उप्र: किसानों ने जमीन के उचित मुआवजे की मांग को लेकर गड्ढे खोदे

By भाषा | Published: September 16, 2021 01:17 AM2021-09-16T01:17:51+5:302021-09-16T01:17:51+5:30

UP: Farmers dug pits demanding fair compensation for land | उप्र: किसानों ने जमीन के उचित मुआवजे की मांग को लेकर गड्ढे खोदे

उप्र: किसानों ने जमीन के उचित मुआवजे की मांग को लेकर गड्ढे खोदे

Next

गाजियाबाद (उप्र), 15 सितंबर गाजियाबाद में उत्तर प्रदेश आवास विकास परिषद द्वारा अधिग्रहीत जमीन के एवज में पर्याप्त मुआवजे की मांग कर रहे 17 किसानों ने बुधवार को एक खेत में गड्ढे खोदे और उनमें बैठ गए।

मंडोला लोनी और जिले के छह अन्य गांवों के प्रदर्शनकारी किसान गड्ढे में बैठे रहे और उन्होंने कहा कि जिला प्रशासन उचित मुआवजे की उनकी मांग पर ध्यान नहीं दे रहा है।

अतिरिक्त जिला मजिस्ट्रेट, उप संभागीय मजिस्ट्रेट और लोनी के क्षेत्राधिकारी किसानों को शांत कराने के लिए संबंधित स्थल पर गए लेकिन किसान अपनी मांग पर अडिग रहे।

जिला मजिस्ट्रेट राकेश कुमार सिंह ने कहा कि प्रशासन हमेशा किसानों के साथ उनकी समस्याओं के समाधान के लिए बातचीत को तैयार है। उन्होंने कहा कि किसी भी बाहरी व्यक्ति की दखलअंदाज़ी बर्दाश्त नहीं की जाएगी और प्रदर्शनकारी किसानों को ‘सीआरपीसी’ की धारा 144 का उल्लंघन नहीं करने का नोटिस दिया गया है।

Disclaimer: लोकमत हिन्दी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।

Web Title: UP: Farmers dug pits demanding fair compensation for land

भारत से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा लाइक करे