Top News: CWC की बैठक, राज्यसभा की दो सीटों के लिये उपचुनाव, पढ़ें आज किन बड़ी खबरों पर होगी नजर

By विनीत कुमार | Published: August 24, 2020 07:20 AM2020-08-24T07:20:12+5:302020-08-24T07:20:12+5:30

Top News: आज कांग्रेस नेतृत्व को लेकर अहम खबर आ सकती है। कांग्रेस कार्य समिति की आज बैठक है और अटकलें हैं कि सोनिया गांधी पार्टी के अंतरिम अध्यक्ष के पद से इस्तीफा दे सकती हैं। वहीं, सुशांत मामले में आज रिया चक्रवर्ती से सीबीआई पूछताछ कर सकती है।

top news to watch 24th august 2020 updates national international sports and business | Top News: CWC की बैठक, राज्यसभा की दो सीटों के लिये उपचुनाव, पढ़ें आज किन बड़ी खबरों पर होगी नजर

24 अगस्त: आज की बड़ी खबरें

HighlightsTop News: CWC की बैठक की आज होनी है, सोनिया गांधी अंतरिम अध्यक्ष के पद से दे सकती हैं इस्तीफाउत्तर प्रदेश और केरल की एक-एक सीट के लिए राज्यसभा का उपचुनाव आज, सुशांत मामले में आज रिया चक्रवर्ती से होगी पूछताछ

CWC की बैठक, सोनिया गांधी के कदम पर नजर

कांग्रेस का नया अध्यक्ष कौन होगा, इसे लेकर अटकलें शुरू हो गई हैं। सूत्रों के अनुसार सोनिया गांधी आज कांग्रेस कार्य समिति (CWC) की होने वाली बैठक में अपना इस्तीफा बतौर अंतरिम अध्यक्ष दे सकती है। सूत्रों के अनुसार सोनिया गांधी ने पार्टी के अन्य नेताओं से नया अध्यक्ष ढूंढने को कहा है। पार्टी के कई नेताओं ने चिट्ठी ल‍िखकर पूर्णकालिक अध्यक्ष बनाए जाने की मांग की है। आज CWC की बैठक वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए दिन में 11 बजे से शुरू होगी।

प्रशांत भूषण को मिला है 24 अगस्त तक का समय

सुप्रीम कोर्ट ने वरिष्ठ वकील प्रशांत भूषण को कोर्ट के प्रति अपमानजनक ट्वीट के लिये क्षमा याचना से इंकार करने संबंधी अपने बगावती बयान पर पुनर्विचार करने और बिना शर्त माफी मांगने के लिये आज 24 अगस्त तक का समय दिया था। पिछले हफ्ते कोर्ट मामले में भूषण को दी जाने वाली सजा के सवाल पर सुनवाई पूरी करते हुये उनका यह अनुरोध भी अस्वीकार कर दिया कि इस फैसले के खिलाफ अभी दाखिल की जाने वाली पुनर्विचार याचिका पर निर्णय होने तक सुनवाई स्थगित कर दी जाए।

सुशांत मामले में आज रिया से पूछताछ!

सुशांत सिंह राजपूत की संदिग्ध मौत के मामले में सीबीआई की जांच जारी है। ऐसी खबरें हैं कि इस केस में सीबीआई रिया चक्रवर्ती से पूछताछ कर सकती है। रिया को सीबीआई के जरिए समन भेज पूछताछ के लिए बुलाया जा सकता है। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार आज रिया को पूछताछ के लिए बुलाया जा सकता है। बता दें कि सुशांत केस में परिवार ने रिया चक्रवर्ती पर ही कई तरह के आरोप लगाए हैं। रिया को लेकर सुशांत से ब्लैकमेलिंग से लेकर उन्हें धोखा देने तक की बात कही गई है।

राज्यसभा की दो सीटों के लिये उपचुनाव

राज्यसभा की दो सीटों पर आज उपचुनाव होगा। इसमें उत्तर प्रदेश और केरल की एक-एक सीट शामिल है। चुनाव आयोग ने पिछले महीने के आखिरी हफ्ते में इसकी घोषणा की थी। इस साल की शुरुआत में उत्तर प्रदेश से राज्यसभा सदस्य बेनी प्रसाद वर्मा और केरल के एम पी वीरेन्द्र कुमार के निधन के बाद इन सीटों पर चुनाव की जरूरत पड़ी है। वर्मा का कार्यकाल जुलाई 2022 जबकि कुमार का कार्यकाल अप्रैल 2022 में खत्म होना था। परंपरा के अनुसार आज शाम को ही वोटों की गिनती होगी।  

England vs Pakistan: आज चौथे दिन का खेल

इंग्लैंड और पाकिस्तान के बीच साउथम्पटन में जारी तीसरे टेस्ट मैच का आज चौथा दिन है। सीरीज में 1-0 से आगे चल रहा इंग्लैंड इस मैच में भी मजबूत स्थिति में है। मैच के तीसरे दिन पाकिस्तान अपनी पहली पारी में 273 रन पर सिमट गया। इससे पहले इंग्लैंड ने पहली पारी में 583 रन बनाए थे। इस लिहाज से पाकिस्तान पहली पारी में 310 रनों से पीछे हो गया है। ऐसे में उसे फॉलोऑन खेलना पड़ सकता है।

Web Title: top news to watch 24th august 2020 updates national international sports and business

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे