ग्राहकों के गहने चुराने के आरोप में सहकारी बैंक के दो कर्मचारी गिरफ्तार

By भाषा | Published: December 25, 2021 01:00 PM2021-12-25T13:00:07+5:302021-12-25T13:00:07+5:30

Two co-operative bank employees arrested for stealing customers' jewelry | ग्राहकों के गहने चुराने के आरोप में सहकारी बैंक के दो कर्मचारी गिरफ्तार

ग्राहकों के गहने चुराने के आरोप में सहकारी बैंक के दो कर्मचारी गिरफ्तार

पुडुचेरी, 25 दिसंबर पांडिचेरी सहकारी शहरी बैंक के एक कैशियर और सहायक कैशियर को धोखाधड़ी और कर्जदारों द्वारा गिरवी रखे गए सोने के जेवर चोरी करने के आरोप में शुक्रवार को गिरफ्तार कर लिया गया। पुलिस ने यह जानकारी दी।

पुलिस सूत्रों ने बताया कि कुछ दिन पहले एक ग्राहक गिरवी रखे गहने वापस लेने के लिए लॉस्पेट में स्थित बैंक गया था। ग्राहक ने कथित तौर पर पाया कि उसके गहनों के स्थान पर नकली जेवरात रख दिए गए थे। पुलिस ने बताया कि इसके बाद ग्राहक ने बैंक के उच्च अधिकारियों से इसकी शिकायत की। बैंक ने कार्रवाई करते हुए उन सभी गहनों की जांच करवाई जो कर्जदारों ने रखवाए थे।

पुलिस ने बताया कि जांच में सामने आया कि गणेशन (कैशियर) और विजयकुमार (सहायक कैशियर) ने बैंक में रखे चार सौ गहने, नकली आभूषण से बदल दिए थे। पुलिस ने कहा कि दोनों कर्मचारियों ने सामान गिरवी रखने वाले एक निजी दुकानदार को असली गहने देकर पैसे उधार लिए थे।

बैंक प्रबंधक ने डी. नगर पुलिस में शिकायत दर्ज कराई और पुलिस द्वारा तत्काल की गई कार्रवाई में 1.19 करोड़ रुपये के असली आभूषण बरामद किये गए।

पुलिस ने दोनों कर्मचारियों पर मामला दर्ज कर उन्हें शुक्रवार को गिरफ्तार कर लिया। इसके बाद उन्हें एक स्थानीय अदालत में पेश किया गया जहां से उन्हें यहां स्थित जेल भेज दिया गया। पुलिस ने कहा कि बैंक के कुछ अन्य कर्मचारी भी जांच के दायरे में हैं।

Disclaimer: लोकमत हिन्दी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।

Web Title: Two co-operative bank employees arrested for stealing customers' jewelry

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे