किसानों ने नोटिस लगाकर BJP नेताओं के गांव में घुसने पर लगाई पाबंदी, दी ये चेतावनी

By स्वाति सिंह | Published: October 7, 2018 08:43 AM2018-10-07T08:43:39+5:302018-10-07T11:56:54+5:30

हरिद्वार से निकली किसान क्रांति यात्रा को दिल्ली से पहले ही गाजियाबाद में रोक दिया गया था। इसके साथ ही यहां किसानों पर लाठीचार्ज हुआ था और आंसू गैस के गोले भी छोड़े गए थे। इस हमलें से नाराज किसानों ने यह कदम उठाया है।  

Uttar pradesh: Farmers ban BJP leaders to enter in village, warns them | किसानों ने नोटिस लगाकर BJP नेताओं के गांव में घुसने पर लगाई पाबंदी, दी ये चेतावनी

किसानों ने नोटिस लगाकर BJP नेताओं के गांव में घुसने पर लगाई पाबंदी, दी ये चेतावनी

लखनऊ, 7 अक्टूबर: उत्तर प्रदेश के अमरोहा जिले में रसूलपुर मफी गांव के बाहर अनोखे पोस्टर देखने को मिलें हैं। गुस्साएं किसानों ने पोस्टर लगाकर बीजेपी नेताओं को चेतावनी दी है। 

उन्होंने बोर्ड पर लिखा है 'किसान एकता जिंदाबाद, बीजेपी वालों का इस गांव में आना सख्त मना है। जान माल की रक्षा स्वयं करें। किसान एकता जिंदाबाद'। इसके बाद इन गांव वालों को देखकर आस-पास के गांव के किसानों ने भी इसी तरह का बोर्ड अपने इलाके में लगाने की योजना बनाई है। 

गौरतलब है कि हरिद्वार से निकली किसान क्रांति यात्रा को दिल्ली से पहले ही गाजियाबाद में रोक दिया गया था। इसके साथ ही यहां किसानों पर लाठीचार्ज हुआ था और आंसू गैस के गोले भी छोड़े गए थे। इस हमलें से नाराज किसानों ने यह कदम उठाया है।  

बता दें कि एससी-एसटी अधिनियम में संशोधन के बाद भी सवर्णों के विरोध के बाद कई गांवों ने इस तरह की होर्डिंग्स लगाई गई थी। उस दौरान ने पोस्टर में मंत्रियों से गांव नहीं आने और वोट नहीं मांगने के लिए कहा गया था। उन्होंने लिखा था 'अगर इस गांव में कुछ भी अवांछित होता है, तो वे स्वयं इसके लिए ज़िम्मेदार होंगे। '

English summary :
Unique posters are seen outside of Rasulpur Mafi village in Amroha district of Uttar Pradesh. Angry farmers have been warned the BJP leaders through posters with the message written that Bharatiya Janata Party leaders are not allowed in this village.


Web Title: Uttar pradesh: Farmers ban BJP leaders to enter in village, warns them

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे