Top Evening News: भारत में कोरोना वायरस केसों की संख्या 13 लाख पार, बस कुछ ही देर में रिलीज होगी सुशांत की आखिरी फिल्म दिल बेचारा

By भाषा | Published: July 24, 2020 07:10 PM2020-07-24T19:10:44+5:302020-07-24T19:10:44+5:30

भारत में कोरोना वायरस के केसों की संख्या 13 लाख पार पहुंच गई है। कोविड-19 की वजह से देश में मरने वालों की संख्या 30 हजार 800 से ज्यादा हो गई है। 

Top Evening News corona virus cases in India crosses 13 lakhs, Sushant's last film Dil Bechara will be released in a short time | Top Evening News: भारत में कोरोना वायरस केसों की संख्या 13 लाख पार, बस कुछ ही देर में रिलीज होगी सुशांत की आखिरी फिल्म दिल बेचारा

शाम छह बजे तक के मुख्य समाचार

Highlightsकांग्रेस को नरसिंह राव की उपलब्धियों और योगदान पर गर्व है: सोनिया गांधीस्वतंत्रता दिवस समारोह : इस बार अतिथियों की संख्या होगी कम, नहीं दिखेंगे स्कूली बच्चेकोविड-19 : नागपुर में शनिवार, रविवार को लागू रहेगा जनता कर्फ्यू

 राजस्थान उच्च न्यायालय ने सचिन पायलट समेत 19 बागी विधायकों को विधानसभा अध्यक्ष द्वारा भेजे गए अयोग्यता के नोटिसों पर यथास्थिति बरकरार रखने का शुक्रवार को आदेश दिया। 

पूर्व प्रधानमंत्री पी वी नरसिंह राव की सरकार में वित्त मंत्री रहे मनमोहन सिंह ने शुक्रवार को कहा कि राव ‘‘माटी के महान सपूत" थे और उन्हें वास्तव में भारत में आर्थिक सुधारों का जनक कहा जा सकता है क्योंकि उनके पास उन सुधारों को आगे बढ़ाने के लिए दृष्टि और साहस था। 

देश में लगातार तीसरे दिन कोविड-19 से स्वस्थ हुए लोगों की संख्या 24 घंटे की अवधि में 34,602 के रिकार्ड उच्च स्तर पर पहुंच गयी है जिससे स्वस्थ होने वाले लोगों की दर बढ़कर 63.45 प्रतिशत हो गयी। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने शुक्रवार को यह जानकारी दी। 

संयुक्त अरब अमीरात में वीजा समाप्त हो जाने के बाद रह रहे 30 भारतीय श्रमिकों को जुर्माना अदा नहीं करने के कारण भारत जाने वाले विमान में सवार होने से रोक दिया गया है । मीडिया में शुक्रवार को आयी खबरों में इसकी जानकारी दी गयी है । 

मुंबई पुलिस ने शुक्रवार को अभिनेत्री कंगना रनौत को सम्मन जारी कर उन्हें सुशांत सिंह राजपूत खुदकुशी मामले में अपने बयान दर्ज कराने को कहा है। एक अधिकारी ने यह जानकारी दी। 

गरीबी और कोविड-19 संकट के दौरान काम न मिलने से तंग आकर असम में एक प्रवासी मजदूर ने अपनी 15 दिन की बेटी को 45,000 रुपये में बेच दिया लेकिन पुलिस ने उसे बचा लिया। 

इलाहाबाद उच्च न्यायालय ने अयोध्या में राम मंदिर की आधारशिला रखने के लिए पांच अगस्त को प्रस्तावित भूमि पूजन पर रोक लगाने की मांग वाली एक जनहित याचिका खारिज कर दी। 

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने शुक्रवार को आरोप लगाया कि सरकार ने पहले कोरोना वायरस को लेकर सचेत करते हुई कही गई मेरी बातों को अनसुना किया और अब वह चीन को लेकर भी वही कर रही है। 

अमेरिका में राष्ट्रपति का चुनाव नजदीक आने के साथ अमेरिका और चीन के बीच विवाद बढ़ेगा, जिससे वैश्विक व्यापार की स्थिति बिगड़ेगी। भारतीय रिजर्व बैंक के पूर्व गवर्नर रघुराम राजन ने कहा कि यह स्थिति भारत और ब्राजील जैसे उभरते बाजारों की दृष्टि से ‘अत्यंत महत्वपूर्ण’ है। 

चीन में मनुष्य पर परीक्षण के शुरुआती स्तर से गुजर रहे कोविड-19 रोधी टीके ने चूहों और अफ्रीकी बंदरों में नोवेल कोरोना वायरस के खिलाफ मजबूत प्रतिरक्षा प्रणाली विकसित की है। एक नये अध्ययन में यह जानकारी सामने आई है। 

Web Title: Top Evening News corona virus cases in India crosses 13 lakhs, Sushant's last film Dil Bechara will be released in a short time

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे