‘शिक्षण संस्थानों को फिर से खोलने के लिए 18 साल से ऊपर के विद्यार्थियों का प्राथमिकता से हो टीकाकरण’

By भाषा | Published: September 11, 2021 03:20 PM2021-09-11T15:20:41+5:302021-09-11T15:20:41+5:30

'Vaccination of students above 18 years should be on priority to reopen educational institutions' | ‘शिक्षण संस्थानों को फिर से खोलने के लिए 18 साल से ऊपर के विद्यार्थियों का प्राथमिकता से हो टीकाकरण’

‘शिक्षण संस्थानों को फिर से खोलने के लिए 18 साल से ऊपर के विद्यार्थियों का प्राथमिकता से हो टीकाकरण’

श्रीनगर, 11 सितंबर जम्मू-कश्मीर के उपराज्यपाल मनोज सिन्हा ने शनिवार को कहा कि केंद्र शासित प्रदेश में शैक्षणिक संस्थानों को दोबारा खोलने के लिए 18 साल से अधिक उम्र के विद्यार्थियों को प्राथमिकता के आधार पर टीका लगाने के लिए विशेष अभियान शुरू किया जाएगा।

यहां शेर-ए-कश्मीर अंतरराष्ट्रीय सम्मेलन केंद्र (एसकेआईसीसी) में एक कार्यक्रम से इतर संवाददाताओं से बातचीत में सिन्हा ने कहा कि ज्यादातर शैक्षणिक कर्मचारियों को पहले ही टीका लग चुका है।

उन्होंने कहा, “हम संस्थानों को फिर से खोलने के लक्ष्य के साथ प्राथमिकता के आधार पर 18 वर्ष से अधिक आयु के विद्यार्थियों और शैक्षणिक संस्थानों में प्राध्यापकों एवं शिक्षकों के टीकाकरण का प्रयास कर रहे हैं।”

सिन्हा ने कहा कि 18 वर्ष से अधिक उम्र के विद्यार्थियों के टीकाकरण के लिए विशेष अभियान चलाया जाएगा क्योंकि अधिकतर शिक्षकों को पहले ही टीका लग चुका है।

जम्मू-कश्मीर में सुरक्षा स्थिति के बारे में पूछे जाने पर उपराज्यपाल ने ज्यादा टिप्पणी किए बिना कहा कि “सब ठीक है।”

इससे पहले, सिन्हा ने एसकेआईसीसी में “ केंद्र शासित क्षेत्र जम्मू कश्मीर और लद्दाख की प्रमाणन रिपोर्ट का विश्लेषण” शीर्षक वाली पुस्तक का विमोचन किया।

Disclaimer: लोकमत हिन्दी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।

Web Title: 'Vaccination of students above 18 years should be on priority to reopen educational institutions'

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे