UP Election 2022: सपा प्रमुख अखिलेश यादव ने भरा नामांकन, भाजपा पर हमला, कहा-बीजेपी जिसे भी उतारेगी, उसे हार मिलेगी

By सतीश कुमार सिंह | Published: January 31, 2022 02:22 PM2022-01-31T14:22:16+5:302022-01-31T14:30:54+5:30

UP Election 2022: करहल विधानसभा क्षेत्र मैनपुरी संसदीय निर्वाचन क्षेत्र का हिस्सा है जिसका प्रतिनिधित्व समाजवादी पार्टी के संस्थापक मुलायम सिंह यादव करते हैं।

UP Election 2022 Samajwadi Party chief Akhilesh Yadav files nomination constituency karhal Mainpuri Uttar Pradesh | UP Election 2022: सपा प्रमुख अखिलेश यादव ने भरा नामांकन, भाजपा पर हमला, कहा-बीजेपी जिसे भी उतारेगी, उसे हार मिलेगी

करहल पर 1993 से ही सपा का कब्जा है। 

Highlightsसपा ने अखिलेश यादव को मैनपुरी जिले की करहल विधानसभा सीट से उम्मीदवार घोषित किया है। सपा प्रमुख ने कहा कि 300 यूनिट बिजली फ्री में देंगे।भाजपा और योगी सरकार पर हमला किया।

UP Election 2022: समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष और उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने सोमवार को उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव के लिए मैनपुरी जिले की करहल विधानसभा सीट से नामांकन दाखिल किया। करहल पर 1993 से ही सपा का कब्जा है। 2002 में बीजेपी ने एक बार यहां पर जीत दर्ज की है। 

अखिलेश यादव ने कहा कि यूपी में आज बिजली वही है, जो सपा सरकार ने दी थी। उन्होंने (भाजपा) बिल बढ़ाने के लिए ही किया था, बिल देखकर लोगों को बिजली के झटके लग रहे हैं। इसलिए, एसपी ने 300 यूनिट (कुल मिलाकर) मुफ्त बिजली और सिंचाई के लिए मुफ्त बिजली देने का फैसला किया है। 

अखिलेश यादव ने कहा कि बुनियादी मुद्दों पर बात नहीं करना चाहती भाजपा। सपा ने कहा कि आने वाले समय में पुरानी पेंशन बहाल की जाएगी। उनके (बीजेपी) के पास आज कोई जवाब नहीं है। यूपी के मुख्य सचिव एमसीसी का उल्लंघन कर रहे हैं और पुरानी और नई पेंशन के बीच अंतर बताने की कोशिश कर रहे हैं। सरकारी कर्मचारी पुरानी पेंशन की मांग कर रहे थे।

सोमवार को ‘समाजवादी विजय रथ’ से मैनपुरी रवाना होने की तस्वीर के साथ सपा प्रमुख अखिलेश यादव ने ट्वीट किया, “ये ‘नॉमिनेशन’ एक ‘मिशन’ है क्योंकि यूपी का ये चुनाव प्रदेश और देश की अगली सदी का इतिहास लिखेगा। आइए प्रोग्रेसिव सोच के साथ सकारात्मक राजनीति के इस आंदोलन में हिस्सा लें… नकारात्मक राजनीति को हराएं भी, हटाएं भी। जय हिन्द!!!”

‘समाजवादी विजय रथ’ में मीडिया से बातचीत में अखिलेश यादव ने कहा, “मैं सबसे पहले धन्यवाद देना चाहता हूं मैनपुरी की जनता का और यहां के संगठन के लोगों को, जिन्होंने मौका दिया है कि आज मैं चुनाव के लिए करहल क्षेत्र से नॉमिनेशन करने जा रहा हूं।” उन्होंने कहा, “ये क्षेत्र बिल्कुल घर के पास का क्षेत्र है, घर है, नेताजी का और समाजवादी पार्टी का यहां से बहुत पुराना रिश्ता रहा है और यहां के लोगों ने समाजवादी पार्टी के साथ खड़े होकर एक सकारात्मक राजनीति को आगे बढ़ाया है, मुझे उम्मीद है कि इस चुनाव में जो नकारात्मक राजनीति करते हैं, उत्तर प्रदेश से उनको जनता हटाएगी।”

यादव ने अपनी भावुक अपील में कहा, “यह चुनाव जनता पर छोड़ता हूं, क्योंकि मुझे और जगह जाना है, इसलिए मेरी जनता से अपील है कि समाजवादी पार्टी को न केवल करहल से बल्कि हर क्षेत्र में समाजवादी पार्टी को मौका दें, सपा विकास, खुशहाली और तरक्की के रास्ते पर प्रदेश को ले जाएगी।” 

Web Title: UP Election 2022 Samajwadi Party chief Akhilesh Yadav files nomination constituency karhal Mainpuri Uttar Pradesh

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे