केन्द्रीय गृह मंत्री पहुंचे जबलपुर, गोंडवाना साम्राज्य के शासकों को श्रद्धासुमन अर्पित किए

By भाषा | Published: September 18, 2021 01:46 PM2021-09-18T13:46:20+5:302021-09-18T13:46:20+5:30

Union Home Minister reached Jabalpur, paid tribute to the rulers of Gondwana Empire | केन्द्रीय गृह मंत्री पहुंचे जबलपुर, गोंडवाना साम्राज्य के शासकों को श्रद्धासुमन अर्पित किए

केन्द्रीय गृह मंत्री पहुंचे जबलपुर, गोंडवाना साम्राज्य के शासकों को श्रद्धासुमन अर्पित किए

जबलपुर (मप्र), 18 सितंबर केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह शनिवार को मध्य प्रदेश के जबलपुर पहुंचे और उन्होंने गोंडवाना साम्राज्य के शासक अमर शहीद राजा शंकर शाह एवं उनके बेटे कुंवर रघुनाथ शाह को श्रद्धासुमन अर्पित किए।

मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान और उनके मंत्रिमंडल के सदस्यों ने दोपहर करीब 12 बजे दिल्ली से यहां डुमना विमानतल पर पहुंचे शाह का भव्य स्वागत किया।

यहां पहुंचने के बाद शाह गोंडवाना साम्राज्य के शासक अमर शहीद राजा शंकर शाह एवं उनके बेटे कुंवर रघुनाथ शाह के स्मारक पर गये और उनकी प्रतिमा पर श्रद्धासुमन अर्पित किए।

पुष्पांजलि अर्पित करने के बाद वह आजादी के अमृत महोत्सव के अंतर्गत राजा शंकरशाह और कुँवर रघुनाथ शाह के बलिदान दिवस पर जनजातीय नायकों के पुण्य स्मरण के लिए गैरीसन ग्राउंड में आयोजित कार्यक्रम में शामिल होने पहुंचे।

Disclaimer: लोकमत हिन्दी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।

Web Title: Union Home Minister reached Jabalpur, paid tribute to the rulers of Gondwana Empire

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे