्होंने सरकार की नीति, खासकर युवाओं और नौकरियों पर सवाल उठाते हुए कई ट्वीट किए हैं। अपने हालिया ट्वीट में गांधी ने कथित तौर पर प्रयागराज के एक परीक्षा केंद्र से एक वायरल वीडियो भी साझा किया, जहां परीक्षा देने वालों ने लीक के आरोपों पर हंगामा किया। यही वीडियो समाजवादी पार्टी प्रमुख और उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने रविवार शाम ट्विटर पर शेयर किया।

अखिलेश यादव ने ट्वीट करते हुए लिखा, "आज लेखपाल भर्ती परीक्षा का पेपर भी लीक हो गया। अब तो लगता है कि अभ्यर्थियों का ये आरोप सच है कि ये सब भाजपा सरकार की ही चाल है जिससे कोई भी परीक्षा पूरी न हो पाए और लोगों को नौकरी न मिले, जिससे युवा, पूंजीपतियों के यहां श्रमिक-चपरासी बन के रह जाएं। भाजपा वेतन-पेंशन के खिलाफ है।" 

नवंबर 2021 में प्रश्न पत्र लीक होने के बाद उत्तर प्रदेश में शिक्षकों के लिए एक प्रमुख प्रवेश परीक्षा रद्द कर दी गई थी। उत्तर प्रदेश शिक्षक पात्रता परीक्षा (UPTET) एक राज्य स्तरीय शिक्षक पात्रता परीक्षा है जो उन शिक्षकों के लिए अनिवार्य है जो राज्य-बोर्ड से संबद्ध स्कूलों में प्राथमिक या उच्च प्राथमिक कक्षाओं को पढ़ाना चाहते हैं। राज्य भर में लाखों उम्मीदवारों को परीक्षा देनी थी।

Web Title: varun gandhi questions yogi govt over paper leak in uttar pradesh

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे