Top Afternoon News: महाराष्ट्र मंत्रिमंडल का हुआ विस्तार, दिल्ली और आस-पास के इलाके घने कोहरे की गिरफ्त में

By भाषा | Published: December 30, 2019 02:42 PM2019-12-30T14:42:16+5:302019-12-30T14:42:16+5:30

महाराष्ट्र मंत्रिमंडल का सोमवार को विस्तार किया गया और राकांपा नेता अजित पवार ने उद्धव ठाकरे नीत सरकार में उप मुख्यमंत्री के रूप में शपथ ली।

Top Afternoon News: Maharashtra cabinet expansion-Ajit Pawar taking oath as deptuy CM, Delhi and adjoining areas are caught in dense fog | Top Afternoon News: महाराष्ट्र मंत्रिमंडल का हुआ विस्तार, दिल्ली और आस-पास के इलाके घने कोहरे की गिरफ्त में

अजित पवार ने उद्धव ठाकरे नीत सरकार में उप मुख्यमंत्री के रूप में शपथ ली।

Highlightsप्रियंका गांधी की सुरक्षा में कोई चूक नहीं हुई : सीआरपीएफदिल्ली और आस-पास के इलाके घने कोहरे की गिरफ्त में

सोमवार को दोपहर दो बजे तक भाषा से जारी मुख्य समाचार इस प्रकार हैं :-

-महाराष्ट्र मंत्रिमंडल महाराष्ट्र मंत्रिमंडल का विस्तार हुआ, अजित पवार बने उपमुख्यमंत्री मुंबई : महाराष्ट्र मंत्रिमंडल का सोमवार को विस्तार किया गया और राकांपा नेता अजित पवार ने उद्धव ठाकरे नीत सरकार में उप मुख्यमंत्री के रूप में शपथ ली।

- प्रियंका सीआरपीएफ प्रियंका गांधी की सुरक्षा में कोई चूक नहीं हुई : सीआरपीएफ नयी दिल्ली : सीआरपीएफ ने सोमवार को कहा कि कांग्रेस नेता प्रियंका गांधी वाड्रा के लखनऊ के हालिया दौरे के दौरान उनकी सुरक्षा को लेकर कोई चूक नहीं हुई। साथ ही बल ने प्रियंका गांधी पर स्कूटर पर पीछे बैठकर यात्रा कर, सुरक्षा मानकों का उल्लंघन करने का आरोप लगाया।

-दिल्ली दूसरीलीड मौसम दिल्ली और आस-पास के इलाके घने कोहरे की गिरफ्त में , ग्रेटर नोएडा में हादसे में छह लोगों की मौत नयी दिल्ली : सोमवार की सुबह राष्ट्रीय राजधानी और आस-पास के इलाके भीषण कोहरे की गिरफ्त में रहे जहां न्यूनतम तापमान 2.6 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया और कम दृश्यता के कारण ट्रेन एवं विमान सेवाएं प्रभावित रहने से हजारों लोग फंसे रहे।

-नागरिकता नहटौर प्राथमिकी नहटौर में मारे गए दो व्यक्तियों के परिजनों की तहरीर पूर्व में दर्ज प्राथमिकी के साथ संलग्न बिजनौर : संशोधित नागरिकता कानून (सीएए) के विरोध में प्रदर्शन के दौरान नहटौर में हिंसा में जान गंवाने वाले दो व्यक्तियों में से एक के पिता ने रविवार की रात चार पुलिसकर्मियों पर हत्या का आरोप लगाते हुए तहरीर दी है। इससे पहले, अन्य मृतक का भाई छह पुलिसकर्मियों पर हत्या का आरोप लगाते हुए तहरीर दे चुका है।

-इराक अमेरिका हमले अमेरिका ने इराक, सीरिया में ईरान समर्थित समूह के खिलाफ हमले किए बगदाद : अमेरिका ने इराक में ईरान समर्थित आतंकवादी समूह के खिलाफ हवाई हमले किए जिसमें 15 लड़ाके मारे गए।

-अमेरिका नागरिकता कार्यक्रम सीएए के समर्थन में न्यूयॉर्क में भारतीय-अमेरिकियों का कार्यक्रम न्यूयॉर्क : अमेरिका में भारतीय मूल के लोगों ने संशोधित नागरिकता कानून (सीएए) के प्रति समर्थन जताने के लिए विभिन्न स्थानों पर कार्यक्रम किए और सीएए को भारत सरकार की तरफ से उठाया गया ऐतिहासिक कदम करार दिया।

-स्टेट बैंक ब्याज भारतीय स्टेट बैंक ने कर्जों के लिए मानक ब्याज में 0.25 प्रतिशत की कमी की मुंबई : देश के सबसे बड़े वाणिज्यिक बैंक भारतीय स्टेट बैंक (एसबीआई) ने कर्ज के लिए बाह्य मानकों पर आधारित अपनी ब्याज दर (ईबीआर) को 0.25 प्रतिशत कम कर 7.80 प्रतिशत करने की सोमवार को घोषणा की।

-शेयर खुला शेयर बाजारों में शुरुआती कारोबार में तेजी मुंबई : देश के शेयर बाजारों में सोमवार को शुरुआती कारोबार में तेजी रही और बंबई शेयर बाजार का सेंसेक्स 100 अंक से भी अधिक के लाभ में चल रहा था।

- खेल मुक्केबाजी ट्रायल्स पुरुष मुक्केबाजी ट्रायल्स : विकास कृष्ण ओलंपिक क्वालीफायर्स के लिये भारतीय टीम में बेंगलुरू : विकास कृष्ण (69 किग्रा) ने सोमवार को यहां दो अन्य मुक्केबाजों के साथ अपना अंतिम ट्रायल मुकाबला जीतकर अगले साल होने वाले ओलंपिक क्वालीफायर के लिये भारतीय पुरुष मुक्केबाजी टीम में जगह बनायी।

-खेल विजडन कोहली कोहली विजडन की दशक की टी20 टीम में, धोनी को नहीं मिली जगह लंदन : भारतीय कप्तान विराट कोहली और तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह को विजडन ने दशक की टी20 अंतरराष्ट्रीय टीम में शामिल किया है लेकिन महेंद्र सिंह धोनी इस टीम में जगह नहीं बना पाये।

Web Title: Top Afternoon News: Maharashtra cabinet expansion-Ajit Pawar taking oath as deptuy CM, Delhi and adjoining areas are caught in dense fog

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे