फर्रुखाबाद: एक बच्चे को छुड़ाया गया, 19 अब भी बंधक, रेस्क्यू के लिए दिल्ली से रवाना NSG टीम

By भाषा | Published: January 30, 2020 10:21 PM2020-01-30T22:21:43+5:302020-01-31T00:12:00+5:30

शख्स के चंगुल से बच्चों को बचाने की कोशिश लगातार की जा रही है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक इसी बीच एक बच्चे को बचा लिया गया है।

Uttar Pradesh: 20 children mortgaged in a house in Farrukhabad by a man | फर्रुखाबाद: एक बच्चे को छुड़ाया गया, 19 अब भी बंधक, रेस्क्यू के लिए दिल्ली से रवाना NSG टीम

(फोटो- एएनआई)

Highlightsउत्तर प्रदेश के फर्रुखाबाद के मोहम्मदाबाद के कठरिया गांव में गुरुवार शाम को एक व्यक्ति ने जन्मदिन मनाने के बहाने करीब बीस बच्चों को अपने घर में बुलाकर बंधक बना लिया। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक इसी बीच एक बच्चे को बचा लिया गया है। बाकी 19 बच्चे अब भी मकान में बंधक हैं।

उत्तर प्रदेश के फर्रुखाबाद के मोहम्मदाबाद के कठरिया गांव में गुरुवार शाम को एक व्यक्ति ने जन्मदिन मनाने के बहाने करीब बीस बच्चों को अपने घर में बुलाकर बंधक बना लिया। शख्स के चंगुल से बच्चों को बचाने की कोशिश लगातार की जा रही है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक इसी बीच एक बच्चे को बचा लिया गया है। बाकी 19 बच्चे अब भी मकान में बंधक हैं। बचाव कार्य के लिए दिल्ली से एनएसजी टीम को रवाना किया गया है। 

पुलिस ने बताया कि यह व्यक्ति अपने घर से गोलियां चला रहा है। प्रदेश के पुलिस महानिदेशक ओपी सिंह ने बताया कि पुलिस और जिले के आला अधिकारी घटनास्थल पर है। उप्र एटीएस के कमांडो को भी घटनास्थल की ओर रवाना कर दिया गया है।

इससे पहले सिंह ने कहा था कि अगर जरूरत पड़ी तो हम एनएसजी कमांडो को भी बुलाने पर विचार कर सकते है। एडीजी (कानून-व्यवस्था) पी वी रामाशास्त्री ने बताया कि मकान में करीब बीस बच्चे बंधक बनाये गये हैं।

जिस व्यक्ति ने बंधक बनाया है उसके बारे में जानकारी मिली है कि वह हत्या के आरोप में जेल में बंद था और हाल ही में जमानत पर बाहर आया था।

इस मामले पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने वरिष्ठ पुलिस अधिकारियों की बैठक बुलाई और आला अधिकारियों को घटनास्थल पर जाने के निर्देश दिये हैं ।

एडीजी ने कहा कि हमारी पहली प्राथमिकता बच्चों को सुरक्षित निकालना है। आईजी कानपुर जोन मोहित अग्रवाल ने बताया कि इस व्यक्ति ने अपनी बच्ची के जन्म दिन के बहाने बच्चों को अपने घर बुलाया था और घर के नीचे बने बेसमेंट में इन बच्चों को रखा है। उसने मकान के अंदर से छह बार गोली भी चलाई।

वह स्थानीय विधायक से बात करना चाहता था, विधायक वहां गये लेकिन उसने उनसे बात नहीं की। पुलिस ने बताया कि उसके एक रिश्तेदार को भी बातचीत के लिये घर के करीब भेजा गया लेकिन उसने रिश्तेदार पर भी गोली चला दी जिससे वह घायल हो गया।

उन्होंने कहा कि बच्चों को बंधक बनाने वाले इस व्यक्ति ने अभी तक कोई मांग पुलिस के सामने नहीं रखी है। इस व्यक्ति का नाम सुभाष बाथम बताया जा रहा है । आईजी ने बताया कि लखनऊ से एटीएस का दस्ता मौके के लिये रवाना हो चुका है। 

Web Title: Uttar Pradesh: 20 children mortgaged in a house in Farrukhabad by a man

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे