अनलॉक 1: लुधियाना की सड़कों पर 'भीख' मांग रहे हैं बॉडी बिल्डर, जानिए पूरा मामला

By अजीत कुमार सिंह | Published: June 4, 2020 09:26 PM2020-06-04T21:26:08+5:302020-06-06T16:06:06+5:30

मेरा भी परिवार है, मैं भी परेशान हूं. पंजाब के लुधियाना शहर में ऐसे ही पोस्टर लेकर बॉडी बिल्डर नौजवान सड़कों पर प्रदर्शन कर रहे हैं. भीख का कटोरा और पोस्टर लिए बैठे लोग कहते हैं, " मैं जिम को समर्थन करता हूं, मैं शराब का विरोध करता हूं."

Unlock 1.0: Gym owners protest in Ludhiana, Says who will pay our Rent ? | अनलॉक 1: लुधियाना की सड़कों पर 'भीख' मांग रहे हैं बॉडी बिल्डर, जानिए पूरा मामला

जिम खोलने के लिए मालिक और ट्रेनर लुधियाना की सड़कों पर उतरे..फोटो (ANI)

Highlights25 मार्च से लागू लॉकडाउन को अनलॉक 1 की चाबी से धीरे-धीरे खोला जा रहा है. अनलॉक 1 में कई व्यवसायों को छूट मिली है लेकिन अभी जिम अभी बंद हैं.

मेरा भी परिवार है, मैं भी परेशान हूं. पंजाब के लुधियाना शहर में ऐसे ही पोस्टर लेकर बॉडी बिल्डर नौजवान सड़कों पर प्रदर्शन कर रहे हैं. पोस्टर के नीचे लिखा है जिम ट्रेनर, लुधियाना फिटनेस स्पोर्ट्स और जिम यूनिटी. लुधियाना के एक चौराहे पर हाथों में भीख का कटोरा लिए बैठे फिटनेस से जुड़े लोगों के पीछे पोस्टरों पर कुछ नारे लिखे हैं. जिनमें से एक पोस्टर कहता है " मैं जिम को समर्थन करता हूं, मैं शराब का विरोध करता हूं." पास ही मौजूद दूसरा पोस्टर कहता है कि जिम का किराया क्या सरकार भरेगी ? वहीं मौजूद एक पोस्टर पर लिखा है "हमारे मेडल ले लो हमें रेहड़ी दे दो."

सड़क पर प्रदर्शन करने उतरे जिम मालिक कहते हैं, " कोरोना से जंग सभी एक साथ लड़ रहे हैं. सभी लोगों के व्यवसायों की तरफ ध्यान दिया जा रहा है लेकिन हमारी फिटनेस इंडस्ट्री क्यों नहीं शुरू हो रही है. हम लोगों को फिट करते हैं, लोगों को न्यूट्रिशन के बारे में जानकारी देते हैं, जिससे आपकी इम्यूनिटी मजबूत होती और आप कोरोना बचते हैं. ऐसी चीज़ को अनदेखा किया जा रहा है जो आपका केयर करती है."

सरकार का ध्यान खींचने के लिए जिम मालिक और फिटनेस के शौकीन लुधियाना की रेड लाइट पर कटोरा लेकर भीख मांग कर हैं. ये प्रतीकात्मक भले ही है लेकिन इन्हें लगता है कि सरकार का ध्यान खींचने के लिए अब यहीं करना पड़ेगा. अब तक हम ने लॉकडाउन में फंसे प्रवासी मज़दूरों को सड़कों पर प्रदर्शन करते देखा था लेकिन अब मिडिल क्लास तक इसकी आंच पहुंचने लगी है. 

25 मार्च से लागू लॉकडाउन को अनलॉक 1 की चाबी से धीरे-धीरे खोला जा रहा है. अनलॉक 1 में कई व्यवसायों को छूट मिली है लेकिन अभी जिम अभी बंद हैं. जिम मालिक इस बंदी से परेशान और खाली पेट अपने रोज़गार पर मंडराते खतरे से परेशान हैं. मार्च से जारी लॉकडाउन की वजह से अब जिम मालिक और फिटनेस के शौकीन सड़क पर उतर कर प्रदर्शन कर रहे हैं. 
 

Web Title: Unlock 1.0: Gym owners protest in Ludhiana, Says who will pay our Rent ?

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे