मानवाधिकार कार्यकर्ता की हत्या के लिए भेजे गए दो व्यक्तियों को आरके पुरम से गिरफ्तार किया गया: पुलिस

By भाषा | Published: February 28, 2021 12:38 AM2021-02-28T00:38:08+5:302021-02-28T00:38:08+5:30

Two persons sent for the murder of human rights activist were arrested from RK Puram: Police | मानवाधिकार कार्यकर्ता की हत्या के लिए भेजे गए दो व्यक्तियों को आरके पुरम से गिरफ्तार किया गया: पुलिस

मानवाधिकार कार्यकर्ता की हत्या के लिए भेजे गए दो व्यक्तियों को आरके पुरम से गिरफ्तार किया गया: पुलिस

नयी दिल्ली, 27 फरवरी मानवाधिकार कार्यकर्ता सुशील पंडित की हत्या करने के लिए कथित तौर पर भेजे गए दो व्यक्तियों को दिल्ली के आरके पुरम इलाके से गिरफ्तार कर लिया गया। दिल्ली पुलिस ने शनिवार को यह जानकारी दी।

पुलिस ने कहा कि सुखविंदर (25) और लखन (21) को शुक्रवार को गिरफ्तार किया गया। दोनों पंजाब के फरीदकोट के कोटकपुरा के निवासी हैं।

पंडित एक मानवाधिकार कार्यकर्ता और हाइव कम्युनिकेशंस इंडिया प्राइवेट लिमिटेड के मुख्य कार्यकारी अधिकारी (सीईओ) हैं।

पुलिस ने कहा कि आरोपी एक दूसरे को फरीदकोट से ही जानते थे और प्रिंस नामक एक व्यक्ति के इशारे पर दिल्ली भेजे गए थे, जो लखन का बचपन का दोस्त है और उस पर फरीदकोट में हत्या का एक मुकदमा चल रहा है।

पुलिस इन तथ्यों की जांच कर रही है।

पुलिस उपायुक्त (दक्षिण-पश्चिम) इंगित प्रताप सिंह ने कहा "हमें गुप्त सूचना मिली थी कि दोनों लोग आरके पुरम में किराए के मकान की तलाश कर रहे हैं। हमें पता चला कि उन्हें उनके बचपन के दोस्त प्रिंस ने पंडित की हत्या करने के लिए भेजा है। हम सभी तथ्यों की जांच कर रहे हैं। हमने उन्हें गिरफ्तार किया और उनके पास से चार पिस्तौल जब्त किए।"

पुलिस ने बताया कि इस संबंध में मामला दर्ज किया गया है और मामले की जांच की जा रही है।

Disclaimer: लोकमत हिन्दी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।

Web Title: Two persons sent for the murder of human rights activist were arrested from RK Puram: Police

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे