यूपी सीएम योगी आदित्यनाथ का ऐलान, आंधी-तूफान में जान गंवाने वाले लोगों के परिजनों को मिलेंगे चार-चार लाख रुपये

By भाषा | Published: June 6, 2020 05:38 AM2020-06-06T05:38:04+5:302020-06-06T05:38:04+5:30

उत्तर प्रदेश के मिर्जापुर जिले के लालगंज इलाके में बारिश के कारण एक पुराने मकान का बाहरी बरामदा गिर जाने से दो महिलाओं की मौत हो गयी जबकि पांच अन्य घायल हो गए थे। 

UP: families of people who lost their lives in typhoon will get Rs. Four lakh says Yogi Adityanath | यूपी सीएम योगी आदित्यनाथ का ऐलान, आंधी-तूफान में जान गंवाने वाले लोगों के परिजनों को मिलेंगे चार-चार लाख रुपये

आंधी-तूफान में जान गंवाने वाले लोगों के परिजनों को मिलेंगे चार-चार लाख रुपये। (फाइल फोटो)

Highlightsउत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मिर्जापुर जिले में आंधी-तूफान व वर्षा से हुई जनहानि पर शुक्रवार को गहरा शोक व्यक्त किया। मुख्यमंत्री ने आंधी-तूफान में मारे गए लोगों के परिजनों को चार-चार लाख रुपये की राहत राशि तत्काल वितरित किए जाने के निर्देश दिए।

लखनऊः उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मिर्जापुर जिले में आंधी-तूफान व वर्षा से हुई जनहानि पर शुक्रवार को गहरा शोक व्यक्त किया। राज्य सरकार के एक प्रवक्ता ने बताया कि मुख्यमंत्री ने आंधी-तूफान में मारे गए लोगों के परिजनों को चार-चार लाख रुपये की राहत राशि तत्काल वितरित किए जाने के निर्देश दिए। मुख्यमंत्री ने मृतकों के शोक संतप्त परिजनों के प्रति संवेदना व्यक्त की है। 

उन्होंने अधिकारियों को पूरी तत्परता से प्रभावितों को राहत एवं मदद पहुंचाने के निर्देश दिए हैं। उन्होंने घायलों के समुचित इलाज के भी निर्देश दिए हैं। उल्लेखनीय है कि राहत आयुक्त, उत्तर प्रदेश द्वारा उपलब्ध कराए गए विवरण के अनुसार मिर्जापुर में शुक्रवार को आंधी-तूफान व वर्षा की वजह से हुए हादसों में तीन लोगों की मौत की मौत हो गई।

उत्तर प्रदेश के मिर्जापुर जिले के लालगंज इलाके में बारिश के कारण एक पुराने मकान का बाहरी बरामदा गिर जाने से दो महिलाओं की मौत हो गयी जबकि पांच अन्य घायल हो गए थे। 

पुलिस अधीक्षक धर्मवीर सिंह ने बताया कि यह हादसा बृहस्पतिवार रात को हुआ जब भारी बारिश के कारण एक मकान का बाहरी बरामदा ढह गया। मरने वालो में बिलकीस (55) और मुन्नी (50) शामिल है। घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है जहां उनकी हालत स्थिर बताई जा रही है । 

इधर,  उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने शुक्रवार को कहा कि जुलाई के पहले सप्ताह में 25 करोड़ पौधे लगाने का लक्ष्य रखा गया है। योगी ने पर्यावरण दिवस के अवसर पर अपने आवास पर बेल का पौधा लगाकर लोगों को प्रकृति के संरक्षण का संदेश दिया। उन्होंने कहा कि इस मौसम में 30 करोड़ पौधे लगाए जाएंगे। जुलाई के पहले सप्ताह में 25 करोड़ पौधे लगाने का लक्ष्य रखा गया है। उन्होंने कहा कि पौधारोपण में कृषि जलवायु क्षेत्र की अनुकूलता के अनुसार (फलदार, छायादार और इमारती लकड़ी वाले) पौधे लगाए जाएंगे।

Web Title: UP: families of people who lost their lives in typhoon will get Rs. Four lakh says Yogi Adityanath

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे