रेलवे क्रॉसिंग पर ट्रेन ने मारी कई वाहनों को टक्कर, पांच लोगों की मौत

By भाषा | Published: April 22, 2021 01:01 PM2021-04-22T13:01:03+5:302021-04-22T13:01:03+5:30

Train kills several vehicles at railway crossing, killing five | रेलवे क्रॉसिंग पर ट्रेन ने मारी कई वाहनों को टक्कर, पांच लोगों की मौत

रेलवे क्रॉसिंग पर ट्रेन ने मारी कई वाहनों को टक्कर, पांच लोगों की मौत

शाहजहांपुर/लखनऊ (उत्तर प्रदेश), 22 अप्रैल शाहजहांपुर जिले में बृहस्पतिवार को रेलवे क्रॉसिंग फाटक खुला होने के कारण वहां से निकल रहे वाहनों से ट्रेन की टक्कर में पांच लोगों की मौत हो गई।

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने इस घटना पर दुख जताया है और मारे गए लोगों के परिजन को दो-दो लाख रुपए की सहायता राशि देने का एलान किया है।

शाहजहांपुर के जिलाधिकारी इंद्र विक्रम सिंह ने बताया, ‘‘राष्ट्रीय राजमार्ग से सटे कटरा थाना क्षेत्र के हुलास नगला रेलवे क्रॉसिंग पर चंडीगढ़ से चलकर लखनऊ जाने वाली सुपरफास्ट ट्रेन सुबह पांच बजकर 10 मिनट पर पहुंची। ट्रेन के चालक ने क्रॉसिंग पर वाहनों को खड़ा देखा और आपात ब्रेक लगाया, लेकिन रफ्तार ज्यादा होने की वजह से ट्रेन पटरी पर खड़े दो ट्रकों और एक मोटरसाइकिल को टक्कर मारते हुए काफी दूर जाकर रुकी।’’

उन्होंने बताया कि घटना में ट्रक में बैठे एक ही परिवार के सदाकत (30), गुलिस्ता (27) और हमजा (डेढ़ वर्ष) के अलावा प्रेमपाल (55) की मौके पर ही मौत हो गई, जबकि सत्येंद्र सिंह (45) ने बरेली के अस्पताल में इलाज के दौरान दम तोड़ दिया। घटना में घायल एक अन्य व्यक्ति का बरेली के एक निजी अस्पताल में इलाज चल रहा है।

इस बीच, राज्य सरकार के एक प्रवक्ता ने लखनऊ में बताया कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने इस घटना पर दुख जताते हुए हादसे में मारे गए लोगों के परिजन को दो-दो लाख रुपए की सहायता राशि देने का एलान किया है।

मंडल रेल प्रबंधक तरुण प्रकाश ने फोन पर बताया कि घटना कैसे हुई, यह जांच का विषय है। फाटक बंद था या फिर इसमें लोको अथवा ड्राइवर की चूक रही है, इस पूरे मामले की जांच के लिए रेलवे मुख्यालय से तीन मुख्य अभियंताओं की एक टीम बनायी गई है जो शुक्रवार से पूरे मामले की जांच करेगी।

प्रकाश ने बताया कि रेलवे तथा प्रशासनिक अधिकारियों ने छह घंटों की अथक परिश्रम के बाद ट्रैक के पास फंसे हुए वाहनों को हटाकर तथा ट्रैक की मरम्मत कर ट्रेनों का संचालन शुरू करा दिया गया है।

Disclaimer: लोकमत हिन्दी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।

Web Title: Train kills several vehicles at railway crossing, killing five

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे