Top Evening News: निर्भया मामले में कोर्ट ने चारों दोषियों के खिलाफ नया डेथ वारंट जारी, कोर्ट ने ठुकराई AAP से निलंबित MLA ताहिर की आत्मसमर्पण करने की याचिका

By भाषा | Published: March 5, 2020 06:55 PM2020-03-05T18:55:52+5:302020-03-05T18:55:52+5:30

दिल्ली की एक अदालत ने निर्भया सामूहिक बलात्कार एवं हत्या मामले में चारों दोषियों को मृत्यु होने तक फांसी पर लटकाने के लिये बृहस्पतिवार को 20 मार्च सुबह साढ़े पांच बजे का समय निर्धारित किया।

Top Evening News: Nirbhaya case convicts have new death warrant, court rejects the plea of AAP to surrender suspended MLA Tahir | Top Evening News: निर्भया मामले में कोर्ट ने चारों दोषियों के खिलाफ नया डेथ वारंट जारी, कोर्ट ने ठुकराई AAP से निलंबित MLA ताहिर की आत्मसमर्पण करने की याचिका

कोरोना वायरस : दिल्ली में 31 मार्च तक सभी प्राथमिक स्कूल रहेंगे बंद

Highlightsनिर्भया ममाले में अदालत ने चारों दोषियों को फांसी देने के लिए 20 मार्च की तारीख तय कीअदालत ने ताहिर की आत्मसमर्पण करने की याचिका ठुकराई

गुरुवार शाम छह बजे तक ‘भाषा’ से जारी मुख्य समाचार इस प्रकार है:-

-अदालत लीड निर्भया निर्भया मामला: अदालत ने चारों दोषियों को फांसी देने के लिए 20 मार्च की तारीख तय की नयी दिल्ली, दिल्ली की एक अदालत ने निर्भया सामूहिक बलात्कार एवं हत्या मामले में चारों दोषियों को मृत्यु होने तक फांसी पर लटकाने के लिये बृहस्पतिवार को 20 मार्च सुबह साढ़े पांच बजे का समय निर्धारित किया।

-न्यायालय निर्भया निर्भया मामला: चारों दोषियों को एक साथ फांसी देने के फैसले के खिलाफ 23 मार्च को होगी सुनवाई नयी दिल्ली, उच्चतम न्यायालय ने बृहस्पतिवार को कहा कि निर्भया सामूहिक बलात्कार और हत्या मामले के चारों अभियुक्तों को एक साथ ही फांसी पर लटकाने के उच्च न्यायालय के फैसले के खिलाफ केन्द्र की अपील पर 23 मार्च को सुनवाई की जायेगी।

-स्वास्थ्य कोरोना वायरस परामर्श कोरोना: इटली, द. कोरिया की यात्रा कर चुके विदेशियों को भारत में प्रवेश के लिए प्रमाणपत्र देना होगा नयी दिल्ली, केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने बृहस्पतिवार को कहा कि भारत ने इटली और दक्षिण कोरिया से आने वालों या वहां की यात्रा कर चुके लोगों के लिए अतिरिक्त वीजा पाबंदियां लगाई हैं और उनके लिए कोरोना वायरस से संक्रमित नहीं होने का प्रमाणपत्र सौंपना अनिवार्य कर दिया गया है।

-अदालत हिंसा लीड ताहिर दिल्ली हिंसा: अदालत ने ताहिर की आत्मसमर्पण करने की याचिका ठुकराई, पुलिस ने किया गिरफ्तार नयी दिल्ली, दिल्ली की एक अदालत ने गुरुवार को आम आदमी पार्टी के निलंबित पार्षद ताहिर हुसैन की आत्मसमर्पण करने की याचिका ठुकरा दी, जिसके बाद पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर लिया।

- दिल्ली कोरोना वायरस स्कूल बंद कोरोना वायरस : दिल्ली में 31 मार्च तक सभी प्राथमिक स्कूल रहेंगे बंद नयी दिल्ली, उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने बृहस्पतिवार को कहा कि कोरोना वायरस के प्रसार को रोकने के लिए दिल्ली सरकार ने राष्ट्रीय राजधानी में सभी प्राथमिकी विद्यालयों को 31 मार्च तक बंद रखने का आदेश दिया है।

-एनएसए लीड पुलिस यदि पुलिस कानून लागू करने में ‘नाकाम’ रहती है तो लोकतंत्र विफल होता है : एनएसए डोभाल गुड़गांव(हरियाणा), राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार (एनएसए) अजित डोभाल ने देशभर के युवा पुलिसकर्मियों को बृहस्पतिवार को संबोधित करते हुए कहा कि आम आदमी को पुलिस ‘‘विश्वसनीय एवं निष्पक्ष’’ नजर आनी चाहिए और अगर यह कानून लागू करने में नाकाम रहती है तो लोकतंत्र नाकाम होता है।

-येस बैंक लीड एसबीआई एसबीआई की अगुवाई वाला बैंकों का समूह करेगा येस बैंक का अधिग्रहण करेगा, घोषणा जल्द नयी दिल्ली, सरकार ने भारतीय स्टेट बैंक (एसबीआई) और अन्य वित्तीय संस्थानों को नकदी संकट से जूझ रहे निजी क्षेत्र के येस बैंक के अधिग्रहण की मंजूरी दे दी है।

- खेल कोरोना तीरंदाजी भारतीय तीरंदाजी टीम कोरोना वायरस के कारण एशिया कप से हटी कोलकाता, भारतीय तीरंदाजी संघ (एएआई) ने गुरुवार को कोरोना वायरस के डर से बैंकाक में आगामी एशिया कप विश्व रैंकिंग टूर्नामेंट से अपनी टीम को हटाने का फैसला किया।

-खेल महिला तीसरी लीड भारत भारत पहली बार फाइनल में, अब सामना आस्ट्रेलिया से सिडनी, भारत ने इंग्लैंड के खिलाफ सेमीफाइनल मैच बारिश की भेंट चढ़ जाने के बाद ग्रुप चरण में अजेय रहने के कारण गुरुवार को यहां पहली बार आईसीसी महिला टी20 विश्व कप फाइनल में जगह बनायी जहां उसका सामना मौजूदा चैंपियन और मेजबान आस्ट्रेलिया से होगा।

Web Title: Top Evening News: Nirbhaya case convicts have new death warrant, court rejects the plea of AAP to surrender suspended MLA Tahir

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे