प्रेमी के घर जाकर खाया जहर, अस्पताल ले जाकर लड़के ने किया ये काम, फिर भी ना बच सकी जान

By पल्लवी कुमारी | Published: March 29, 2018 09:49 AM2018-03-29T09:49:29+5:302018-03-29T09:50:27+5:30

घटना उत्तर प्रदेश के सहारनपुर की है। युवक और युवती का पिछले आठ सालों से अफेयर चल रहा था। लेकिन घरवालों को इसक भनक तक नहीं थी।

Uttar pradesh saharanpur girl take Poison and death in the lover house | प्रेमी के घर जाकर खाया जहर, अस्पताल ले जाकर लड़के ने किया ये काम, फिर भी ना बच सकी जान

प्रेमी के घर जाकर खाया जहर, अस्पताल ले जाकर लड़के ने किया ये काम, फिर भी ना बच सकी जान

सहारनपुर, 29 मार्च:  थाना सदर बाजार की गलीरा रोड निवासी एक युवती ने मंगलवार रात को प्रेमी के घर सरसावा पहुंचकर जहर खा लिया। गंभीर हालत में प्रेमी ने प्रेमिका को जिला अस्पताल में भर्ती कराया। देर रात युवती की मौत हो गई। प्रेमी ने खुद थाना सदर बाजार पहुंचकर पूरी घटना बताई। पुलिस ने युवक को हवालात में बैठा लिया। युवती के परिजनों ने थाना पहुंचकर तहरीर दी और युवक पर कानूनी कार्रवाई की मांग की है।

आठ सालों से चल रहा था अफेयर 

पुलिस के अनुसार गलीरा रोड निवासी राखी (22) का पिछले करीब आठ साल से सरसावा थाना क्षेत्र के गांव भिक्कनपुर निवासी देवी सिंह ने प्रेम-प्रसंग चल रहा था। मंगलवार शाम साढ़े चार बजे राखी दुकान से सामान लेने घर से निकली और फिर वापस नहीं लौटी। परिजनों ने राखी का काफी तलाश, लेकिन वह नहीं मिली। पुलिस ने बताया कि राखी अपने प्रेमी देवी सिंह के घर पहुंची। यहां राखी से देवी सिंह पर शादी करने का दबाव बनाया। देवी सिंह के मना करने पर राखी ने उसी के घर पर जहरीले पदार्थ का सेवन कर लिया। हालत बिगड़ने पर देवी सिंह ने राखी को जिला अस्पताल में भर्ती कराया। कुछ देर बाद हालत में सुधार होने पर देवी सिंह राखी को लेकर घर चला गया। जहां राखी की मौत हो गई। राखी की मौत के बाद देवी सिंह खुद थाना सदर बाजार पहुंचा और पूरी घटना बताई। पुलिस ने देवी सिंह को हवालात में बंद करके राखी के परिजनों को सूचना दी। 

लड़की ने घरवालों से छुपाई थी सारी बातें

सूचना पर पहुंचे राखी के परिजनों ने मामले की तहरीर देकर युवक पर कार्रवाई की मांग की है। थाना पुलिस युवक पर आत्महत्या के लिये उकसाने की धाराओं में मुकदमा दर्ज करने की तैयारी में है। राखी ने नहीं बताया कि देवी सिंह से करनी है शादी। सूचना पर थाना सदर बाजार पहुंचे राखी के पिता ने बताया कि परिवार के सदस्यों को राखी और देवी सिंह के बारे में नहीं पता था। राखी ने कभी बताया भी नहीं। उन्होंने कहा कि मंगलवार रात दस बजे जिला अस्पताल से फोन आया कि आपकी लड़की अस्पताल में भर्ती है। 

राखी के शरीर पर थे चोट के निशान

अस्पताल पहुंचे तो राखी नहीं मिली। सीसीटीवी कैमरे की मदद से देवी सिंह व एक महिला के साथ राखी को देखा गया। आरोप लगाया कि राखी के शरीर पर चोट के निशान थे और अंगूठा भी फटा हुआ था। युवक के खिलाफ दर्ज किया जा रहा है मुकदमा : एसपी सिटीएसपी सिटी प्रबल प्रताप सिंह ने बताया कि आरोपी युवक पुलिस ही हिरासत में है। युवती के परिजनों ने मामले की तहरीर दी है। युवक के खिलाफ आत्महत्या के लिये उकसाने की धाराओं में मुकदमा दर्ज किया जा रहा है।

प्रेमी की लापरवाही से गई प्रेमिका की जान

जिला अस्पताल में बहन बताकर प्रेमिका को कराया भर्ती-चिकित्सकों को बिना बताए बीच उपचार से ही दो बार ले गया घर सहारनपुर। हमारे संवाददाताराखी ने भिक्कनपुर स्थित प्रेमी के घर पहुंचने के कुछ देर बाद ही जहर खा लिया था। प्रेमी देवी सिंह ने पहले मंगलवार शाम सात बजे और फिर नौ बजे राखी को दो बार जिला अस्पताल में भर्ती कराया। राखी की हालत में सुधार होने पर देवी सिंह दोनों बार बिना चिकित्सकों को बताए राखी को घर ले गया। इसी बीच सांस लेने में दिक्कत के चलते राखी की जान चली गई। 

इलाज में बरती गई लापरवाही

राखी के उपचार को लेकर जिला अस्पताल में दर्ज ब्योरे के अनुसार देवी सिंह ने उपचार में बड़ी लापरवाही बरती। राखी मंगलवार शाम साढ़े चार बजे घर से निकली थी। करीब ढाई घंटे बाद शाम 6:55 बजे देवी सिंह ने राखी को बहन बताकर जहरीले पदार्थ का सेवन करने की बात कहकर जिला अस्पताल में भर्ती कराया। 

चिकित्सकों ने राखी का उपचार शुरू किया। कुछ ही देर में राखी की हालत में सुधार होने लगा। हालत सुधरती देख देवी सिंह बिना चिकित्सकों को अवगत कराए ही राखी को घर ले आया। फिर रात 8:50 बजे देवी सिंह दोबारा राखी को लेकर जिला अस्पताल पहुंचा और सांस लेने में दिक्कत बताई। चिकित्सकों ने दोबारा राखी का उपचार किया। 

इस बार भी राखी की हालत सुधरी। देवी सिंह फिर से चिकित्सकों को बिना बताए ही राखी को घर ले गया। इस बार देवी सिंह की लापरवाही राखी की जान पर भारी पड़ गई। रात को ही राखी ने दम तोड़ दिया। यदि देवी सिंह जिला अस्पताल में राखी का पूर्ण उपचार होने देता तो राखी की जान बचाई जा सकती थी।

Web Title: Uttar pradesh saharanpur girl take Poison and death in the lover house

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे