Top Evening News: महाराष्ट्र में अब भी सियासी घमासान जारी, उद्धव ठाकरे ने कहा-हम ही बनाएंगे सरकार

By भाषा | Published: November 23, 2019 06:25 PM2019-11-23T18:25:58+5:302019-11-23T18:25:58+5:30

महाराष्ट्र में सरकार गठन के संबंध में आलोचनाओं पर पलटवार करते हुए भाजपा ने शनिवार को शिवसेना, राकांपा और कांग्रेस गठबंधन को चोर दरवाजे से देश की वित्तीय राजधानी पर कब्जा करने की साजिश बताया और कहा कि भाजपा के पास सरकार बनाने का चुनावी और नैतिक जनादेश है।

Top Evening News: Political arson still continues in Maharashtra, Uddhav Thackeray said - We will form government | Top Evening News: महाराष्ट्र में अब भी सियासी घमासान जारी, उद्धव ठाकरे ने कहा-हम ही बनाएंगे सरकार

भारत ने नौ विकेट पर 347 रन बनाकर पारी समाप्त घोषित की

Highlightsभाजपा से हाथ मिलाने के लिये अजित पवार को ब्लैकमेल किया गया: राउत भाजपा के पास महाराष्ट्र में सरकार बनाने का चुनावी और नैतिक जनादेश

विभिन्न फाइलों से शनिवार को शाम छह बजे तक जारी मुख्य समाचार इस प्रकार हैं :-

-महाराष्ट्र पवार लीड अजित अजित का कदम अनुशासनहीनता, शिवसेना-राकांपा-कांग्रेस बनाएगी सरकार: शरद पवार मुंबई, राकांपा अध्यक्ष शरद पवार ने महाराष्ट्र में सरकार बनाने के लिये भाजपा से हाथ मिलाने के अजित पवार के फैसले को शनिवार को ‘‘अनुशासनहीनता’’ करार दिया। उन्होंने कहा कि उनके भतीजे और पाला बदलने वाले पार्टी के अन्य विधायकों पर ‘‘दल-बदल विरोधी कानून’’ के प्रावधान लागू होंगे।

-कांग्रेस दूसरीलीड महाराष्ट्र भाजपा और अजीत पवार ने ''दुर्योधन एवं शकुनि'' की तरह जनादेश का ‘‘चीरहरण’’ किया: कांग्रेस नयी दिल्ली, कांग्रेस ने महाराष्ट्र में अप्रत्याशित राजनीतिक घटनाक्रम के तहत देवेंद्र फडणवीस के नेतृत्व में बनी नयी सरकार को गैरकानूनी और असंवैधानिक करार देते हुए शनिवार को दावा किया कि भाजपा और अजीत पवार ने ''दुर्योधन एवं शकुनि'' की तरह जनादेश का ‘‘चीरहरण’’ किया है।

-महाराष्ट्र भाजपा भाजपा के पास महाराष्ट्र में सरकार बनाने का चुनावी और नैतिक जनादेश : भाजपा नयी दिल्ली, महाराष्ट्र में सरकार गठन के संबंध में आलोचनाओं पर पलटवार करते हुए भाजपा ने शनिवार को शिवसेना, राकांपा और कांग्रेस गठबंधन को चोर दरवाजे से देश की वित्तीय राजधानी पर कब्जा करने की साजिश बताया और कहा कि भाजपा के पास सरकार बनाने का चुनावी और नैतिक जनादेश है।

-महाराष्ट्र सरकार राउत अजित भाजपा से हाथ मिलाने के लिये अजित पवार को ब्लैकमेल किया गया: राउत मुंबई, शिवसेना नेता संजय राउत ने शनिवार को दावा कि महाराष्ट्र में सरकार बनाने को लेकर भाजपा से हाथ मिलाने के लिये राकांपा नेता अजित पवार को ‘‘ब्लैकमेल’’ किया गया।

- महाराष्ट्र लीड अठावले शरद पवार को राजग में शामिल होना चाहिए, पुरस्कार मिलेगा : रामदास अठावले पटना, महाराष्ट्र की राजनीति में नाटकीय मोड़ के लिए शिवसेना को जिम्मेदार ठहराते हुए केंद्रीय मंत्री रामदास अठावले ने शनिवार को राकांपा प्रमुख शरद पवार से राजग के खेमे में शामिल होने का अनुरोध किया और संकेत दिया कि ऐसा करने से उन्हें केंद्र में महत्वपूर्ण पद का पुरस्कार मिल सकता है।

-खेल रायुडु एचसीए रायुडु ने एचसीए में भ्रष्टाचार का आरोप लगाया, मंत्री से हस्तक्षेप के लिये कहा हैदराबाद, बल्लेबाज अंबाती रायुडु ने हैदराबाद क्रिकेट संघ (एचसीए) में बड़े पैमाने पर भ्रष्टाचार के आरोप लगाते हुए शनिवार को तेलंगाना के प्रभावशाली मंत्री केटी रामाराव से हस्तक्षेप करने के लिये कहा।

-खेल भारत पारी भारत ने नौ विकेट पर 347 रन बनाकर पारी समाप्त घोषित की कोलकाता, भारत ने बांग्लादेश के 106 रन के जवाब में दूसरे टेस्ट क्रिकेट मैच के दूसरे दिन शनिवार को यहां अपनी पहली पारी नौ विकेट पर 347 रन बनाकर समाप्त घोषित की।

-सीजी पावर एमसीए कारपोरेट मंत्रालय चाहता है सीजी पावर अपना हिसाब किताब ठीक कर पुन: जमा करे नयी दिल्ली, कारपोरेट मामलों का मंत्रालय चाहता है कि धोखाधड़ी में घिरी सीजी पावर एंड इंडस्ट्रियल सॉल्यूशन अपने पिछले पांच वित्त वर्ष के खातों को ठीक कर फिर से जारी करे। ताकि कंपनी की असली वित्तीय स्थिति के बारे में जानकारी मिल सके और साथ ही कंपनी के भूतपूर्व प्रवर्तक गौतम थापर से जुड़ी कंपनियों पर बकाया रकम को भी इसमें दर्शाया जाए।

-एनआईआईटी विश्वविद्यालय इसरो इसरो के पूर्व प्रमुख कस्तूरीरंगन बने एनआईआईटी विश्वविद्यालय के नये चेयरपर्सन नयी दिल्ली, इसरो के पूर्व चेयरमैन के. कस्तूरीरंगन एनआईआईटी विश्वविद्यालय के नये प्रमुख बने हैं।

-जापान द.कोरिया कूटनीति दक्षिण कोरिया, जापान के नेता शिखर वार्ता के लिए राजी नागोया (जापान), जापान और दक्षिण कोरिया के विदेश मंत्री अपने नेताओं के बीच अगले महीने शिखर सम्मेलन आयोजित करने पर शनिवार को सहमत हुए। सोल द्वारा एक महत्वपूर्ण सैन्य समझौता करने के बाद तनाव कम करने के लिए यह सहमति बनी है।

Web Title: Top Evening News: Political arson still continues in Maharashtra, Uddhav Thackeray said - We will form government

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे