Top News: कृषि कानून के विरोध में आज जनसभा को संबोधित करेंगे राहुल गांधी, IPL में मुंबई से भिड़ेगी हैदराबाद

By स्वाति सिंह | Published: October 4, 2020 06:29 AM2020-10-04T06:29:13+5:302020-10-04T06:31:02+5:30

इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) में निराशाजनक शुरूआत से चिंतित चेन्नई सुपर किंग्स रविवार को किंग्स इलेवन पंजाब के खिलाफ होने वाली भिड़ंत में अपनी मुश्किल परिस्थितियों के जवाब ढूंढने को बेताब होगी।

Top News: Rahul Gandhi will address public meeting in Moga, Punjab today, in protest against agriculture law, Hyderabad's challenge may be heavy for Mumbai | Top News: कृषि कानून के विरोध में आज जनसभा को संबोधित करेंगे राहुल गांधी, IPL में मुंबई से भिड़ेगी हैदराबाद

यूपीएससी आज सिविल सेवा प्रारंभिक परीक्षा 2020 का करेगा आयोजन

Highlightsराहुल गांधी केंद्र के नए कृषि कानूनों के खिलाफ तीन से पांच अक्टूबर तक पंजाब और हरियाणा में ट्रैक्टर रैलियां करेंगे। आज कोरोना वैक्सीन की प्रगति और उससे जुड़ी जानकारियां साझा करेंगे स्वास्थ्य मंत्री

कृषि कानून के विरोध में आज पंजाब के मोगा में जनसभा को संबोधित करेंगे राहुल गांधी

कांग्रेस नेता राहुल गांधी केंद्र के नए कृषि कानूनों के खिलाफ तीन से पांच अक्टूबर तक पंजाब और हरियाणा में ट्रैक्टर रैलियां (tractor rally)करेंगे। यह जानकारी पार्टी के सूत्रों ने दी।सूत्रों ने बताया कि किसान विरोधी कानूनों के खिलाफ आवाज उठाने के लिए पंजाब के मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह, कांग्रेस महासचिव एवं पार्टी के पंजाब मामलों के प्रभारी हरीश रावत, प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष सुनील जाखड़, राज्य के सभी मंत्री एवं कांग्रेस विधायक प्रदर्शनों में शामिल होंगे।


यूपीएससी आज सिविल सेवा प्रारंभिक परीक्षा 2020 का करेगा आयोजन

संघ लोक सेवा आयोग ( यूपीएससी) की सिविल सेवा प्रारंभिक परीक्षा रविवार को शहर के 97 केंद्रों पर होगी। सिविल सेवा परीक्षा में श्हर में 44 हजार से अधिक परीक्षार्थी शामिल होंगे। परीक्षा सकुशल पूरी करने के लिए प्रशासन की ओर से 33 सेक्टर मजिस्ट्रेट तैनात किए गए हैं।


आज कोरोना वैक्सीन की प्रगति और उससे जुड़ी जानकारियां साझा करेंगे स्वास्थ्य मंत्री

पूरी दुनिया इस समय कोरोना महामारी की चपेट है और कई देशों में इससे निजात पाने के लिए वैक्सीन की खोज का काम जारी है। भारत में भी वैक्सीन को लेकर खोज का काम प्रगति पर है। वैक्सीन कब तक आएगा और सरकार की टीकाकरण को लेकर क्या योजना है, इन सवालों पर केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉक्टर हर्षवर्धन रविवार को जवाब देंगे।

केंद्रीय स्वास्थ्य और परिवार कल्याण मंत्री डॉक्टर हर्षवर्धन ने ट्वीट कर कहा, भारत में कोरोना वैक्सीन के बारे में ज्यादा जानने के लिए रविवार को दोपहर 1 बजे ट्यून कीजिए। हमें कोरोना वैक्सीन कब मिलेगा? सबसे पहले किसे वैक्सीन लगाया जाएगा? 2021 के दूसरी तिमाही में लिए सरकार के पास कोरोना टीकाकरण को लेकर क्या लक्ष्य है? ऐसे कई सवालों के जवाब रविवार को संडे संवाद कार्यक्रम के जरिए दिया जाएगा!


मुंबई के लिए भारी पड़ सकती है हैदराबाद की चुनौती

आईपीएल (IPL 2020) में आज दो मुकाबले खेले जाएंगे। जिसमें से पहला मुकाबला मुंबई इंडियंस (MI) और सनराइजर्स हैदराबाद (SRH) के बीच खेला जाएगा। हैदराबाद ने सीजन की शुरुआत अच्छी नहीं की थी और उसे लगातार दो हार झेलनी पड़ी थी लेकिन हैदराबाद ने वापसी की और लगातार दो मैच जीते। पहले उसने दिल्ली कैपिटल्स को मात दी और फिर चेन्नई सुपर किंग्स को हराया। वहीं मुंबई की भी हालत कुछ ऐसी ही है। 

किंग्स इलेवन पंजाब के खिलाफ मैच में वापसी को बेताब होगी चेन्नई सुपर किंग्स

इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) में निराशाजनक शुरूआत से चिंतित चेन्नई सुपर किंग्स रविवार को किंग्स इलेवन पंजाब के खिलाफ होने वाली भिड़ंत में अपनी मुश्किल परिस्थितियों के जवाब ढूंढने को बेताब होगी। पिछले चरणों में अपने खेल में शीर्ष पर रहने की आदी टीम चार मैचों में तीन हार से अब अंक तालिका में निचले स्थान पर है और महेंद्र सिंह धोनी की अगुआई वाली टीम के लिये यह बिलकुल ही अलग स्थिति है। 
 

Web Title: Top News: Rahul Gandhi will address public meeting in Moga, Punjab today, in protest against agriculture law, Hyderabad's challenge may be heavy for Mumbai

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे