तलोजा जेल से वरवर राव को निजी अस्पताल भेजा गया

By भाषा | Published: November 19, 2020 04:37 PM2020-11-19T16:37:06+5:302020-11-19T16:37:06+5:30

Varavara Rao sent to private hospital from Taloja jail | तलोजा जेल से वरवर राव को निजी अस्पताल भेजा गया

तलोजा जेल से वरवर राव को निजी अस्पताल भेजा गया

मुंबई, 19 नवंबर एल्गार परिषद-माओवादी संबंध मामले के आरोपी कवि-कार्यकर्ता वरवर राव को बंबई उच्च न्यायालय के आदेश के बाद रायगढ़ जिले की तलोजा जेल से मुंबई के नानावती अस्पताल में भेजा गया है। बृहस्पतिवार को जेल के एक अधिकारी ने यह जानकारी दी।

अधिकारी ने बताया कि राव को बुधवार देर रात निजी अस्पताल में भेजा गया।

उच्च न्यायालय ने बुधवार को प्राधिकारियों को निर्देश दिया था कि वे 80 वर्षीय कवि को जेल से 15 दिन के लिए नानावती अस्पताल में भेजें। अदालत ने अपनी टिप्पणी में राव को 'करीब-करीब मृत्युशय्या पर पड़ा हुआ’ बताया था।

न्यायमूर्ति एस एस शिंदे और न्यायमूर्ति माधव जामदार वाली एक पीठ ने कहा, ‘‘ उन्हें इलाज की जरूरत है। क्या राज्य कह सकता है कि नहीं, हम उनका इलाज तलोजा जेल में करेंगे? हम सिर्फ यह कह रहे हैं कि उन्हें दो सप्ताह के लिए नानावती अस्पताल भेजा जाए। हम फिर दो सप्ताह बाद देखेंगे।’’

उन्होंने कहा कि बिना अदालत को सूचित किए हुए राव को अस्पताल से छुट्टी नहीं दी जाए और उनके परिवार को अस्पताल में उनसे मिलने की इजाजत दी जाए।

पीठ ने यह भी कहा कि राज्य राव के इलाज का खर्च उठाएगा। अगली सुनवाई तीन दिसंबर को है।

Disclaimer: लोकमत हिन्दी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।

Web Title: Varavara Rao sent to private hospital from Taloja jail

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे