पीएम मोदी के 'फर्जी शिवसेना' कहने पर भड़के उद्धव ठाकरे, कहा- "आपकी डिग्री जैसी नहीं शिवसेना"

By अंजली चौहान | Published: April 13, 2024 08:20 AM2024-04-13T08:20:41+5:302024-04-13T08:39:46+5:30

Lok Sabha Election 2024: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इस सप्ताह की शुरुआत में महाराष्ट्र में एक रैली में उद्धव ठाकरे के नेतृत्व वाली राजनीतिक पार्टी को फर्जी कहा था।

Uddhav Thackeray got angry at PM Modi calling him fake Shiv Sena said Shiv Sena is not like your degree | पीएम मोदी के 'फर्जी शिवसेना' कहने पर भड़के उद्धव ठाकरे, कहा- "आपकी डिग्री जैसी नहीं शिवसेना"

पीएम मोदी के 'फर्जी शिवसेना' कहने पर भड़के उद्धव ठाकरे, कहा- "आपकी डिग्री जैसी नहीं शिवसेना"

मुंबई: लोकसभा चुनाव को लेकर सियासी बयानबाजी तेज है। चुनावी रैली में नेता एक दूसरे पर करारे तंज कस रहे हैं। इसी कड़ी में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने उद्धव ठाकरे गुट वाली शिवसेना को घेरे में लिया और पार्टी के अस्तित्व पर सवाल उठाए। इससे उद्धव  ठाकरे पीएम पर भड़क गए। उन्होंने दावा किया कि उनकी पार्टी ''आपकी डिग्री'' नहीं है।

उद्धव ठाकरे ने कहा, "शिवसेना प्रमुख (बाल ठाकरे) द्वारा धरती पुत्रों के अधिकारों के लिए लड़ने के लिए स्थापित की गई शिव सेना को फर्जी कहा जा रहा है। इसे फर्जी कहना आपकी डिग्री नहीं है।"

दरअसल हाल ही में प्रधानमंत्री ने महाराष्ट्र में एक रैली में उद्धव ठाकरे के नेतृत्व वाली राजनीतिक पार्टी को "नकली शिवसेना" कहा था। पीएम ने कहा, "भारत की गठबंधन सहयोगी डीएमके सनातन को खत्म करने और सनातन धर्म को मलेरिया और डेंगू से जोड़ने की बात कर रही है। और कांग्रेस और नकली शिवसेना उन्हीं लोगों को महाराष्ट्र में रैलियों के लिए बुला रही है।" 

बता दें कि लोकसभा चुनाव 2024 के लिए तमाम विपक्षियां पार्टियां इंडिया गठबंधन में शामिल होकर केंद्र की बीजेपी सरकार को हराने के लिए साथ आई है। महाराष्ट्र में उद्धव ठाकरे की शिवसेना (यूबीटी) कांग्रेस और राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी- शरदचंद्र पवारके साथ गठबंधन में लोकसभा चुनाव लड़ रही है।  शुक्रवार को बोइसर में एक रैली में बोलते हुए, उद्धव ठाकरे ने कहा कि लोकसभा चुनाव में इंडिया ब्लॉक 300 से अधिक सीटें जीतेगा। उन्होंने कहा कि वधावन बंदरगाह परियोजना को रद्द कर दिया जाना चाहिए। ठाकरे ने कहा, "अगर आप लोगों की चिंताओं को ध्यान में न रखते हुए वधावन परियोजना पर आगे बढ़ रहे हैं, तो आगे बढ़ें। हम इस सरकार पर जनता का बुलडोजर चलाएंगे।"

₹76,220 करोड़ की वधावन बंदरगाह परियोजना जवाहरलाल नेहरू पोर्ट ट्रस्ट (जेएनपीटी) और महाराष्ट्र मैरीटाइम बोर्ड द्वारा विकसित की जा रही है। इसे हाल ही में पर्यावरण मंजूरी मिली है।

Web Title: Uddhav Thackeray got angry at PM Modi calling him fake Shiv Sena said Shiv Sena is not like your degree

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे