Top Evening News: कोरोना संक्रमण के मामले बढ़कर 5194 हुये, उत्तर प्रदेश के 15 जिले 15 अप्रैल तक रहेंगे सील

By भाषा | Published: April 8, 2020 06:33 PM2020-04-08T18:33:01+5:302020-04-08T18:33:48+5:30

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बुधवार को लोकसभा एवं राज्यसभा में विपक्ष समेत विभिन्न राजनीतिक दलों के नेताओं को बताया कि कोरोना वायरस के कारण लागू देशव्यापी लॉकडाउन एक बार में नहीं हटाया जायेगा।

Top Evening News: Corona infection cases increased to 5194, will remain sealed in 15 districts of Uttar Pradesh till April 15 | Top Evening News: कोरोना संक्रमण के मामले बढ़कर 5194 हुये, उत्तर प्रदेश के 15 जिले 15 अप्रैल तक रहेंगे सील

देश में कोविड-19 के नए मामलों की संख्या 1,000 के पार पहुंच गई है

HighlightsPM मोदी ने कोविड-19 पर राजनीतिक दलों के नेताओं से चर्चा कीज्यादातर विपक्षी दलों ने प्रधानमंत्री को लॉकडाउन बढ़ाने का सुझाव दिया

नयी दिल्ली: बुधवार की शाम छह बजे तक भाषा की विभिन्न फाइलों से जारी मुख्य समाचार इस प्रकार है :-

दि50 वायरस मोदी तीसरी लीड सर्वदलीय मोदी ने कोविड-19 पर राजनीतिक दलों के नेताओं से चर्चा की, कहा-एक बार में नहीं हटेगा लॉकडाउन नयी दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बुधवार को लोकसभा एवं राज्यसभा में विपक्ष समेत विभिन्न राजनीतिक दलों के नेताओं को बताया कि कोरोना वायरस के कारण लागू देशव्यापी लॉकडाउन एक बार में नहीं हटाया जायेगा।

दि58 वायरस स्वास्थ्य मंत्रालय कोरोना संक्रमण के मामले बढ़कर 5194 हुये, मौत का आंकड़ा 149 पर पहुंचा : स्वास्थ्य मंत्रालय  नयी दिल्ली: स्वास्थ्य मंत्रालय के आंकड़ों के मुताबिक देश में कोरोना वायरस के संक्रमण के मामले बुधवार को बढ़कर 5194 हो गये जबकि इससे हुयी मौत का आंकड़ा 149 पर पहुंच गया है।

अर्थ6 वायरस ट्रंप भारत दवा अमेरिका ने हाइड्रॉक्सी क्लोरोक्वीन की 2.9 करोड़ खुराकों में ज्यादातर भारत से खरीदी हैं: ट्रंप वाशिंगटन: अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने कहा है कि अमेरिका ने कोरोना वायरस महामारी से लड़ने के लिए हाइड्रॉक्सी क्लोरोक्वीन की 2.9 खुराक खरीदी हैं, जिसमें भारत की बहुत बड़ी हिस्सेदारी है। इसके साथ ही ट्रंप ने कहा कि जब उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मलेरिया रोधी दवा की बिक्री की इजाजत देने के लिए मदद मांगी तो उनकी प्रतिक्रिया ‘‘बहुत अच्छी’’ थी।

दि55 वायरस लॉकडाउन आजाद ज्यादातर विपक्षी दलों ने प्रधानमंत्री को लॉकडाउन बढ़ाने का सुझाव दिया: आजाद नयी दिल्ली: कांग्रेस के वरिष्ठ नेता गुलाम नबी आजाद ने बुधवार को कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद मोदी के साथ वीडियो कांफ्रेंसिंग के माध्यम से हुई बैठक में ज्यादातर विपक्षी दलों ने लॉकडाउन बढाने का सुझाव दिया।

प्रादे83 उप्र वायरस लीड सील राज्य के 15 जिलों में कोरोना वायरस संक्रमण से अत्यधिक प्रभावित क्षेत्र 15 अप्रैल तक सील रहेंगे लखनऊ: उत्तर प्रदेश सरकार ने राज्य के जिन 15 जिलों में कोरोना वायरस संक्रमण के छह या उससे ज्यादा मामले आए हैं वहां के अत्यधिक प्रभावित इलाकों को 15 अप्रैल तक सील करने का आदेश दिया है।

प्रादे95 मप्र विधायक प्राथमिकी लॉकडाउन का उल्लंधन कर विरोध प्रदर्शन करने वाले कांग्रेस विधायक के खिलाफ मामला दर्ज सतना, (मप्र): पुलिस ने लॉकडाउन और धारा 144 के तहत लागू निषेधाज्ञा का उल्लंघन करने के आरोप में कांग्रेस विधायक सिद्धार्थ कुशवाहा सहित आठ लोगों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की है।

अर्थ22 लीड शेयर कोविड-19 से डरे बाजारों ने शुरुआती लाभ गंवाया, सेंसेक्स 173 अंक टूटा मुंबई: शेयर बाजार बुधवार को शुरुआती बढ़त को कायम नहीं रख पाए और कोविड-19 संक्रमण के मामले बढ़ने के बीच अंत में नुकसान के साथ बंद हुए।

वि9 चीन वुहान लीड लॉकडाउन खत्म कोविड-19 के तेजी से बढ़ते मामलों के बीच वुहान में खुला 73 दिन का लॉकडाउन बीजिंग/वुहान: वुहान जहां से कोरोना वायरस महामारी शुरू हुई और पूरी दुनिया में फैल गई, वहां 73 दिन के बाद, बुधवार को लॉकडाउन खत्म हो गया है। हालांकि देश में कोविड-19 के नए मामलों की संख्या 1,000 के पार पहुंच गई है और दो संक्रमित लोगों की मौत भी हो चुकी है जिसके साथ ही यहां संक्रमण के फिर से फैलने की आशंका बढ़ गई है।

खेल16 खेल विजडन क्रिकेटर स्टोक्स कोहली की जगह स्टोक्स बने विजडन के सर्वश्रेष्ठ क्रिकेटर लंदन: इंग्लैंड के आलराउंडर बेन स्टोक्स ने भारतीय कप्तान विराट कोहली के पिछले तीन साल से चले आ रहे दबदबे को खत्म करके बुधवार को वर्ष 2019 के लिये विजडन का विश्व का सर्वश्रेष्ठ क्रिकेटर (विजडन लीडिंग क्रिकेटर इन द वर्ल्ड) का सम्मान हासिल किया।

खेल19 खेल एथलेटिक्स ओलंपिक कोच ओलंपिक क्वालीफिकेशन आठ महीने टलना भारतीय एथलीटों के लिये झटका : कोच नयी दिल्ली: विश्व एथलेटिक्स का ओलंपिक क्वालीफिकेशन दौर को नवंबर के आखिर तक निलंबित करने का फैसला भारतीय ट्रैक एवं फील्ड एथलीटों के लिये बड़ा झटका है जो इस साल के आखिर में होने वाली घरेलू प्रतियोगिताओं के जरिये क्वालीफाई करने की उम्मीद लगाये हुए थे। 

Web Title: Top Evening News: Corona infection cases increased to 5194, will remain sealed in 15 districts of Uttar Pradesh till April 15

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे