Top Evening News: भाजपा-शिवसेना ने राज्यपाल से की मुलाकात, जम्मू-कश्मीर में बस स्टैंड पर आतंकवादियों द्वारा ग्रेनेड फेंकने से 6 नागरिक घायल

By भाषा | Published: October 28, 2019 06:47 PM2019-10-28T18:47:54+5:302019-10-28T18:47:54+5:30

महाराष्ट्र कोश्यारी लीड भाजपा शिवसेना मुंबई, महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री देवेन्द्र फडणवीस और शिवसेना के नेता दिवाकर राउते ने सोमवार को सुबह राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी से मुलाकात की।

Top Evening News: BJP-Shiv Sena meet Governor, 6 civilians injured after terrorists throw grenade at bus stand in Jammu and Kashmir | Top Evening News: भाजपा-शिवसेना ने राज्यपाल से की मुलाकात, जम्मू-कश्मीर में बस स्टैंड पर आतंकवादियों द्वारा ग्रेनेड फेंकने से 6 नागरिक घायल

नेशनल स्टॉक एक्सचेंज (एनएसई) का निफ्टी भी बढ़कर 11,600 अंक से ऊपर पहुंच गया।

Highlightsजम्मू-कश्मीर का दौरा करने की इजाजत देने को लेकर कांग्रेस ने सोमवार को नरेंद्र मोदी सरकार पर निशाना साधा जम्मू कश्मीर के सोपोर शहर में एक बस स्टैंड पर आतंकवादियों ने एक ग्रेनेड फेंका

 सोमवार शाम छह बजे तक भाषा की अलग अलग फाइलों से जारी अहम खबरें इस प्रकार हैं:-

महाराष्ट्र कोश्यारी लीड भाजपा शिवसेना मुंबई, महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री देवेन्द्र फडणवीस और शिवसेना के नेता दिवाकर राउते ने सोमवार को सुबह राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी से मुलाकात की।

-मोदी ईयू लीड प्रतिनिधिमंडल नयी दिल्ली, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सोमवार को यूरोपीय संघ (ईयू) के सांसदों के एक प्रतिनिधिमंडल से कहा कि आतंकवाद का समर्थन करने और उसे प्रायोजित करने वालों के खिलाफ तत्काल कार्रवाई की आवश्यकता है।

-कांग्रेस यूरोपीय प्रतिनिधिमंडल नयी दिल्ली, यूरोपीय संघ के सांसदों के एक प्रतिनिधिमंडल को जम्मू-कश्मीर का दौरा करने की इजाजत देने को लेकर कांग्रेस ने सोमवार को नरेंद्र मोदी सरकार पर निशाना साधा और आरोप लगाया कि भारतीय नेताओं को वहां जाने की अनुमति नहीं देना और विदेश के नेताओं को इजाजत देना देश की संसद एवं लोकतंत्र का पूरी तरह अपमान है।

-कश्मीर ग्रेनेड सोपोर श्रीनगर, जम्मू कश्मीर के सोपोर शहर में एक बस स्टैंड पर सोमवार को आतंकवादियों ने एक ग्रेनेड फेंका जिससे छह नागरिक घायल हो गये। पुलिस ने यह जानकारी दी।

-दिल्ली लीड वायु गुणवत्ता नयी दिल्ली, दिवाली के बाद सोमवार सुबह धुंध छा जाने से राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में हवा की गुणवत्ता ‘‘गंभीर’’ श्रेणी में पहुंच गई। वैसे तो हर साल दिवाली की अगली सुबह दिल्ली में प्रदूषण का स्तर अति गंभीर श्रेणी में पहुंच जाता था, लेकिन इस बार हवा की गुणवत्ता पिछले तीन साल से बेहतर रही।

-ईयू ब्रेक्जिट दूसरी लीड विस्तार ब्रसेल्स, यूरोपीय संघ (ईयू) ब्रेक्जिट की समय सीमा तीन महीने बढ़ाकर 31 जनवरी तक करने संबंधी ब्रिटेन की पेशकश पर सोमवार को सहमत हो गया।

-शेयर- मुहूर्त कारोबार मुंबई, देश के शेयर बाजारों में नये संवत वर्ष 2076 की शुरुआत अच्छी रही। दीपावली के अवसर पर कल रविवार को हुये एक घंटे के विशेष मुहूर्त कारोबार में निवेशकों की खरीदारी से बंबई शेयर बाजार का संवेदी सूचकांक 192 अंक चढ़कर 39,250.20 अंक पर बंद हुआ। नेशनल स्टॉक एक्सचेंज (एनएसई) का निफ्टी भी बढ़कर 11,600 अंक से ऊपर पहुंच गया।

-पाक करतारपुर काउंटर लाहौर, पाकिस्तान ने गुरुद्वारा दरबार साहिब आने के इच्छुक श्रद्धालुओं को बिना वीजा प्रवेश की मंजूरी देने के लिए करतारपुर गलियारे में 80 आव्रजन काउंटर बनाए हैं।

-केजरीवाल -न्यूनतम वेतन नयी दिल्ली, दिल्ली सरकार ने न्यूनतम मजूदरी में वृद्धि को अधिसूचित कर दिया है। इससे शहर में काम करने वाले करीब 55 लाख श्रमिकों को लाभ होगा। उच्चतम न्यायालय के आदेश के बाद दिल्ली सरकार ने बढ़ी हुई न्यूनतम मजदूरी को अधिसूचित किया है। मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने सोमवार को इस संबंध में जानकारी दी।

-खेल केजरीवाल टी20 प्रदूषण नयी दिल्ली, दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने सोमवार को उम्मीद जताई कि प्रदूषण का भारत और बांग्लादेश के बीच यहां तीन नवंबर को होने वाले टी20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट मैच पर कोई असर नहीं पड़ेगा। उन्होंने कहा कि वायु गुणवत्ता में सुधार के लिए उनकी सरकार ने कई कदम उठाए हैं।

-खेल बैडमिंटन लीड भारत पेरिस, सात्विकसाईराज रंकीरेड्डी और चिराग शेट्टी की भारतीय पुरुष युगल जोड़ी फ्रेंच ओपन सुपर 750 बैडमिंटन टूर्नामेंट के फाइनल में रविवार को यहां मार्कस फर्नाल्डी गिडियोन और केविन संजय सुकामुल्जो की शीर्ष वरीयता प्राप्त जोड़ी से हार गयी। 

Web Title: Top Evening News: BJP-Shiv Sena meet Governor, 6 civilians injured after terrorists throw grenade at bus stand in Jammu and Kashmir

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे