Top News: सुशांत केस के लिए मुंबई पहुंची CBI टीम, इंग्लैंड-पाकिस्तान के बीच आज से तीसरा टेस्ट

By विनीत कुमार | Published: August 21, 2020 06:57 AM2020-08-21T06:57:20+5:302020-08-21T10:11:02+5:30

Top News: उत्तर प्रदेश विधानसभा के मानसून सत्र का आज दूसरा दिन है। इसके हंगामेदार रहने की संभावना है। वहीं, सुशांत सिंह राजपूत केस में आज से सीबीआई ज्यादा सक्रिय तौर पर अपनी जांच शुरू कर देगी।

top news to watch 21th august 2020 updates national international sports and business | Top News: सुशांत केस के लिए मुंबई पहुंची CBI टीम, इंग्लैंड-पाकिस्तान के बीच आज से तीसरा टेस्ट

21 अगस्त: आज की बड़ी खबरें

HighlightsTop News: सुशांत केस में जांच के लिए मुंबई पहुंची सीबीआई टीम, आज रिया चक्रवर्ती के पूछताछ संभवउत्तर प्रदेश में आज कांग्रेस का प्रदर्शन, इंग्लैंड और पाकिस्तान के बीच आज से तीसरा टेस्ट का भी होगा आगाज

सुशांत केस में जांच के लिए मुंबई पहुंची सीबीआई टीम

बॉलीवुड एक्टर सुशांत सिंह राजपूत की मौत के मामले में सुप्रीम कोर्ट के फैसले के बाद सीबीआई की टीम जांच के लिए मुंबई पहुंच गई है। माना जा रहा है कि आज से सीबीआई सक्रिय रूप से इस पूरे मामले की जांच शुरू कर देगी। ऐसे में सीबीआई रिया चक्रवर्ती, उनके भाई शोविक चक्रवर्ती समेत अन्य लोगों से पूछताछ कर सकती है। वहीं, मुंबई पुलिस ने कहा है कि पूरी तरह से जांच में सीबीआई का सहयोग करेगी। दूसरी ओर बीएमसी के अधिकारी ने कहा कि मुंबई पहुंची सीबीआई की टीम को क्वारंटाइन नहीं किया जाएगा।

दुनिया भर में कोरोना से 8 लाख लोगों की मौत

दुनिया भर में कोरोना का प्रकोप जारी है। ये बीमारी अब तक करीब 8 लाख लोगों की जान ले चुकी है। पिछले 24 घंटे में दुनिया के 213 देशों में 2.61 लाख नए मामले आए और 6100 लोगों की जान चली गई है। अब तक कुल 2.28 करोड़ से ज्यादा संक्रमण के मामले पूरी दुनिया में सामने आ चुके हैं, जबकि 7 लाख 96 हजार लोगों की जान गई। दुनियाभर में अभी भी 65.36 लाख एक्टिव केस हैं। भारत दुनिया का तीसरा सबसे ज्यादा प्रभावित देश है। यहां करीब 29 लाख मामले सामने आ चुके हैं।  

यूपी विधानसभा के दूसरे दिन की कार्यवाही

यूपी विधानसभा के मानसून सत्र का आज दूसरा दिन है। पहले दिन विधान परिषद की कार्यवाही दिवंगत मंत्रियों एवं पूर्व सदस्यों को श्रद्धांजलि देने के बाद स्थगित कर दी गई थी। कोविड-19 महामारी को देखते हुए जरूरी प्रोटोकॉल का सख्ती से पालन किया गया। सोशल डिस्टेंसिंग सुनिश्चित करने के मकसद से सदस्यों के लिये एक सीट छोड़कर बैठने का इंतजाम किया गया। इसके अलावा दर्शक दीर्घा में भी दर्शकों के बजाय सदस्यों के बैठने के लिये निर्धारित प्रोटोकॉल के मुताबिक बंदोबस्त किया गया।

यूपी में कांग्रेस का प्रदर्शन

यूपी में यूरिया की किल्लत और कथित कालाबाजारी के खिलाफ कांग्रेस प्रदेशव्यापी धरना प्रदर्शन करेगी। प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू ने बुधवार को इस आशय की घोषणा करते हुए आरोप लगाया था कि प्रदेश में जिस तरह से सहकारी समितियों से यूरिया गायब कर दी गयी है, उससे यह साफ होता है कि प्रदेश में यूरिया की कालाबाजारी सरकारी संरक्षण में की जा रही है। 

इंग्लैंड और पाकिस्तान के बीच आज से तीसरा टेस्ट

इंग्लैंड और पाकिस्तान के बीच आज से तीसरे तीसरे टेस्ट मैच का आगाज हो रहा है। ये मैच साउथम्पटन में खेला जाएगा। तीन टेस्च मैचों की सीरीज में इंग्लैंड 1-0 से आगे है। पहला मैच में इंग्लैंड ने 3 विकेट से जीत हासिल की थी। वहीं, दूसरा मुकाबला ड्रा रहा। दूसरा टेस्ट बारिश के कारण भी खासा प्रभावित हुआ था। दोनों टीमों के बीच तीन टी20 मैचों की सीरीज भी खेली जाना है जिसका आगाज 28 अगस्त से होगा।

English summary :
Today is the second day of the monsoon session of the Uttar Pradesh Legislative Assembly. It is likely to be uproar. At the same time, CBI will start its investigation more actively in the Sushant Singh Rajput case from today.


Web Title: top news to watch 21th august 2020 updates national international sports and business

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे