Top Evening News: राहुल गांधी ने ननकाना साहिब पर हमले की निंदा की, सुलेमानी की मौत का अमेरिका से बदला लेगा ईरान

By भाषा | Published: January 4, 2020 06:50 PM2020-01-04T18:50:57+5:302020-01-04T18:50:57+5:30

पाकिस्तान ने शुक्रवार को मीडिया की उन खबरों को खारिज किया जिनमें कहा गया था कि भीड़ के हमले में गुरुद्वारा ननकाना साहिब की बेअदबी की गई। पाकिस्तान ने कहा कि सिख धर्म के संस्थापक गुरु नानक के जन्मस्थान को ‘‘किसी ने छुआ नहीं है और न ही उसे कोई नुकसान पहुंचाया है

Top Evening News: Rahul Gandhi condemns the attack on Nankana Sahib, Iran will avenge Sulaimani's death from America | Top Evening News: राहुल गांधी ने ननकाना साहिब पर हमले की निंदा की, सुलेमानी की मौत का अमेरिका से बदला लेगा ईरान

सुलेमानी की मौत का अमेरिका से ‘यथोचित’ बदला लेगा ईरान

Highlightsराहुल गांधी ने ननकाना साहिब पर हमले की निंदा कीपाकिस्तान का दावा-गुरुद्वारा ननकाना साहिब की बेअदबी की खबरें गलत

शनिवार शाम छह बजे तक भाषा से जारी मुख्य समाचार इस प्रकार है:-

-उप्र लीड प्रियंका पुलिस कार्रवाई से प्रभावित लोगों से मिलकर प्रियंका ने कहा, अन्याय के खिलाफ लड़ेंगे मुजफ्फरनगर/मेरठ, चार जनवरी (भाषा) कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने उत्तर प्रदेश के मुजफ्फरनगर एवं मेरठ में संशोधित नागरिकता कानून (सीएए) के खिलाफ प्रदर्शन के बाद पुलिस की कार्रवाई से प्रभावित लोगों से शनिवार को मुलाकात की और कहा कि अन्याय के खिलाफ तथा लोगों को न्याय दिलाने के लिए उनकी पार्टी लड़ेगी।

-ननकाना साहिब राहुल राहुल गांधी ने ननकाना साहिब पर हमले की निंदा की नयी दिल्ली, कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने पाकिस्तान में ननकाना साहिब पर भीड़ के कथित पथराव एवं नारेबाजी की घटना की निंदा करते हुए शनिवार को कहा कि परस्पर सम्मान और प्रेम की बदौलत ही धर्मान्धता के जहर को खत्म किया जा सकता है।

-उप्र-अदालत लीड जमानत सदफ और दारापुरी को मिली जमानत लखनऊ, राजधानी में नागरिकता संशोधन कानून के खिलाफ प्रदर्शन के सिलसिले में गिरफ्तार सामाजिक कार्यकर्ता सदफ जफर, पूर्व आईपीएस अधिकारी एस आर दारापुरी और 13 अन्य को एक स्थानीय अदालत ने शनिवार को जमानत दे दी।

-पाकिस्तान लीड गुरुद्वारा गुरुद्वारा ननकाना साहिब की बेअदबी की खबरें गलत, पवित्र स्थल पूरी तरह से सुरक्षित: पाकिस्तान सरकार इस्लामाबाद, पाकिस्तान ने शुक्रवार को मीडिया की उन खबरों को खारिज किया जिनमें कहा गया था कि भीड़ के हमले में गुरुद्वारा ननकाना साहिब की बेअदबी की गई। पाकिस्तान ने कहा कि सिख धर्म के संस्थापक गुरु नानक के जन्मस्थान को ‘‘किसी ने छुआ नहीं है और न ही उसे कोई नुकसान पहुंचाया है तथा सिख धर्म के पवित्र स्थलों में से एक में ‘‘तोड़फोड़ किये जाने के दावे’’ गलत हैं।

-राज्यसभा समिति शिकायत राज्यसभा की आचरण समिति ने 19 सांसदों के खिलाफ शिकायतों को प्रक्रियागत आधार पर खारिज किया नयी दिल्ली, राज्यसभा की आचरण समिति ने उच्च सदन के 19 सदस्यों के खिलाफ शिकायत दायर करने की निर्धारित प्रक्रिया का पालन नहीं किये जाने के आधार पर खारिज कर दी है।

