बठिंडा में आपत्तिजनक पोस्टर लगाने पर ब्यूटी कॉन्टेस्ट के दो आयोजक गिरफ्तार, जानें मामला

By मनाली रस्तोगी | Published: October 14, 2022 12:05 PM2022-10-14T12:05:12+5:302022-10-14T12:07:30+5:30

पंजाब के बठिंडा में 23 अक्टूबर को होने वाले ब्यूटी कॉन्टेस्ट के पोस्टर लगाए जाने के बाद पुलिस ने प्राथमिकी दर्ज की है। पोस्टरों में विज्ञापन दिया गया था कि जीतने वाली लड़की को कनाडा के एक एनआरआई से शादी करने का मौका दिया जाएगा।

Two beauty contest organisers arrested for objectionable posters in Bathinda | बठिंडा में आपत्तिजनक पोस्टर लगाने पर ब्यूटी कॉन्टेस्ट के दो आयोजक गिरफ्तार, जानें मामला

बठिंडा में आपत्तिजनक पोस्टर लगाने पर ब्यूटी कॉन्टेस्ट के दो आयोजक गिरफ्तार, जानें मामला

Highlightsपोस्टर में दिए गए विज्ञापन के अनुसार, प्रतियोगिता जीतने वाली महिला को कनाडा में एक एनआरआई से शादी करने का मौका दिया जाएगा।कथित प्रतियोगिता 23 अक्टूबर को शहर के एक होटल में होने वाली थी।पुलिस मामला दर्ज कर आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है।

भटिंडा: जिला पुलिस ने बठिंडा के दो निवासियों को ब्यूटी कॉन्टेस्ट की आड़ में महिलाओं को अभद्र तरीके से पेश करने के आरोप में गुरुवार देर शाम गिरफ्तार किया। कोतवाली थाना प्रभारी परविंदर सिंह ने कहा कि कार्यक्रम के आयोजक सुरिंदर सिंह और राम दयाल सिंह को गिरफ्तार कर लिया गया है और मामले की जांच की जा रही है।

गुरुवार को अजीत सिंह रोड इलाके सहित शहर के विभिन्न स्थानों पर केवल सामान्य जातियों से महिलाओं के लिए सौंदर्य प्रतियोगिता की घोषणा करने वाले पोस्टर पाए गए। पोस्टर में दिए गए विज्ञापन के अनुसार, प्रतियोगिता जीतने वाली महिला को कनाडा में एक एनआरआई से शादी करने का मौका दिया जाएगा। कथित प्रतियोगिता 23 अक्टूबर को शहर के एक होटल में होने वाली थी।

विभिन्न सामाजिक और धार्मिक संगठनों द्वारा इस तरह के सार्वजनिक समारोह का कड़ा विरोध किए जाने के बाद पुलिस अधिकारी हरकत में आ गए। भारतीय दंड संहिता की धारा 501 (मुद्रण का मामला जिसे मानहानिकारक माना जाता है), 509 (किसी भी महिला की लज्जा का अपमान करने का इरादा) 109 (एक आधिकारिक समारोह के अभ्यास में कुछ पक्ष के लिए पुरस्कार के रूप में एक प्रस्ताव या रिश्वत) के तहत मामला आरोपी के खिलाफ महिला निषेध अधिनियम, 3 का अश्लील प्रतिनिधित्व दर्ज किया गया।

Web Title: Two beauty contest organisers arrested for objectionable posters in Bathinda

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे