नोएडा में कोरोना से पिछले चार महीनों में पहली मौत, 67 साल की महिला की गई जान, पति भी संक्रमित

By विनीत कुमार | Published: October 15, 2021 03:03 PM2021-10-15T15:03:58+5:302021-10-15T15:07:06+5:30

इस साल जनवरी और मार्च के बीच नोएडा में कोरोना से एक मौत दर्ज की गई थी। वहीं, दूसरी लहर के दौरान अप्रैल में यह संख्या 213 और मई में 143 हो गई।

UP Noida reports first death in last four months from Coronavirus | नोएडा में कोरोना से पिछले चार महीनों में पहली मौत, 67 साल की महिला की गई जान, पति भी संक्रमित

नोएडा में कोरोना से पिछले चार महीनों में पहली मौत (फाइल फोटो)

Next
Highlightsनोएडा में कोरोना से 67 साल की महिला की गई जान, इससे पहले यहां 13 जून को हुई थी कोरोना से आखिरी मौतइस महीने अब तक नोएडा में 30 से अधिक कोविड मामले सामने आए हैं।दूसरी लहर के दौरान अप्रैल में नोएडा में 213 और मई में 143 लोगों की मौत हुई थी।

नोएडा: उत्तर प्रदेश समेत भारत में लगातार कम हो रहे कोरोना के मामलों के बीच नोएडा में पिछले चार महीनों में इस महामारी से पहली मौत दर्ज की गई है। मरीज 67 साल की एक बुजुर्ग महिला थी।

टाइम्स ऑफ इंडिया के अनुसार महिला को सीने में दर्द की शिकायत के बाद चेकअप के लिए सेक्टर 62 के एक निजी अस्पताल में ले जाया गया था। महिला को 10 अक्टूबर को भर्ती कराया गया था और अगले ही दिन उसकी मौत हो गई थी। हालांकि अधिकारियों के अनुसार बुधवार को इस मौत को रिकॉर्ड में जोड़ा गया। इससे पहले नोएडा में कोरोना से आखिरी मौत 13 जून को दर्ज की गई थी।

चीफ मेडिकल अफसर (सीएमओ) डॉ. सुनील शर्मा ने बताया, 'मरीज को 10 अक्टूबर को भर्ती कराया गया था। जैसे ही उसकी हालत बिगड़ने लगी, हमें पता चला कि उसकी कोविड रिपोर्ट पॉजिटिव है। प्रोटोकॉल के अनुसार भर्ती करते हुए उनका टेस्ट कराया गया था। अगले दिन महिला की मौत हो गई। उन्हें कई समस्याएं थीं।'

स्वास्थ्य अधिकारियों ने कहा कि महिला को हृदय रोग, उच्च रक्तचाप, मधुमेह और हाइपोथायरोडिज्म था। बाद में कॉन्टैक्ट ट्रेसिंग के दौरान पता चला कि वह अपने पति और एक घरेलू सहायिक के साथ रहती थीं। उन दोनों का भी टेस्ट किया गया। पति की कोविड टेस्ट रिपोर्ट पॉजिटिव आई है और वह होम आइसोलेशन में हैं। जबकि घरेलू सहायक की रिपोर्ट निगेटिव है।

नोएडा में कोविड के इस महीने 30 से ज्यादा मामले

इस महीने अब तक नोएडा में 30 से अधिक कोविड मामले सामने आए हैं। वहीं, अगस्त से अब तक छह मरीजों को अस्पताल में भर्ती कराना पड़ा है। कुल मिलाकर नोएडा में अभी तक 63,335 मामले सामने आए हैं और मरने वालों की संख्या 467 है। 

बता दें कि इस साल जनवरी और मार्च के बीच एक मौत कोरोना की वजह से दर्ज की गई थी। वहीं, दूसरी लहर के दौरान अप्रैल में यह संख्या 213 और मई में 143 हो गई।

अप्रैल में 17,358 कोविड मामले नोएडा में सामने आए। वहीं, मई में 18,729 मामले सामने आए। इस साल अब तक अप्रैल में मरने वालों का आंकड़ा सबसे ज्यादा है। जून में मामलों की संख्या घटकर 640 हो गई और 16 मौतें दर्ज की गई।

Web Title: UP Noida reports first death in last four months from Coronavirus

भारत से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा लाइक करे