-महाराष्ट्र सावरकर राकांपा राकांपा ने सेवा दल से सावरकर पर अपनी विवादास्पद पुस्तिका वापस लेने की मांग की मुंबई, कांग्रेस के एक प्रमुख सहयोगी राकांपा ने शनिवार को सेवा दल की एक विवादास्पद पुस्तिका को वापस लिये जाने की मांग की है, जिसमें दावा किया गया है कि हिंदुत्व के विचारक विनायक सावरकर और महात्मा गांधी के हत्यारे नाथूराम गोडसे के बीच शारीरिक संबंध थे।

- उप्र दीवार लीड मौत निर्माणाधीन दीवार गिरने से पांच की मौत, मुख्यमंत्री ने जताया शोक झांसी (उप्र), जिले के बरुआसागर क्षेत्र स्थित एक गांव में शनिवार को निर्माणाधीन दीवार गिरने से एक बच्ची समेत पांच लोगों की मौत हो गई है तथा आधा दर्जन से अधिक लोग घायल हुए हैं जिन्हें उपचार के लिए मेडिकल कॉलेज झांसी भेजा गया है।

वि24 ईरान अमेरिका बदला सुलेमानी की मौत का अमेरिका से ‘यथोचित’ बदला लेगा ईरान तेहरान, ईरान के रिवोल्यूशनरी गार्ड्स के डिप्टी कमांडर ने कहा है कि ईरान के शीर्ष सैन्य कमांडर जनरल कासिम सुलेमानी को मार कर वाशिंगटन ने तेहरान को “यथोचित” जवाब देने की चुनौती दी है।

-अमेरिका ईरान सुलेमानी सुलेमानी पर हमला और रक्तपात रोकने के लिए किया गया: अमेरिका वाशिंगटन, अमेरिका के राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार रॉबर्ट ओ’ ब्रायन ने कहा है कि ईरान के शक्तिशाली रिवोल्यूशनरी गार्ड्स के कमांडर जनरल कासिम सुलेमानी को मारने का राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प का निर्णय रक्षात्मक था और इसे भविष्य में रक्तपात रोकने के लिए लिया गया था।

-अमेरिका -श्रृंगला व्यापार अमेरिका- भारत के बीच व्यापार समझौता जल्द होने की उम्मीद: श्रृंगला वाशिंगटन, भारत और अमेरिका व्यापार समझौता करने के करीब हैं। इससे दोनों देशों को एक दूसरे के बाजार में व्यापक पहुंच उपलब्ध होगी। अमेरिका में भारत के निवर्तमान राजदूत हर्ष वर्धन श्रृंगला ने शुक्रवार को एक कार्यक्रम में यह टिप्पणी की।

-खेल कुश्ती ट्रायल्स सोनम ने ओलंपिक पदकधारी साक्षी मलिक को हराकर उलटफेर किया लखनऊ, दो बार की विश्व कैडेट चैम्पियन सोनम मलिक ने शनिवार को यहां रियो ओलंपिक कांस्य पदकधारी साक्षी मलिक को जबकि जूनियर अंशु मलिक ने विश्व चैम्पियनशिप की पदकधारी पूजा ढांडा को पराजित कर उलटफेर करते हुए एशियाई चैम्पियनशिप के लिये भारतीय टीम में अपना स्थान पक्का किया।

-खेल आईओए मंत्रालय राष्ट्रमंडल निशानेबाजी और तीरंदाजी प्रतियोगिताओं की मेजबानी के लिये सरकार ने दी मंजूरी नयी दिल्ली, सरकार ने मार्च 2022 में राष्ट्रमंडल निशानेबाजी चैंपियनशिप और तीरंदाजी प्रतियोगिताओं की मेजबानी करने के भारतीय ओलंपिक संघ (आईओए) के प्रस्ताव को शनिवार को ‘सैद्वांतिक’ तौर पर मंजूरी दे दी। ये दोनों ही खेल बर्मिघम में 2022 में होने वाले राष्ट्रमंडल खेलों का हिस्सा नहीं हैं। 

Web Title: Top Evening News: Rahul Gandhi condemns the attack on Nankana Sahib, Iran will avenge Sulaimani's death from America

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे