अनलॉक: तेलंगाना सरकार ने सामाजिक समागम के लिए नये दिशानिर्देश जारी किये

By भाषा | Published: November 17, 2020 08:35 PM2020-11-17T20:35:06+5:302020-11-17T20:35:06+5:30

Unlock: Telangana government issued new guidelines for social gathering | अनलॉक: तेलंगाना सरकार ने सामाजिक समागम के लिए नये दिशानिर्देश जारी किये

अनलॉक: तेलंगाना सरकार ने सामाजिक समागम के लिए नये दिशानिर्देश जारी किये

हैदराबाद, 17 नवंबर लॉकडाउन में छूट (अनलॉक) से संबंधित अपने पिछले दिशानिर्देशों में आंशिक बदलाव करते हुए तेलंगाना सरकार ने बंद स्थानों पर सभागार की आधी क्षमता या अधिकतम 200 लोगों की मौजूदगी के साथ सामाजिक, खेलकूद संबंधी, सांस्कृतिक, धार्मिक और राजनीतिक कार्यक्रमों की अनुमति दी है।

सोलह नवंबर में जारी किये गये सरकारी आदेश के अनुसार निषिद्ध क्षेत्रों के बाहर अधिकतम 100 लोगों के साथ सामाजिक, अकादमिक, खेलकूद, मनोरंजन, सांस्कृतिक, धार्मिक, राजनीतिक कार्यक्रमों एवं अन्य समागमों को पहले ही अनुमति दी गयी है।

उसने कहा कि निषिद्ध क्षेत्रों के बाहर कुछ शर्तों के साथ 100 से अधिक लोगों के समागम की अनुमति है।

उसमें कहा गया है, ‘‘ बंद स्थानों पर सभागार की आधी क्षमता के साथ अनुमति होगी। अधिकतम 200 लोगों की अनुमति दी गयी है। ’’

उसमें कहा गया है कि मास्क लगाना, एक दूसरे से दूरी रखना, थर्मल स्कैनिंग, हैंडवाश या सैनिटाइजर का इस्तेमाल करना अनिवार्य होगा।

आदेश के मुताबिक खुले स्थानों पर जिलाधिकारियों/ पुलिस आयुक्तों, पुलिस अधीक्षकों द्वारा जगह को ध्यान में रखकर अधिक लोगों की इजाजत दी जा सकती है लेकिन एक दूसरे से दूरी, मास्क लगाना, थर्मल स्कैनिंग और हैंडवाश या सैनिटाइजर के इस्तेमाल का कड़ाई से पालन करना होगा।

Disclaimer: लोकमत हिन्दी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।

Web Title: Unlock: Telangana government issued new guidelines for social gathering

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे