ममता बनर्जी ने मोदी के केदारनाथ दौरे पर उठाए सवाल, चुनाव आयोग से तत्काल रोक  लगाने की अपील

By आदित्य द्विवेदी | Published: May 19, 2019 10:57 AM2019-05-19T10:57:54+5:302019-05-19T10:57:54+5:30

पश्चिम बंगाल की मुख्यमत्री ममता बनर्जी ने चुनाव आयोग से अपील की है कि मोदी के केदारनाथ दौरे की कवरेज पर रोक लगाई जाए।

Trinamool Congress writes to EC raising questions over Narendra Modi Kedarnath visit during election | ममता बनर्जी ने मोदी के केदारनाथ दौरे पर उठाए सवाल, चुनाव आयोग से तत्काल रोक  लगाने की अपील

ममता बनर्जी ने मोदी के केदारनाथ दौरे पर उठाए सवाल, चुनाव आयोग से तत्काल रोक  लगाने की अपील

Highlights ममता ने चुनाव आयोग से अपील की है कि इस पर तुरंत रोक लगाई जाए। आठ राज्यों की 59 लोकसभा सीटों पर मतदान जारी है। 

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने पीएम मोदी के केदारनाथ दौरे पर सवाल उठाए हैं। ममता ने कहा, चुनाव प्रचार खत्म होने के बावजूद लगातार न्यूज चैनल्स में मोदी का दौरा दिखाना आचार संहिता का उल्लंघन है। ममता ने चुनाव आयोग से अपील की है कि इस पर तुरंत रोक लगाई जाए। गौरतलब है कि आठ राज्यों की 59 लोकसभा सीटों पर मतदान जारी है। इस दौरान पीएम मोदी बद्रीनाथ और केदारनाथ मंदिर गए हुए हैं।

चुनाव से एक दिन पहले भी ममता बनर्जी ने केंद्रीय चुनाव आयुक्त को पत्र लिखा था। उन्होंने लिखा, "कल से अंतिम चरण का चुनाव है, मैं आपके कार्यालय से निवेदन करूंगी कि चुनाव पूरी तरह शांतिपूर्ण, निष्पक्ष और बिना किसी केंद्र की सत्ता पार्टी के हस्तक्षेप के हो।" साथ ही ममता बनर्जी ने चुनाव के दौरान आयोग के फैसलों पर सवाल खड़े किए।

मोदी का आयोग को धन्यवाद

दो दिवसीय दौरे पर पहुंचे पीएम मोदी ने बीती रात एक गुफा में बिताई। गुफा से निकलने के बाद उन्होंने मीडिया को संबोधित करते हुए कहा कि अर्से बाद उन्हें एकांत का अवसर मिला है। इसके साथ ही उन्होंने चुनाव आयोग का शुक्रिया अदा किया। उन्होंने कहा मैं आयोग का बहुत आभारी हूं कि मुझे दो दिन का समय मिला।

गहलोत ने भी उड़ाया था मजाक

कांग्रेस के नेता एवं राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने केदारनाथ में ध्यान लगाने को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का शनिवार को मजाक उड़ाया। उन्होंने आश्चर्य जाहिर किया कि मोदी अब क्या संदेश देना चाहते हैं। मोदी उत्तराखंड में हिमालय स्थित तीर्थस्थल में पूजा करने के बाद पास की एक गुफा में ध्यान लगाने गये।

टेलीविजन चैनलों ने उनकी तस्वीरें प्रसारित कीं जिनमें वह एक भगवा चादर लपेटे ध्यान की मुद्रा में बैठे नजर आते हैं। गहलोत ने प्रधानमंत्री पर ध्रुवीकरण का आरोप लगाया। उन्होंने कहा, ‘‘आज वह भगवा धारण कर एक गुफा में बैठे हुए हैं। भगवान ही जानें, वह क्या संदेश देना चाहते हैं। हर कोई उन्हें देख रहा है।’’

Web Title: Trinamool Congress writes to EC raising questions over Narendra Modi Kedarnath visit during election



Get the latest Election News, Key Candidates, Key Constituencies live updates and Election Schedule for Lok Sabha Elections 2019 on www.lokmatnews.in/elections/lok-sabha-elections. Keep yourself updated with updates on West Bengal Loksabha Elections 2019, phases, constituencies, candidates on www.lokmatnews.in/elections/lok-sabha-elections/west-bengal.