TOP NEWS- पाक के खिलाफ ‘निर्णायक लड़ाई’ शुरू, हम सीरिया की अर्थव्यवस्था को तेजी से बरबाद करने को तैयार

By भाषा | Published: October 15, 2019 02:16 PM2019-10-15T14:16:11+5:302019-10-15T14:16:11+5:30

उच्चतम न्यायालय ने वीवीआईपी हेलीकाप्टर घोटाले में आरोपी गौतम खेतान के खिलाफ कार्रवाई से आय कर विभाग को रोकने का दिल्ली उच्च न्यायालय का आदेश मंगलवार को निरस्त कर दिया। खेतान के खिलाफ अलग से काले धन का मामला दर्ज किया गया है।

TOP NEWS- 'Decisive battle' against Pak begins, we are ready to destroy Syrian economy fast | TOP NEWS- पाक के खिलाफ ‘निर्णायक लड़ाई’ शुरू, हम सीरिया की अर्थव्यवस्था को तेजी से बरबाद करने को तैयार

ब्रेक्जिट के लिए यूरोपीय संघ के वार्ताकार मिशेल बार्नियर ने मंगलवार को कहा कि ब्रिटेन के साथ समझौता इस सप्ताह हो सकता है।

Highlightsघाटी में पोस्ट पेड मोबाइल सेवा बहाल होने के कुछ ही घंटों बाद एहतियात के तौर पर एसएमएस सेवा बंद कर दी गयी।सुधा भारद्वाज, अरुण फरेरा और वर्नन गोंजाल्विस को बंबई उच्च न्यायालय ने जमानत देने से मंगलवार को इनकार कर दिया।

मंगलवार को दोपहर दो बजे तक ‘भाषा’ की विभिन्न फाइलों से जारी मुख्य समाचार इस प्रकार है :

उच्चतम न्यायालय ने वीवीआईपी हेलीकाप्टर घोटाले में आरोपी गौतम खेतान के खिलाफ कार्रवाई से आय कर विभाग को रोकने का दिल्ली उच्च न्यायालय का आदेश मंगलवार को निरस्त कर दिया। खेतान के खिलाफ अलग से काले धन का मामला दर्ज किया गया है।

कश्मीर घाटी में पोस्ट पेड मोबाइल सेवा बहाल होने के कुछ ही घंटों बाद एहतियात के तौर पर एसएमएस सेवा बंद कर दी गयी। अधिकारियों ने मंगलवार को यह जानकारी दी।

माओवादियों के साथ संपर्क और पुणे में कोरेगांव-भीमा में जाति आधारित हिंसा को कथित तौर पर भड़काने के आरोप में गिरफ्तार नागरिक अधिकार कार्यकर्ता सुधा भारद्वाज, अरुण फरेरा और वर्नन गोंजाल्विस को बंबई उच्च न्यायालय ने जमानत देने से मंगलवार को इनकार कर दिया।

गृह मंत्री अमित शाह ने मंगलवार को कहा कि अनुच्छेद 370 के अधिकतर प्रावधान खत्म किए जाने के साथ प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने पाकिस्तान द्वारा कई वर्षों से परोक्ष रूप से जारी युद्ध और आतंकवादी कृत्यों को खत्म करने की ‘‘निर्णायक लड़ाई’’ शुरू की है।

अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प ने उत्तरपूर्वी सीरिया में तुर्की की सैन्य कार्रवाई के विरोध में तुर्की अधिकारियों के खिलाफ नए प्रतिबंधों की घोषणा करते हुए कहा कि यदि तुर्की तबाही की राह पर बढ़ता चला गया तो हम उसकी अर्थव्यवस्था को तेजी से बरबाद करने को तैयार है।

ब्रेक्जिट के लिए यूरोपीय संघ के वार्ताकार मिशेल बार्नियर ने मंगलवार को कहा कि ब्रिटेन के साथ समझौता इस सप्ताह हो सकता है। लेकिन उन्होंने आगाह भी किया कि अभी और जटिल वार्ताओं की आवश्यकता है।

वाणिज्य एवं उद्योग मंत्री पीयूष गोयल ने कहा कि व्यापार मोर्चे पर भारत का अमेरिका के साथ किसी तरह का विवाद नहीं है और द्विपक्षीय व्यापार की भारी संभावनाएं हैं।

केंद्रीय मंत्रिमंडल सरकारी कंपनी गेल इंडिया लिमिटेड के पाइपलाइन कारोबार को अलग करके एक पृथक इकाई बनाने के प्रस्ताव पर अगले महीने तक विचार कर सकता है। हालांकि, रणनीतिक निवेशक को इसकी बिक्री 2022 से पहले नहीं की जाएगी। मामले से जुड़े सूत्रों ने यह जानकारी दी।

चैम्पियन बल्लेबाज वीवीएस लक्ष्मण ने मंगलवार को कहा कि पूर्व कप्तान सौरव गांगुली के मार्गदर्शन में भारतीय क्रिकेट निश्चित तौर पर तरक्की करेगा । खेल2खेल विंडीज कोच सेंट जोंस, विवादित हालात में पद से हटाये जाने के तीन साल बाद फिल सिमंस को एक बार फिर वेस्टइंडीज क्रिकेट टीम का कोच बनाया गया है। 

Web Title: TOP NEWS- 'Decisive battle' against Pak begins, we are ready to destroy Syrian economy fast

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे